×

Best Travel Tripods: बिना किसी रुकावट के खींचे जबरदस्त तस्वीरें, खरीदें ये बेस्ट ट्रैवल ट्राइपॉड्स

Best Travel Tripods: बेस्ट यात्रा तिपाई कई शौकिया और पेशेवर सेटिंग्स में एक आवश्यक घटक हैं क्योंकि वे परिदृश्य और स्टूडियो इमेज को लेते समय स्थिरता प्रदान करते हैं, चलिए जानते हैं बेस्ट ट्रैवल ट्राइपॉड्स

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 15 Feb 2023 4:46 AM GMT
Best Travel Tripods
X

Best Travel Tripods(photo-social media)

Best Travel Tripods:बेस्ट यात्रा तिपाई कई शौकिया और पेशेवर सेटिंग्स में एक आवश्यक घटक हैं क्योंकि वे परिदृश्य और स्टूडियो इमेज को लेते समय स्थिरता प्रदान करते हैं, कम-प्रकाश प्रदर्शन में सुधार करते हैं, और आपको असामान्य या अमूर्त कोणों को कैप्चर करने की स्वतंत्रता देते हैं। बेस्ट यात्रा तिपाई स्थिरता को जोड़ती है हल्के होने की अतिरिक्त आवश्यकता के साथ मानक तिपाई की कठोरता, अनुकूलनशीलता और बहुमुखी प्रतिभा। इसलिए उन्हें अधिक विस्तारित अवधि के लिए ले जाया जा सकता है क्योंकि वे एक ऐसे आकार में मुड़े होते हैं जिससे उन्हें ले जाने में आसानी होती है। ऊंचाई और अधिकतम पेलोड के मामले में कुछ अंतर हैं, लेकिन आम तौर पर, इन दिनों, कार्बन फाइबर और हल्के एल्यूमीनियम सामग्री में सुधार ने यात्रा तिपाई में कुछ बेहतरीन तिपाई होने में योगदान दिया है। चलिए जानते हैं

Benro Rhino FRHN24C+VX25 Head


Benro की यात्रा लाइनअप का प्रीमियम अंत राइनो श्रृंखला द्वारा दर्शाया गया है, और एक अलग करने योग्य मोनोपॉड, एक शामिल फोन माउंट, और कार्बन फाइबर ट्यूबों का अध्ययन किया गया है, यह सबसे अच्छे तिपाई में से एक है जिसे हमने करीब से देखा है। ब्रेडेड सामग्री कार्बन ट्यूबों के निर्माण के लिए उपयोग की जाने वाली कठोरता बढ़ जाती है, और सामान्य ऑपरेटिंग ऊंचाई पर, FRHN24C कुछ अन्य गैर-यात्रा-उन्मुख तिपाई के साथ-साथ प्रदर्शन करता है। यह तिपाई इस सूची के कुछ अन्य लोगों की तुलना में अधिक मूल्य सीमा में है, लेकिन यह कई यात्रा-उन्मुख फोटोग्राफरों के लिए एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया निवेश होगा।

Manfrotto Befree 3 Way Advanced Tripod


Manfrotto सभी विषयों के फोटोग्राफरों के लिए अच्छी तरह से अनुकूल तिपाई की एक उत्कृष्ट श्रृंखला प्रदान करता है, और हमें लगता है कि Befree 3 Way Advanced Tripod एक उत्कृष्ट ऑल-अराउंड विकल्प है। यह बहुत महंगा नहीं है, लेकिन फोटोग्राफरों और फिल्म निर्माताओं दोनों को खुश रखने के लिए पर्याप्त बहुमुखी प्रतिभा है, इसके उत्कृष्ट तीन-तरफ़ा द्रव सिर के लिए धन्यवाद। कैमरा सुचारू रूप से चलता है यह सुनिश्चित करने के लिए, थ्री-वे हेड भी एक हाइड्रोलिक डैम्पिंग सिस्टम का उपयोग करता है। जब हमने मैनफ्रेटो बेफ्री ट्राइपॉड की समीक्षा की, तो हमने देखा कि कुछ डिज़ाइन विचित्रताओं का मतलब था कि हमें कैमरे को प्लेट से हटाना पड़ा बैटरी और कार्ड के दरवाजे, लेकिन न्यूनतम वित्तीय परिव्यय के लिए, यह एक यात्रा तिपाई है जो सिफारिश के योग्य है।

Gitzo Legende Traveller Tripod Kit


लेजेंड सीरीज़ के साथ, गिट्ज़ो ने ट्रैवल ट्राइपॉड्स और अन्य कैमरा एक्सेसरीज़ के लिए एक प्रीमियम, सौंदर्य की दृष्टि से जागरूक दृष्टिकोण अपनाया है। हम वास्तव में लेजेंड ट्रैवलर ट्राइपॉड किट के लुक को पसंद करते हैं, जो अल्ट्रा-स्मूद नॉब्स, डायल और समायोजन के साथ अच्छी तरह से संचालित होता है, जो अच्छी तरह से इंजीनियर किया गया है। विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए मैट सिल्वर एल्युमीनियम सेंटर बॉल हेड और चमड़े के स्ट्रैप जैसी अच्छी छोटी विशेषताओं के साथ विस्तार पर ध्यान उत्कृष्ट है। हमें लगता है कि यदि आपके पास पैसा है तो उपयोग करने के लिए यह एक बहुत अच्छा तिपाई है, लेकिन हमारी एक शिकायत यह है कि बाजार में और भी कई तिपाई हैं जो बहुत कम पैसे में समान कार्य को पूरा कर सकते हैं।

Benro MeFoto Road Trip Pro


8 किलो की वहन क्षमता के साथ, बेनरो का यह विकल्प कम वजन रखता है और पूरी तरह से अधिक कॉम्पैक्ट और कम प्रो-स्टाइल सेटअप है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह बाजार के कुछ अन्य यात्रा तिपाई के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता है। इसमें पांच लेग सेक्शन हैं जो 60 इंच तक बढ़ सकते हैं, जो प्रभावशाली है। हमने वास्तव में तिपाई के स्नातक किए गए पैनिंग स्केल का आनंद लिया, जो आपको परिदृश्य के पैनोरमा को पैनोरमा या फोटोग्राफ करते समय तिपाई के स्तर को बनाए रखने की सुविधा देता है। हमने पाया कि ट्विस्ट लॉक अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन सेट-अप समय थोड़ा लंबा हो सकता है यदि आपको प्रत्येक को घुमाना या खोलना है। यह कहा जा रहा है, हम इसके साथ अच्छी तरह से जुड़ गए, और सोचते हैं कि यह एक परेशानी मुक्त विकल्प है जो शौकिया यात्रा छवि निर्माताओं के लिए बैंक बैलेंस पर दयालु है।

Vanguard VEO 2 235 CB Carbon Fiber Tripod


Vanguard VEO 2, Vanguard के प्रतिष्ठित और उच्च गुणवत्ता वाले कैमरा उपकरणों की लंबी कतार में सबसे नया है। यह केवल एक किट के रूप में उपलब्ध है, इसलिए अलग से ट्राइपॉड हेड खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है। हमने वीईओ 2 का बड़े पैमाने पर बाहरी उपयोग के लिए अपने मुख्य तिपाई में से एक के रूप में उपयोग किया है, और हमें यह पसंद है कि इसे लगाना और संचालित करना कितना आसान, त्वरित और सहज है। इसमें कार्बन-फाइबर घटकों से गुणवत्ता का अनुभव होता है जो इसकी अपेक्षाकृत सस्ती लागत पर विश्वास करता है। केवल 1.2 किग्रा वजनी, यह 6 किग्रा के सीमित अधिकतम भार से थोड़ा पीड़ित है। फिर भी, हमने तिपाई के अपने उपयोग में पाया है कि यह एक पूर्ण-फ्रेम डीएसएलआर कैमरा और यात्रा के लिए उपयुक्त कई प्राइम और ज़ूम लेंसों को रखने के लिए पर्याप्त से अधिक है। तीन लेग कोण भी अपेक्षाकृत असमान इलाके पर स्थापित करना आसान बनाते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story