×

Cheapest Smartphone: 12 हजार के अंदर धांसू स्मार्टफोन्स, अब फ्रेंड के सामने सस्ते में करे शोऑफ

Best Budget Smartphones in India: अगर आपका बजट बहुत ज्यादा नहीं है और आप सस्ते में बेहतरीन फोन की तलाश में हैं तो आज हम आपको कुछ चीप लेकिन बेहतरीन स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 7 July 2022 1:20 PM GMT
Cheapest Smartphone: 12 हजार के अंदर धांसू स्मार्टफोन्स, अब फ्रेंड के सामने सस्ते में करे शोऑफ, जानें इन फोन की खासियत
X

Cheapest Smartphone (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Cheapest Smartphone In India: आज के इस दौर में बड़े से लेकर बच्चे तक स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं। किसी को कॉल-मैसेज करना हो या फिर कोई मूवी इन्जॉय करना हो, या ऑफिस का ही जरूरी काम क्यों न हो, सबकुछ स्मार्टफोन के जरिए हो रहा है। यहां तक कि महामारी के दौर में बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस भी फोन पर दी जाती रहीं। अब आप समझ ही गए होंगे कि मोबाइल फोन आजकल की लाइफस्टाइल में कितना अहम हिस्सा बन चुका है।

मार्केट में महंगे से महंगे फोन आ रहे हैं, जो कि आपको तमाम सुविधा तो देते ही हैं। साथ ही यह फ्रेंड्स के सामने भौकाल जमाने यानी शोऑफ करने के भी काम आते हैं। लेकिन अगर आपका बजट बहुत ज्यादा नहीं है और आप सस्ते में बेहतरीन फोन की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। आज हम आपको कुछ ऐसे हैंडसेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो कीमत में कम, लेकिन फीचर्स में दमदार हैं। तो चलिए जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में-

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

रियलमी सी30 (Realme C30)

सबसे पहले हम बात करेंगे Realme C30 की जो कि यह काफी स्टाइलिश है। फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है। रियर में 8MP का कैमरा है। फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह 6.5-इंच डिस्प्ले के साथ आता है। अब बात करें कीमत की तो इसे दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये तय की गई है, जबकि 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,299 रुपये है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

POCO C3

यह भी एक कम बजट वाला बेहद अच्छा स्मार्टफोन है और काफी स्टाइलिश भी। Poco C3 की खासियत की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा और वाटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले नॉच मिलता है। इस स्मार्टफोन में 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये और 4GB रैम और 64GB वेरिएंट को 8,499 में खरीद सकते हैं। इसमें आपको काफी अच्छे कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Xiaomi Redmi 10A

Redmi 10A 6.53-इंच HD+ IPS डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच दिया गया है। कंपनी ने इसमें ऑक्टा-कोर हीलियो G25 प्रोसेसर दिया है। यह डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ उपलब्ध है। यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड MIUI 12.5 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करता है। कीमत की बात करें तो 4GB रैम+64 2GB इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट 9,499 रुपये में खरीद सकते हैं। वहीं 3GB रैम+32 2GB वाले वेरिएंट की कीमत 8,499 रुपये है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Realme Narzo 50A Prime

अब बारी आती है Realme Narzo 50A Prime की। यह फोन भी आपके बजट में फिट बैठेगा। स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो 6.6 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ इसमें ट्रिपल रियर कैमरे दिए गए हैं। रियलमी के इस फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक, टाईप-सी पोर्ट और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन में 5000mAh की बैटरी है, जिसे 18W की चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। यह फ्लैश ब्लैक और फ्लैश ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। कीमत की बात करें तो 4जीबी रैम 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 11,999 रुपये है।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए हमें Google News पर फॉलो करें।

Shreya

Shreya

Next Story