×

Best Air Coolers Under 10000: दस हजार रूपये से कम में खरीदें ये बेस्ट एयर कूलर, मिलेगी गर्मी से तुरंत राहत

Best Air Coolers Under 10000: हमने विभिन्न विचारों का अच्छी तरह से विश्लेषण करने के बाद 10,000 रुपये के तहत बेस्ट एयर कूलर की एक लिस्ट तैयार की है जो आपके लिए बेस्ट होने वाले हैं।

Anjali Soni
Published on: 17 April 2023 8:00 AM GMT
Best Air Coolers Under 10000: दस हजार रूपये से कम में खरीदें ये बेस्ट एयर कूलर, मिलेगी गर्मी से तुरंत राहत
X
Best Air Coolers Under 10000 (Photo-social media)

Best Air Coolers Under 10000: एयर कूलर गर्मी में हमारे लिए बहुत खास बन जाता है, जैसे इसके बिना हमारी जिंदगी अधूरी हो। एयर कूलर हर साइज, आकार, क्षमता और जबरदस्त फीचर्स में आते हैं। हर किसी का अपना एक बजट होता है जिसमें वह एयर कूलर को खरीदना चाहते हैं, तो इस दुविधा को हल करने के लिए, हमने विभिन्न विचारों का अच्छी तरह से विश्लेषण करने के बाद 10,000 रुपये के तहत बेस्ट एयर कूलर की एक लिस्ट तैयार की है जो आपके लिए बेस्ट होने वाले हैं।

Bajaj DC2015 43 L Desert Air Cooler

बजाज के इस कूलर की पानी की क्षमता 43 लीटर है। यह रिमोट से नियंत्रित होता है। यह मैक्सकूल तकनीक के साथ आता है, जो अपने वुड वूल कूलिंग मीडिया के माध्यम से प्रभावी कूलिंग प्रदान करता है। इस कूलर में 50 फीट का शक्तिशाली एयर थ्रो है, जो अच्छी दूरी तय करता है और कमरे के हर कोने में हवा पहुंचाता है। इसमें 3-स्पीड कंट्रोल, टर्बो-फैन टेक्नोलॉजी और एक आइस चेंबर है। बेहतर कूलिंग के लिए इसमें 3-साइड कूलिंग पैड हैं। यह 6 वर्ग फुट के आकार के कमरे के लिए उपयुक्त है।

Crompton Ozone Desert Air Cooler

क्रॉम्पटन के इस एयर कूलर की पानी की टंकी की क्षमता 75 लीटर है। यह प्रभावी शीतलन के लिए उच्च घनत्व वाले हनीकॉम्ब पैड के साथ आता है। इसमें 4-तरफ़ा वायु विक्षेपण के लिए मोटरयुक्त और ऑटो-स्विंग लौवर हैं। इसमें आसान निगरानी के लिए ऑटोफिल फीचर और वाटर लेवल इंडिकेटर है। इसमें 3-तरफ़ा गति नियंत्रण और जंग-मुक्त बॉडी है। इसमें एक एवरलास्ट पंप है, जो इसे कठोर पानी में भी जाम होने से रोकता है और इसलिए इसके स्थायित्व को बढ़ाता है। इसमें एक बर्फ कक्ष है जो प्रभावी शीतलन और एक बहुत शक्तिशाली वायु फेंक प्रदान करता है।

BLUE STAR PA35LMA Tower Cooler

यह सीधे सूर्य की रोशनी से बचाने के लिए एक यूवी सुरक्षात्मक कोट के साथ आता है। इसका थर्मल ओवरलोड प्रोटेक्शन फीचर पंप मोटर और पंखे को ओवरहीटिंग और किसी भी अन्य नुकसान से बचाता है। यह एक कॉर्ड वाइन्डर और एक मच्छर/धूल फिल्टर के साथ आता है। इसमें आसानी से खुलने वाली लॉकिंग बैक ग्रिल है, जिससे इसे अंदर से साफ करना आसान हो जाता है।

Symphony Diet 12T Personal Tower Air Cooler

सिम्फनी के इस एयर कूलर की पानी की टंकी की क्षमता 12 लीटर है। इसमें प्रभावी कूलिंग अनुभव के लिए ड्यूरापंप और हनीकॉम्ब पैड हैं। यह आई-प्योर तकनीक के साथ आता है, जो स्वच्छ और ताजी हवा प्रदान करता है। इसमें एक शक्तिशाली हाई-स्पीड ब्लोअर है। इसमें जल स्तर सूचक है। यह 12 वर्ग मीटर के आकार के कमरे के लिए उपयुक्त है। इसका कूल फ्लो डिस्पेंसर समान रूप से पानी वितरित करता है और उत्कृष्ट शीतलन प्रदान करता है।

Havells Brina Plus 50 Liters Window Air Cooler

इसका डस्ट फिल्टर नेट हवा से धूल को अलग करता है, यह सुनिश्चित करता है कि धूल रहित हवा गीले मधुकोश पैड के माध्यम से धुल जाए और स्वच्छ और ठंडी हवा प्रदान करे। यह इन्वर्टर संगत है और इसमें एक आइस चेंबर भी है। धूल और कीड़ों को कूलर में प्रवेश करने से रोकने के लिए इसमें पूरी तरह से बंधनेवाला लौवर है। इसमें एक शक्तिशाली वायु वितरण प्रणाली है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story