×

Best Hand Mixers: खरीदें ये बेस्ट हैंड मिक्सर, जो करें किचन का काम और भी आसान

Best Hand Mixers: यह एक नए बेकर के लिए एक शानदार उपहार भी हो सकता है, इसकी लिस्ट हमने तैयार की है जो आपके बहुत काम आने वाला है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 20 Feb 2023 6:49 AM GMT
Best Hand Mixers
X

Best Hand Mixers(photo-social media)

Best Hand Mixers: यदि आप सेंकना पसंद करते हैं लेकिन पूर्ण स्टैंड मिक्सर के लिए जगह नहीं है तो एक हाथ से चलने वाला इलेक्ट्रिक मिक्सर सिर्फ एक आसान बेकिंग नुस्खा या आपके परिवार के लिए तैयार करने की चीज है। अपनी घरेलू रसोइयों और बेकर्स के लिए एक हैंड मिक्सर एक महत्वपूर्ण उपकरण है यह मैश किए हुए आलू से लेकर बटरक्रीम फ्रॉस्टिंग तक सब कुछ शामिल है। यह एक नए बेकर के लिए एक शानदार उपहार भी हो सकता है, इसकी लिस्ट हमने तैयार की है जो आपके बहुत काम आने वाला है।

Breville Handy Mix Scraper


ब्रेविल हैंड मिक्सर अंडे की सफेदी को फेंटने, केक के बैटर को पीटने, दलिया कुकी आटा मिलाने और ब्रेड आटा गूंथने में उत्कृष्ट। यह नौ-गति मॉडल यह पहचानने में सक्षम है कि आपने कौन सा अटैचमेंट डाला है (बीटर, आटा हुक या व्हिस्क) बीटर्स में एक सिलिकॉन कोटिंग होती है जो खरोंच को रोकने में मदद करती है और कभी-कभी बीटर्स द्वारा कटोरे के किनारों को मारने के कारण होने वाली ज़ोरदार खड़खड़ाहट को रोकने में मदद करती है। साथ ही, इसमें एक रोशनी है जो मिक्स करते समय चालू हो जाती है ताकि आपको कटोरे में देखने में मदद मिल सके ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सब कुछ शामिल है। यह थोड़ा महंगा है, लेकिन अतिरिक्त फीचर्स और अटैचमेंट इसे इसके लायक बनाते हैं।

Hamilton Beach 6-Speed Electric Hand Mixer


अमेज़ॅन समीक्षक इस बजट-अनुकूल हाथ मिक्सर के बारे में चिल्ला रहे हैं जिसमें एक अलग दराज में ढीले होने के बजाय अपने दो बीटर्स और मिक्सर के साथ व्हिस्क को बड़े करीने से स्टोर करने के लिए एक सुविधाजनक स्नैप-ऑन केस है। हालाँकि हमने इस मॉडल का लैब में परीक्षण नहीं किया है, लेकिन इसकी 31,000 से अधिक समीक्षाएँ हैं। मिक्सर छह गति सेटिंग्स के साथ आता है, हालांकि कई समीक्षकों ने नोट किया कि गति कम नहीं है, इसलिए धीरे से शुरू करना मुश्किल हो सकता है या धीरे-धीरे आटे को एक बल्लेबाज में मिलाया जा सकता है।

Braun MultiMix 5 Hand Mixer


चाहे आप बेकिंग के लिए नए हों या अनुभवी प्रो, ब्रौन मल्टीमिक्स 5 एक मल्टीमिक्स विकल्प है, नौ गति सेटिंग्स और एक घूर्णन डायल के साथ ताकि आप आसानी से आटे को एक बैटर में शामिल करने या आटे में मोड़ने के बीच अदला-बदली कर सकें। यह हमारे एग वाइट व्हिपिंग टेस्ट और हमारे कुकी आटा टेस्ट में बेहतर है, इसलिए आप इसे नाजुक और भारी पके हुए सामान के लिए समान रूप से उपयोग कर सकते हैं। इसमें केवल दो व्हिस्क और दो आटा हुक हैं, लेकिन निर्माता का कहना है कि इसकी व्हिस्क है वे बीटर और व्हिस्क दोनों के रूप में कार्य कर सकते हैं। उन्हें साफ करना भी आसान होता है, क्योंकि व्हिस्क के टीन्स सामान्य बीटर की तुलना में व्यापक और अधिक फैले हुए होते हैं। साथ ही, सभी अटैचमेंट डिशवॉशर सुरक्षित हैं, क्या आपको उस मार्ग पर जाने का विकल्प चुनना चाहिए। उन्हें एक साथ रखने के लिए एक स्टोरेज पाउच शामिल है। हालांकि यह केवल काले रंग में आता है

Cuisinart Power Advantage PLUS 9-Speed Hand Mixer


Cuisinart के इस शीर्ष-परीक्षण मॉडल के हमारे लैब परीक्षण में बहुत अच्छे परिणाम थे, दलिया कुकी आटा मिलाने के लिए एक सही स्कोर प्राप्त किया और व्हिपिंग क्रीम के लिए लगभग एक पूर्ण स्कोर प्राप्त किया। यह दो बीटर, एक व्हिस्क, दो आटे के हुक और एक स्पैटुला के साथ आता है, जो सभी एक स्नैप-ऑन कंटेनर में अच्छी तरह से स्टोर होते हैं। इस मिक्सर में नौ गति होती है, जिसमें तीन कम-शुरुआती गति होती है जो छींटे रोकने में मदद करती है, और एक रस्सी जो घूमती है इसलिए मिक्सर का उपयोग दाएं या बाएं हाथ के उपभोक्ताओं द्वारा आसानी से किया जा सकता है।

Oster Hand Mixer With HeatSoft Technology


यदि आप एक पल-पल के बेकर हैं, जो कमरे के तापमान पर आने के लिए सामग्री का इंतजार नहीं कर सकते हैं, तो यह मॉडल एक बढ़िया विकल्प है। इसमें एक बिल्ट-इन फैन है जो ठंडे मक्खन को धीरे से नरम करने में मदद करने के लिए आपके मिक्सिंग बाउल में गर्म हवा उड़ाएगा, इसलिए असमान माइक्रोवेविंग के लिए और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हमारे परीक्षण में, हमने पाया कि यह डेढ़ मिनट के भीतर मक्खन को नरम करने में सक्षम था - कमरे के तापमान पर मक्खन को नरम होने में आमतौर पर 30 मिनट लगते हैं। इसमें सात स्पीड सेटिंग्स हैं और कुकी आटा, व्हिप क्रीम और बहुत कुछ के माध्यम से हरा सकते हैं। यह बीटर्स, आटा हुक और व्हिस्क अटैचमेंट के साथ आता है जो सभी स्नैप-ऑन कंटेनर में फिट होते हैं। हालाँकि, ध्यान दें कि सभी अटैचमेंट केवल हाथ से धोने वाले हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story