×

Best Fitness Bands 2023: अपने स्वास्थ्य को अच्छे से करें मेन्टेन, ऑनलाइन खरीदें ये बेस्ट फिटनेस बैंड

Best Fitness Bands 2023: यदि आप अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को ट्रैक करना चाहते हैं, तो फिटनेस बैंड प्राप्त करना एक अच्छा विचार हो सकता है

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 6 March 2023 3:50 AM GMT
Best Fitness Bands 2023
X

Best Fitness Bands 2023(photo-social media)

Best Fitness Bands 2023: यदि आप अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को ट्रैक करना चाहते हैं, तो फिटनेस बैंड प्राप्त करना एक अच्छा विचार हो सकता है जो आपकी गतिविधियों जैसे दौड़ना, चलना, व्यायाम और अन्य महत्वपूर्ण विवरण जैसे आपकी हृदय गति, नींद के स्तर और अधिक को ट्रैक कर सकता है। देश में बहुत सारे फिटनेस बैंड उपलब्ध हैं और आप सुविधाओं और डिजाइन के आधार पर किसी एक को चुन सकते हैं। फिटनेस बैंड इन दिनों आपको मैन्युअल रूप से या नियमित अंतराल पर अपने रक्त ऑक्सीजन संतृप्ति (SpO2) के स्तर की निगरानी करने की अनुमति भी देते हैं। कंपनी के ऐप का इस्तेमाल कर डेटा को ट्रैक किया जा सकता है।

Xiaomi Mi Smart Band 6


अगर आप एक किफायती फिटनेस बैंड की तलाश में हैं तो Mi स्मार्ट बैंड 6 एक अच्छा विकल्प है। यह AMOLED डिस्प्ले और एक सिलिकॉन बैंड के साथ आता है। घड़ी हृदय गति ट्रैकिंग, रक्त ऑक्सीजन (SpO2) निगरानी, ​​​​नींद ट्रैकिंग और बहुत कुछ प्रदान करती है। यह 30 फिटनेस मोड और विभिन्न गतिविधि ट्रैकर्स के साथ आता है। यह 14 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। बैंड छह फिटनेस गतिविधियों का स्वतः पता लगा सकता है, जिससे आप उन्हें आसानी से ट्रैक कर सकते हैं।

Garmin Vivosmart 4


गार्मिन वीवोस्मार्ट 4 एक मिनिमलिस्टिक डिवाइस है और इसमें 0.75 इंच का डिस्प्ले है। इसमें रक्त ऑक्सीजन निगरानी, ​​​​हृदय गति निगरानी और उन्नत नींद ट्रैकिंग शामिल है जो आरईएम नींद पर नज़र रखती है। यह पूरे दिन के तनाव को भी ट्रैक करता है और शरीर की ऊर्जा पर नज़र रखता है। इसे स्विमिंग और शॉवर के दौरान भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बैंड पर VO2 मैक्स ट्रैकर आपके फिटनेस स्तर को ट्रैक करता है और आपकी फिटनेस उम्र का अनुमान लगाता है। यह एक बार चार्ज करने पर 7 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इसकी कीमत 7990 रूपये हैं।

OnePlus Smart Band


यदि आप SpO2 ट्रैकिंग के साथ एक अच्छे फिटनेस बैंड की तलाश कर रहे हैं तो OnePlus स्मार्ट बैंड एक और अच्छा विकल्प है। यह 1.1 इंच की AMOLED स्क्रीन के साथ आता है और आपको घड़ी के चेहरों को आसानी से बदलने की अनुमति देता है। यह लगातार ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग, हार्ट रेट मॉनिटरिंग और स्लीप ट्रैकिंग के साथ आता है। यह आपको कॉल और एसएमएस प्रबंधित करने और फोन पर संगीत प्लेबैक को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। वनप्लस का फिटनेस बैंड 5ATM और IP68 वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस के लिए सर्टिफाइड है।

GOQii Vital 4.0


GOQii Vital 4.0 में AMOLED डिस्प्ले है और यह तीन महीने की निःशुल्क व्यक्तिगत स्वास्थ्य कोचिंग के साथ आता है। यह रक्त ऑक्सीजन निगरानी, ​​​​तापमान निगरानी और निरंतर हृदय गति निगरानी प्रदान करता है। बैंड आपकी नींद की गुणवत्ता को भी ट्रैक करता है और निष्क्रियता अलर्ट के साथ आता है। यह ब्लड प्रेशर मॉनिटर के साथ आता है, जिससे आप अपने सिस्टोलिक और डायस्टोलिक ब्लड प्रेशर को पढ़ सकते हैं। यह एक बार चार्ज करने पर 7 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इसकी कीमत 1919 रूपये हैं।

Huawei Band 6


Huawei Band 6 में 1.47 इंच का बड़ा AMOLED डिस्प्ले है जो एक नज़र में बहुत सारी जानकारी प्रदान करता है। यह हार्ट रेट ट्रैकिंग, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग, स्ट्रेस लेवल मॉनिटरिंग, स्लीप मॉनिटरिंग और बहुत कुछ प्रदान करता है। यह 96 अलग-अलग वर्कआउट मोड्स के साथ आता है जो आपको विभिन्न एक्सरसाइज का ट्रैक रखने की अनुमति देता है। यह मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग के साथ भी आता है। डिवाइस एक बार चार्ज करने पर 2 सप्ताह तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इसकी कीमत 4789 रूपये हैं।

Redmi Smart Band Pro


अगर आप स्मार्ट बैंड की तलाश में हैं तो रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो एक और अच्छा विकल्प है। यह 1.47 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जो आपको स्वास्थ्य डेटा, समय, सूचनाएं और अन्य सभी विवरण देखने की अनुमति देता है। यह 110 से अधिक वर्कआउट मोड के साथ आता है। इसमें हार्ट रेट सेंसर, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग और स्लीप मॉनिटरिंग और स्ट्रेस मॉनिटरिंग की सुविधा है। यह महिलाओं के स्वास्थ्य की निगरानी भी करता है। यह 5ATM वाटर रेजिस्टेंस ऑफर करता है। बैंड दो सप्ताह की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इसकी कीमत 1999 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story