×

Canon EOS R6 Mark II Price In India : धाकड़ फीचर्स के साथ कैनन का नया कैमरा हुआ लांच, जानें कीमत

Canon EOS R6 Mark II Price : कैनन इंडिया ने EOS R6 के उत्तराधिकारी के रूप में नए EOS R6 मार्क II को लॉन्च करने की घोषणा की है। Canon EOS R6 Mark II बॉडी की कीमत 2,43,995 रुपये है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 4 Nov 2022 3:44 AM GMT
Canon EOS R6 Mark II
X

Canon EOS R6 Mark II (Image Credit : Social Media)

Canon EOS R6 Mark II Price And Specifications : दिग्गज कैमरा निर्माता कंपनी Canon अपने नवीनतम कैमरा के रूप में Canon EOS R6 Mark II का अनावरण भारतीय बाजार में किया गया है। यह नवीनतम लांच हुआ कैमरा EOS R6 के उत्तराधिकारी के रूप में पेश किया गया। नया कैनन कैमरा 6K 60p RAW वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है, जो उपयोगकर्ताओं को संपादन करते समय वीडियो तत्वों पर बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है। एक RF135mm F1.8L IS USM का उपयोग करता है, जिससे फोटोग्राफरों और वीडियोग्राफरों को "बुनियादी प्रदर्शन और रिवाइज्ड-अप स्टिल शूटिंग फीचर्स को फिर से परिभाषित करने के लिए पेशेवर वीडियो उत्पादन सुविधाओं को फिर से परिभाषित किया जाता है।" कंपनी का कहना है कि कैनन लॉग 3, हाई-फ्रेम-रेट फुल एचडी 1080p रिकॉर्डिंग और फोकस ब्रीदिंग करेक्शन जैसे फीचर्स यूजर्स को उनके शॉट्स के साथ प्रयोगों के मामले में अधिक स्वतंत्रता देते हैं।

Canon EOS R6 Mark II स्पेसिफिकेशन

Canon EOS R6 Mark II 6K से उच्च गुणवत्ता वाले 4K 60p वीडियो की शूटिंग करने में सक्षम है, साथ ही पूर्ण HD 1080p गुणवत्ता पर एक उच्च फ्रेम दर वीडियो भी है। कैनन का दावा है कि ईओएस आर6 मार्क II फोकस ब्रीदिंग करेक्शन की सुविधा वाला पहला ईओएस कैमरा है, जो किसी विषय पर ध्यान केंद्रित करते समय देखने के कोण में अवांछित परिवर्तनों को कम करता है। प्रीक्वल में महत्वपूर्ण परिवर्तनों में से एक EOS R6 मार्क II की क्षमता लगातार 4K 30p वीडियो रिकॉर्ड करने की है, कैमरे में बेहतर गर्मी प्रबंधन के लिए धन्यवाद। ज़ेबरा डिस्प्ले, फॉल्स कलर फंक्शन, मूवी के लिए प्री-रिकॉर्डिंग और हाइब्रिड ऑटो मोड जैसी सुविधाएँ भी हैं। कैनन का कहना है कि स्टिल फोटो शूट करते समय रिस्पॉन्सिबिलिटी बढ़ाने के लिए इसने कैमरा फंक्शन्स में सुधार किया है। 24.2 मेगापिक्सेल इमेज सेंसर की आईएसओ स्पीड 102,400 तक है। गौरतलब है कि जो लोग स्टिल शूट करना पसंद करते हैं, उनके लिए EOS R6 मार्क II में ऑटोफोकस और ऑटोएक्सपोजर ट्रैकिंग के साथ 40fps तक है, जो कि "EOS कैमरा सिस्टम में सबसे तेज निरंतर शूटिंग गति है।" एक नया "चलती विषय प्राथमिकता" एचडीआर मोड भी है जो आपको केवल एक शॉट के साथ समान प्रभाव प्राप्त करके चलती वस्तुओं के एचडीआर विलय बनाने की कठिनाई से निपटने की अनुमति देता है।

Canon EOS R6 Mark II की कीमत

Canon EOS R6 Mark II बॉडी की कीमत 2,43,995 रुपये है। RF24-105mm F/4L IS USM के साथ खरीदे जाने पर, सेटअप की कीमत 3,43,995 रुपये है जबकि RF24-105mm f/4-7.1 IS STM के साथ, कैमरा यूनिट की कीमत 2,71,995 रुपये है। सभी तीन SKU नवंबर में उपलब्ध होंगे, लेकिन अगर आप RF135mm f/1.8L IS USM खरीदना चाहते हैं, जिसकी कीमत 2,19 995 रुपये है, तो आपको बाद की तारीख का इंतजार करना होगा जो फिलहाल स्पष्ट नहीं है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story