×

चीन ने पेश की 1400 BHP पॉवर की शानदार हाइपर कार, जानें कार के फीचर्स

कोरोना महामारी के दौरान चीन ने शंघाई ऑटो शो का आयोजन किया है। इस मोटर शो आयोजन में चीन hongqi s 9 हाइपर कार पेश की है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shraddha
Published on: 22 April 2021 2:02 AM GMT (Updated on: 22 April 2021 3:30 AM GMT)
चीन में पेश हुई 1400 bhp पॉवर की शानदार हाइपर कार
X

चीन ने पेश की 1400 bhp पॉवर की शानदार हाइपर कारफाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के दौरान चीन (china) ने शंघाई ऑटो शो (shanghai auto show) का आयोजन किया है। आपको बता दें कि इस मोटर शो आयोजन में चीन hongqi s 9 हाइपर कार पेश की है। बताया जा रहा है कि यह कार 1400 bhp पॉवर के साथ दुनिया की अन्य हाइपर कारों के लिए बड़ी चुनौती है। सबसे पहले 2019 में इस कार को फ्रैंकफर्ट मोटर शो में प्रोटोटाइप के रूप में पेश किया गया है।

चीन इस शंघाई ऑटो शो में hongqi s 9 हाइपर कार को पेश कर रहा है। जो वर्तमान में अपने प्री- प्रोडक्शन शुरुआत में है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार की 99 इकाइयों का प्रोडक्शन करेगी। hongqi s 9 के डिजाइन का श्रेय वाल्टर डी सिल्वा डिजाइन को जाता है जिसने इस कार को काफी अच्छा डिजाइन दिया है। आपको बता दें कि वाल्टर डी सिल्वा ने ऑडी(audi r 8) 2008 के कॉन्सेप्ट को पेश किया है।

hongqi s 9 कार में v 8 ICE मोटर का प्रयोग किया गया है। आपको बता दें कि यह कार 1400 bhp पॉवर देती है। इस कार की स्पीड की बात करें तो 1.9 सेकेण्ड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है। बताया जा रहा है कि इस कार को चीन में नहीं बनाई जाएगी। बल्कि इस कार को इटली में बनाया जायेगा। hongqi s 9 कार की टॉप स्पीड 402 प्रति घंटे की है।

भारत में एक तरफ लोग कोरोना महामारी से अपनी जान गंवा रहे हैं वहीं चीन शंघाई ऑटो शो के आयोजन कराने में व्यस्त चल रहा है। बताया जा रहा है कि हाइपर कारों के लिए बड़ी चुनौती बनकर सामने आ रही है। hongqi s 9 कार की टॉप स्पीड की बात करें तो 402 प्रति घंटे की है।

Shraddha

Shraddha

Next Story