×

Best Iron In India: अमेज़ॅन से खरीदें ये बेस्ट इस्त्री, अब कपड़ों पर नहीं रहेगी सिलवटें

Best Iron In India: इस्त्री करना एक समय लेने वाला काम हो सकता है, यह सबसे उपयोगी उपकरणों में से एक है जो घर पर होना चाहिए। हमने अमेज़ॅन से बेस्ट आयरन की एक सूची तैयार की है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 13 Feb 2023 3:59 AM GMT
Best Iron In India
X

Best Iron In India(photo-social media)

Best Iron In India: हालांकि कुछ लोगों के लिए इस्त्री करना एक समय लेने वाला काम हो सकता है, यह सबसे उपयोगी उपकरणों में से एक है जो घर पर होना चाहिए। अच्छी आयरन होने से कपड़ों से सिलवटें और झुर्रियां आसानी से और प्रभावी ढंग से दूर करने में मदद मिल सकती है। सुविधाजनक और त्वरित उपयोग सुनिश्चित करने के लिए आज के समय में कई प्रकार के विकल्प उपलब्ध हैं। विभिन्न प्रकार के फ़ैब्रिक के लिए अलग-अलग देखभाल की आवश्यकता होती है, ऐसे आयरन का चयन करना महत्वपूर्ण है जो आपकी आवश्यकता के अनुरूप हो और आपके कपड़ों के लिए सुरक्षित हो। विभिन्न कार्यों, विशेषताओं के आधार पर, हमने अमेज़ॅन से बेस्ट आयरन की एक सूची तैयार की है।

Usha Aurora Dry Iron


उषा के इस ड्राई आयरन में एक बहुरंगी एलईडी टेल है जो इंगित करती है कि आयरन कब उपयोग के लिए तैयार है। यह ओवरहीट शट-ऑफ फंक्शन के साथ सुरक्षा सुनिश्चित करता है। लोहे की नॉन-स्टिक सोलप्लेट कपड़ों को सुरक्षित रखती है और जलने से बचाती है। इसके अलावा, 1.8 मीटर लंबी 360-डिग्री कुंडा कॉर्ड उपयोग करते समय इसे स्थानांतरित करना आसान बनाती है। लोहे का एर्गोनोमिक डिज़ाइन सुविधाजनक के लिए आरामदायक पकड़ प्रदान करता है। इसकी कीमत 699 रुपये हैं।

Wipro Smartlife Super Deluxe Dry Iron


विप्रो स्मार्टलाइफ सुपर डीलक्स ड्राई आयरन को सिरेमिक प्लेट के साथ डिजाइन किया गया है ताकि कपड़ों पर आसानी से और आसानी से ग्लाइड हो सके। 1000 वाट की शक्ति तेजी से हीटिंग और प्रभावी इस्त्री सुनिश्चित करती है। एडजस्टेबल थर्मोस्टेट कंट्रोल और ऑटो-ऑफ फीचर ओवरहीटिंग को रोकता है और कपड़ों को किसी भी तरह के जलने से सुरक्षित रखता है। सोलप्लेट की टेफ्लॉन नॉन-स्टिक कोटिंग स्मूद ग्लाइडिंग सुनिश्चित करती है। इसकी कीमत 699 रुपये हैं।

Bajaj DX 7 1000-Watt Dry Iron


बजाज डीएक्स 7 एक 1000 वॉट का ड्राई आयरन है जो नॉन-स्टिक सोल प्लेट के साथ आता है जो यह सुनिश्चित करता है कि कपड़े उच्च तापमान पर भी आयरन से न चिपके। कपड़ों की तेजी से इस्त्री सुनिश्चित करने के लिए यह जल्दी से गर्म हो जाता है और एक कूल टच बॉडी के साथ आता है जो यह सुनिश्चित करता है कि आप खुद को जलाएं नहीं। इसमें एक हल्का डिज़ाइन है जो आपको कपड़ों को जल्दी और आसानी से इस्त्री करने की अनुमति देता है। इसकी कीमत 799 रुपये हैं।

Philips GC1905 1440-Watt Steam Iron with Spray


Philips GC1905 एक 1440-वाट का स्टीम आयरन है जो आपके कपड़ों को आसानी से आयरन करने में आपकी मदद करने के लिए प्रति मिनट 13 ग्राम तक लगातार स्टीम आउटपुट का उपयोग करता है। यह एक पानी की टंकी के साथ आता है जिसे आसानी से भरा जा सकता है और एक खाली करने वाला छेद जो आपको अपने कपड़ों को इस्त्री करने के बाद पानी निकालने की अनुमति देता है। यह एक स्प्रे फ़ंक्शन के साथ आता है जो आपको क्रीज़ को आसानी से हटाने के लिए कपड़ों को गीला करने की अनुमति देता है।

Usha EI 1602 1000-Watt Lightweight Dry Iron


उषा ईआई 1602 1000 वॉट लाइटवेट ड्राई आयरन 1000 वॉट ड्राई आयरन है जिसका वजन लगभग 800 ग्राम है। यह एक नॉन-स्टिक PTFE लेपित सोल प्लेट से लैस है जो आपको अपने कपड़ों को नुकसान पहुँचाए बिना आसानी से इस्त्री करने की अनुमति देता है। यह कूल टच बॉडी के साथ आता है, यह सुनिश्चित करता है कि आप खुद को चोट न पहुंचाएं। यह एक थर्मोस्टेट के साथ आता है जो आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार तापमान को आसानी से बदलने की अनुमति देता है। इसकी कीमत 619 रुपये हैं।

Bajaj Majesty DX-11 Dry Iron


बजाज के इस सूखे लोहे को प्रभावी इस्त्री करने के लिए 1000 वाट बिजली की आवश्यकता होती है। अत्यधिक गरम होने से रोकने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लोहे में एक स्वचालित शट-ऑफ फ़ंक्शन होता है। इसमें एक तापमान नियंत्रण कार्य है जो आपको कपड़े और आवश्यकता के अनुसार तापमान को समायोजित करने की अनुमति देता है। लोहे को आसान ग्लाइडिंग और इस्त्री सुनिश्चित करने के लिए जर्मन कोटिंग तकनीक के साथ बनाया गया है। इसकी कीमत 599 रुपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story