×

Whatsapp Cab Booking: अब ओला ऊबर की तरह वॉट्सऐप से भी कैब बुक करने की सुविधा, जानें कैसे

Whatsapp: वॉट्सऐप पर राइड बुक करने की सुविधा फिलहाल दो शहरों में ही उपलब्ध है। इस सर्विस का इस्तेमाल अभी केवल दिल्ली – एनसीआर और लखनऊ के लोग ही कर सकते हैं। वॉट्सऐप के जरिए Uber राइड बुक करने के लिए आपको केवल एक मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजना है।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Jan 2023 6:54 AM GMT
Whatsapp Feature
X

Whatsapp Feature(photo-social media)

Whatsapp Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp लगातार अपना दायरा बढाता जा रहा है। शुरूआत में केवल यूजर्स को मैसेजिंग की फीचर देने वाला यह दिग्गज फ्लेटफॉर्म अब ढ़ेरों फीचर्स देने लगा है। वॉट्सऐप पेमेंट के जरिए यह ई-वॉलेट की दुनिया में भी कदम रख चुका है। वॉट्सऐप ने अपने फीचर में एक और ताजा अपग्रेड किया है, जिसके जरिए अब आप कैब भी बुक कर सकते हैं। सोशल मीडिया कंपनी ने इसके लिए दिग्गज ऑनलाइन कैब सेवा प्रदाता कंपनी Uber से टाई अप कर रखा है। Uber मैसेजिंग ऐप Whatsapp से राइड बुक करने की सुविधा देता है।

केवल दो शहरों में उपलब्ध है ये सुविधा

वॉट्सऐप पर राइड बुक करने की सुविधा फिलहाल दो शहरों में ही उपलब्ध है। इस सर्विस का इस्तेमाल अभी केवल दिल्ली – एनसीआर और लखनऊ के लोग ही कर सकते हैं। वॉट्सऐप के जरिए Uber राइड बुक करने के लिए आपको केवल एक मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजना है। इसके अलावा Whatsapp यूजर्स अपनी राइड को मैनेज भी कर सकते हैं। यूजर्स राइड की रेसिप्ट भी हासिल कर सकते हैं। आप यहां हिंदी अथवा अंग्रेजी दोनों में से किसी भी भाषा में राइड बुक कर सकते हैं।

इस नंबर पर करना होगा मैसेज

वॉट्सऐप पर उबर राइड बुक करने के लिए आपको एक फोन नंबर अपने मोबाइल फोन में सेव करना होगा। यह उबर का आधिकारिक नंबर +91-7292000002 है। नंबर कॉन्टेक्ट लिस्ट में सेव करने के बाद आपको वॉट्सऐप पर जाना है और उबर चैटबोट से चैटिंग शुरू करनी है। इसके अलावा आप https://wa.me/917292000002 पर जाकर भी चैटिंग शुरू कर सकते हैं। चैट में आपको 'HI' लिखकर मैसेज भेजना होगा। फिर आप पिकअप और डेस्टिनेशन के लिए पूरा पता भेज सकते हैं। कैब ड्राइवर की सुविधा के लिए आप पिकअप के लिए लाइव लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं। इसके बाद उबर आपको फेयर और दूसरी डिटेल्स भेजेगा। फिर आपको फेयर और राइड को कंफर्म करना होगा। ड्राइवर के राइड स्वीकार करते ही उबर वॉट्सऐप पर आपको एक नोटिफिकेशन भेजेगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story