×

Best Dishwasher: अब चुटकियों में होंगे बर्तन साफ़, खरीदले ये बेस्ट डिशवॉशर

Best Dishwasher: यदि आप एक ऐसा डिशवॉशर खरीदना चाह रहे हैं जो बर्तन धोने के काम के बोझ को कम कर सके, तो हमारे पास अमेज़ॅन से आपके लिए टॉप चयनों की एक सूची है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 15 Nov 2023 6:00 AM GMT (Updated on: 15 Nov 2023 6:00 AM GMT)
Best Dishwasher
X

Best Dishwasher(Photo-social media)

Best Dishwasher: यदि आप एक ऐसा डिशवॉशर खरीदना चाह रहे हैं जो बर्तन धोने के काम के बोझ को कम कर सके, तो हमारे पास अमेज़ॅन से आपके लिए टॉप चयनों की एक सूची है। खड़े होकर बर्तन धोने की परेशानी से बचने के लिए डिशवॉशर में निवेश करना एक अच्छा निर्णय है। विभिन्न स्थान सेटिंग्स के साथ विभिन्न आकारों में उपलब्ध, आपकी आवश्यकता और बजट के अनुरूप सही मॉडल चुनना कोई आसान काम नहीं है। हमने बेस्ट डिशवॉशर विकल्पों की एक सूची तैयार की है।

Hafele Aqua 12S Freestanding Dishwasher

हाफेल एक्वा 12एस फ्रीस्टैंडिंग डिशवॉशर 12 प्लेस सेटिंग्स के साथ आता है जो उच्च क्वालिटी प्रदान करता है और कई वॉश प्रोग्राम जैसे आधा लोड, ग्लास देखभाल और बहुत कुछ प्रदान करता है। यह कम खपत वाले मोड के साथ आता है जो सिर्फ 11-लीटर पानी में बर्तन साफ ​​कर सकता है। कांच के बर्तनों और क्रॉकरी पर खरोंच को रोकने के लिए डिशवॉशर में रैक और स्पाइक्स को नायलॉन से लेपित किया जाता है। यदि आप बड़े परिवारों के लिए डिशवॉशर की तलाश में हैं तो हाफेल का डिशवॉशर एक अच्छा विकल्प है।

Elica 12 Place Settings Dishwasher

एलिका 12 प्लेस सेटिंग्स डिशवॉशर में एक सरल डिज़ाइन है जो इसे आपकी रसोई में आसानी से साफ़ करना आसान बनाता है। यह 5 वॉश साइकल - 1 घंटा, इंटेंसिव, इको, क्विक और सोक के सपोर्ट के साथ आता है। यह आपको अपनी आवश्यकताओं के आधार पर वॉश को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। यह 99.9% कीटाणुओं और जीवाणुओं को खत्म करने के लिए 70 डिग्री सेल्सियस तापमान तक के गर्म पानी का उपयोग करता है। एलिका का यह डिशवॉशर कई प्रकार की सुविधाएँ प्रदान करता है, जिसमें सॉफ्ट टच कंट्रोल, लीक-प्रूफ डिज़ाइन और धोने के बाद बर्तन सुखाना शामिल है

Godrej Eon Dishwasher

कॉम्पैक्ट रूप से डिज़ाइन किया गया, गोदरेज का यह डिशवॉशर 1-3 सदस्यों वाले छोटे परिवारों के लिए एक उपयुक्त विकल्प है। विभिन्न प्रकार के बर्तनों की प्रभावी सफाई सुनिश्चित करने के लिए इसमें 7 वॉशिंग मोड हैं। इको-वॉश मोड ऊर्जा बचाने में मदद करता है और 8 जगह की सेटिंग्स इसे एक बार में कई बर्तन साफ ​​करने का एक आदर्श विकल्प बनाती है। डिशवॉशर में बैक्टीरिया को रोकने और स्वच्छता बनाए रखने के लिए एक एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट और एक सेल्फ-क्लीन मोड भी है। आप अपनी आवश्यकता के अनुसार धुलाई शुरू करने के लिए विलंब फ़ंक्शन का भी उपयोग कर सकते हैं। कॉम्पैक्ट डिज़ाइन इसे लगभग हर रसोई में फिट होने के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

Bosch 12 Place Settings Dishwasher

बॉश 12 प्लेस सेटिंग्स डिशवॉशर 6 सदस्यों तक वाले घरों के लिए उपयुक्त है और बर्तनों के लिए 12 प्लेस सेटिंग्स के साथ आता है। यह 6 वॉश प्रोग्राम प्रदान करता है और एक इकोसाइलेंट ड्राइव से सुसज्जित है जो बिजली की खपत को बनाए रखते हुए उच्च सफाई दक्षता सुनिश्चित करता है। यह आधे लोड सुविधा के साथ आता है जो आपको धोने के समय को कम करने की अनुमति देता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story