Top 10 Best Geyser: खरीदना चाहते हैं गीजर? जानिए भारत के 10 सबसे बेहतरीन गीज़र

Top 10 Best Geyser: हर कोई पानी गर्म करने लिए गीजर का ही इस्तेमाल करना चाहता है। ये लोगों का समय भी बचता है, जिसकी वजह से सभी लोग पुराने तरीको को भूल गए है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 6 Dec 2022 9:49 AM GMT
Top 10 Best Geyser
X

Top 10 Best Geyser(photo-internet)

Top 10 Best Geyser: आज के समय में बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ सबको मजा आता है, क्योंकि आज के समय में सबको जल्दी काम चाहिए और कोई भी मेहनत नहीं करना चाहता है, इसका कारण यह भी है कि टाइम भी बहुत कम होता है लोगो के पास इसलिए हर कोई पानी गर्म करने लिए गीजर का ही इस्तेमाल करना चाहता है। ये लोगों का समय भी बचता है, जिसकी वजह से सभी लोग पुराने तरीको को भूल गए है। लेकिन अब सवाल यह आता है कि कम दाम में अच्छे गीजर कोनसे है। तो चलिए जानते हैं भारत के 10 सबसे बेहतरीन गीज़र।

Bajaj New Shakti Neo Water Heater


यह भी भारत की सबसे प्रतिष्ठित कंपनियों में से एक है। इस कंपनी को कम रेंज में भारतीय घरों के लिए बेहद ही उन्नत इलेक्ट्रिक सामानों को बनाने के लिए जाना जाता है। कंपनी के बजाज न्यू शक्ति नियो 15एल मेटल बॉडी 4 स्टार वॉटर हीटर मल्टीपल सेफ्टी सिस्टम के साथ, लोगों ने काफी पसंद किया है। टाइटेनियम आर्मर और स्विर्ल फ्लो टेक्नोलॉजी, कॉपर एलिमेंट कुशल लंबे जीवन के साथ 8 बार प्रेशर के लिए उपयुक्त बाहरी मेटल बॉडी में अद्वितीय वेल्डफ्री जॉइंट यह टाइटेनियम ग्लास लाइन्ड इनेमल कोटेड माइल्ड स्टील टैंक के साथ आता है ब्रांड द्वारा इंस्टॉलेशन मुफ्त प्रदान नहीं किया जाता है। इसकी प्राइज 5,799 है।

Crompton Arno Neo 15-L Water Heater


Crompton Arno Neo 15-L 5 स्टार रेटेड स्टोरेज वॉटर हीटर (गीज़र) उन्नत 3 स्तर की सुरक्षा के साथ (सफ़ेद)क्रॉम्पटन स्टोर उत्पाद: क्रॉम्पटन का ऊर्जा कुशल भंडारण वॉटर हीटर तेज ताप के साथ, Water Heater की क्षमता 15 लीटर है और इसे 3 लेवल सेफ्टी के साथ पेश किया जाता है। यूजर्स ने इसे 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है और 2000 वॉट पर संचालित किया जा सकता है। 15 एल; दबाव 8 बार, Crompton Arno Neo 15-L Water Heater की प्राइज 6,199.00 है।

Havells Instanio 3-लीटर इंस्टेंट गीज़र


एलईडी इंडिकेटर रंग बदलने वाली एलईडी जो पानी की गर्माहट को इंगित करने के लिए नीले से एम्बर में बदलती हैं। .65 MPa बार प्रेशर ऊंची इमारतों और प्रेशर पंप अनुप्रयोगों के लिए उपयुक्त ISI मार्क और ISI प्रमाणन क्षमता 3 लीटर, हीटिंग एलिमेंट कॉपर हीटिंग एलिमेंट, अगर आपका बजट कम है तो ये Electric Water Heater आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। Havells Instanio 3-लीटर इंस्टेंट गीज़र की प्राइज 3,645 है।

Crompton Gracee 5-L Instant Water Heater


क्रॉम्पटन के इस 5-लीटर इंस्टेंट वॉटर हीटर को फास्ट हीटिंग फंक्शन के साथ पेश किया जाता है और पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इसे स्टीम थर्मोस्टेट, ऑटोमेटिक कट-आउट, प्रेशर रिलीज वाल्व और एक फ्यूज़िबल प्लग दिया गया है। वेल्डलेस टैंक डिजाइन के साथ रस्ट फ्री पीपी बॉडी जो जंग के प्रतिरोध को बढ़ाती है और लंबे जीवन को सुनिश्चित करती है। Crompton Gracee 5-L Instant Water Heater की प्राइज 3,699 है।

Havells Instanio 10 Litre Storage Water Heater


गगनचुंबी इमारतों और दबाव पंप अनुप्रयोगों के लिए उपयुक्त। मल्टी-फंक्शन वॉल्व प्रेशर को 8 बार से ज्यादा बढ़ने से रोकता है। यह अल्ट्रा-थिक सुपर कोल्ड रोल्ड स्टील प्लेट्स से बना है जो जंग के लिए उच्च प्रतिरोध प्रदान करता है जिसके परिणामस्वरूप मानक इनर टैंक डिजाइनों की तुलना में लंबा जीवन होता है। व्हर्लपूल टेक्नोलॉजी: यह ठंडे और गर्म पानी के प्रवाह के बीच सीधे संपर्क से बचाता है। तेजी से हीटिंग और अनुकूलित ऊर्जा की बचत के लिए जिसके परिणामस्वरूप 20 प्रतिशत अधिक गर्म पानी का उत्पादन होता है, रंग बदलने वाली एलईडी जो पानी की गर्मता को इंगित करने के लिए नीले से एम्बर में बदलती हैं।

V-Guard Divino 5 Star Rated 15 Litre Storage Water Heater


V-Guard Divino 5 स्टार रेटेड 15 लीटर स्टोरेज वॉटर हीटर (गीजर) एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ, सफेद अतिरिक्त थिक के साथ अत्यधिक ऊर्जा कुशल, उन्नत विट्रियस इनेमल कोटिंग आंतरिक टैंक की रक्षा करती है, सुपीरियर इंकोलॉय 800 ताप तत्व निरंतर प्रदर्शन सुनिश्चित करता है, अतिरिक्त मोटा मैग्नीशियम एनोड अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है। सिंगल वेल्ड लाइन हाई ग्रेड माइल्ड स्टील टैंक, 35 मंजिल तक ऊंची इमारतों और प्रेशर पंप एप्लीकेशन के लिए उपयुक्त V-Guard Divino 5 Star Rated 15 Litre Storage Water Heater प्राइज 6,699 है।

Crompton InstaBliss 3-L Instant Water Heater


Crompton InstaBliss 3-L इंस्टेंट वॉटर हीटर (गीज़र) उन्नत 4 स्तर की सुरक्षा के साथ, उत्पाद: क्रॉम्पटन का इंस्टेंट वॉटर हीटर तेज हीटिंग फ़ंक्शन के साथ वाट क्षमता, 3000W; 3 एल प्रेशर 6.5 बार टैंक पर 5 साल की वारंटी, एलिमेंट पर 2 साल की वारंटी और खरीद की तारीख से क्रॉम्पटन द्वारा प्रदान किए गए उत्पाद पर 2 साल की वारंटी 4 सुरक्षा स्टीम थर्मोस्टेट, स्वचालित थर्मल कट-आउट, प्रेशर रिलीज वाल्व और पूर्ण सुनिश्चित करने के लिए एक फ्यूज़िबल प्लग सुरक्षा। एंटी-रस्ट वेल्डलेस टैंक डिज़ाइन के साथ जंग मुक्त पीपी बॉडी जो जंग के प्रतिरोध को बढ़ाती है और लंबे जीवन को सुनिश्चित करती है।

Candes 10 Litre Perfecto Automatic Instant Storage Electric Water Heater


Candes 10 लीटर परफेक्टो 5 स्टार रेटेड ऑटोमैटिक इंस्टेंट स्टोरेज इलेक्ट्रिक वॉटर हीटर विशेष मेटल बॉडी एंटी रस्ट कोटिंग के साथ इंस्टालेशन किट के साथ, 2KW गीजर प्रकार भंडारण क्षमता: 10 लीटर; वाट क्षमता: 2000 वाट; प्रेशर: 6.5 बार; बीईई रेटिंग: 5 स्टार रेटेड ऊर्जा कुशल गीज़र इनर टैंक सामग्री: स्टेनलेस स्टील (एसएस) टैंक विशेष जंग रोधी कोटिंग के साथ - 2X संक्षारण प्रतिरोध; आउटर बॉडी मटीरियल: मेटल (CRCA) प्रोडक्ट के आयाम: 42cm ऊंचाई x 29 cm लंबाई x 27 cm चौड़ाई फ़्री इंस्टॉलेशन किट - इनलेट शामिल है। 3,723 इस दाम में मिल रहा है ये बेहतरीन हीटर

Bajaj New Shakti Neo 25L Metal Body Water Heater


बजाज न्यू शक्ति नियो 25एल मेटल बॉडी 4 स्टार वॉटर हीटर मल्टीपल सेफ्टी सिस्टम के साथ, सफेद रंग में टाइटेनियम आर्मर और स्विर्ल फ्लो टेक्नोलॉजी कॉपर एलिमेंट कुशल लंबे जीवन के साथ, बाथरूम के लिए उपयोगी भंडारण, 8 बार दबाव के लिए उपयुक्त गर्म पानी को स्टोर कर सकता है। इस शानदार इंस्टेंट गीज़र की कीमत 7,299 है।

Lifelong LLWH106 Flash 3 Litres Instant Water Heater


लाइफलॉन्ग LLWH106 फ्लैश 3 लीटर इंस्टेंट वॉटर हीटर घर में इस्तेमाल के लिए, 8 बार प्रेशर, पावर ऑन/ऑफ इंडिकेटर और उन्नत सुरक्षा, (3000W, ISI प्रमाणित, 2 साल की वारंटी), 8 बार प्रेशर रेटेड ऊंची इमारतों में उपयोग करने में सक्षम उच्च दबाव, ISI प्रमाणित उच्च घनत्व और मोटा PUF आंतरिक गर्मी और तापमान को बनाए रखना सुनिश्चित करता है, जिसके परिणामस्वरूप बेहतर ऊर्जा दक्षता और बिजली के बिल में कमी आती है। थर्मोप्लास्टिक बाहरी शरीर जंग लगने और जंग को रोकता है। ऑन और हीटिंग - पानी के गर्म होने और तैयार होने की स्थिति देता है थर्मोस्टेट और कट-आउट अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप है, बेहतर सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story