×

Best Microwave Oven 2023: अब टेस्टी खाना बनाना होगा आसान, अभी खरीद ले ये बेस्ट माइक्रोवेव ओवन

Best Microwave Oven 2023: माइक्रोवेव ओवन आजकल किसी भी घर की जरूरत बन गया है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Oct 2023 10:05 AM GMT
Best Microwave Oven
X

Best Microwave Oven(Photo-social media)

Best Microwave Oven 2023: माइक्रोवेव ओवन आजकल किसी भी घर की जरूरत बन गया है। स्वादिष्ट ग्रिल्ड भोजन तेजी से और बेहतर तरीके से प्राप्त करने के लिए हमारे पास कुछ बेहतरीन माइक्रोवेव ओवन का विकल्प है। किसी भी खाने को डिफ्रॉस्ट करने या तुरंत गर्म करने के लिए माइक्रोवेव ओवन भी एक वरदान है। आप उसी ओवन में अद्भुत तंदूरी व्यंजन भी बना सकते हैं जिसका उपयोग आप केक या पेस्ट्री पकाने, पनीर और सब्जियों को ग्रिल करने, डिफ्रॉस्ट करने और भोजन को दोबारा गर्म करने के लिए करते हैं। इसलिए, इस लिस्टिंग ब्लॉग में, हम भारत के कुछ शीर्ष माइक्रोवेव ओवन की जांच करेंगे जो अब 15,000 रुपये से कम में उपलब्ध हैं।

Samsung 23L Solo Microwave Oven

सैमसंग 23-लीटर सोलो माइक्रोवेव ओवन पहली बार ओवन खरीदने वालों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है। इसका प्रीसेट मेनू कुछ ही मिनटों में आपका पसंदीदा भोजन बना सकता है। इस ओवन में एक ही समय में समय और ऊर्जा की बचत करते हुए स्वादिष्ट, पका हुआ भोजन देने के लिए उन्नत तकनीक, उन्नत कार्य और एक प्रीमियम डिज़ाइन भी शामिल है। इसके अलावा, ओवन एक ग्लास फ्रंट के साथ भी आता है जो बाहरी हिस्से में हेयरलाइन पैटर्न से घिरा होता है। इसमें एक मैचिंग हैंडल और क्रिस्टल ब्लू डिस्प्ले भी है, जो अधिकांश रसोई डिजाइनों में सुंदरता जोड़ता है। इसकी अनूठी ट्रिपल वितरण प्रणाली पूरे ओवन में गर्म हवा को समान रूप से वितरित करती है।

Panasonic 23L Convection Microwave Oven

माइक्रोवेव ओवन कई नवीन सुविधाओं वाला एक उन्नत ओवन है। 61 ऑटो-कुक मेनू के साथ जिसमें 39 भारतीय व्यंजन शामिल हैं, यह पैनासोनिक कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन आपको अपने परिवार के लिए रोजाना स्वादिष्ट भोजन तैयार करने में मदद करेगा। इसमें एक समर्पित एक्सप्रेस कुकिंग मोड भी है जो खाना पकाने की प्रक्रिया को तेज करता है और मूल्यवान समय बचाता है। इस मोड के माध्यम से, आप टर्बो डिफ्रॉस्ट सुविधा के माध्यम से जमे हुए मुर्गे या मछली को तेजी से पिघला सकते हैं।

Morphy Richards 30 MCGR Deluxe 30L Convection Microwave

हमारी सूची में तीसरा माइक्रोवेव ओवन मॉर्फी रिचर्ड्स 30-लीटर कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन है, जिसमें आपकी रसोई में सुंदरता और मजबूती जोड़ने के लिए एक स्टेनलेस स्टील कैविटी और मिरर ग्लास दरवाजे हैं। इसकी संवेदी और ज़्यादा गरम होने से सुरक्षा माइक्रोवेव के तापमान को नियंत्रित करती है और लगातार पकाए गए भोजन की गारंटी देती है। इसके अलावा, कंपनी का वादा है कि आप ऑटो कुक मेनू का उपयोग करके 200 नए व्यंजन बना सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि आप रोजाना एक ही भोजन से ऊब नहीं रहे हैं।

Godrej 30L Convection Microwave Oven

हमारी सूची में 15,000 रुपये से कम कीमत वाला अगला माइक्रोवेव ओवन गोदरेज 30-लीटर कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन है, जो अधिकांश प्रकार के भोजन के लिए तेल मुक्त खाना पकाने और दोहरी ग्रिल विकल्प का वादा करता है। यह माइक्रोवेव ओवन आपको कई स्वादिष्ट व्यंजन भूनने, बेक करने और ग्रिल करने में मदद करता है। ग्रिल के अद्वितीय शीर्ष और पीछे के स्थान के कारण, आप अपने व्यंजन समान रूप से पका सकते हैं। इस ओवन की एक और अनूठी विशेषता यह है कि यह आपको कई खाद्य पदार्थों को किण्वित करने की सुविधा देता है, यानी आप इस मशीन से इडली या ढोकला बना सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story