×

JIO True 5G in Himachal Pradesh: 21 और शहरों में लॉन्च हुआ जियो ट्रू5जी, 257 शहरों में पहुंची सर्विस

JIO True 5G in Himachal Pradesh: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला में आयोजित एक कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश में जियो ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत की।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Feb 2023 10:50 AM GMT
JIO True 5G in Himachal Pradesh
X

JIO True 5G in Himachal Pradesh (Pic: Newstrack)

JIO True 5G in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला में आयोजित एक कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश में जियो ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत की। शिमला के अलावा, हिमाचल प्रदेश राज्य में हमीरपुर, नादौन और बिलासपुर में जियो ट्रू5जी सेवाओं को एक साथ लॉन्च किया गया। जियो ट्रू 5जी के कवरेज एरिया में शामिल होने वाले अन्य शहर हैं - गुजरात के अंकलेश्वर और सावरकुंडला, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, रतलाम, रीवा और सागर, महाराष्ट्र के अकोला और परभणी, पंजाब के बठिंडा, खन्ना और मंडी गोबिंदगढ़, राजस्थान के भीलवाड़ा और श्री गंगानगर, सीकर और उत्तराखंड के हल्द्वानी-काठगोदाम, ऋषिकेश और रुद्रपुर।

शिमला, बिलासपुर, हमीरपुर और नादौन में जियो ट्रू 5जी लॉन्च

लॉन्च कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, “मैं राज्य में जियो की ट्रू5जी सेवाओं के लॉन्च पर जियो और हिमाचल प्रदेश के लोगों को बधाई देता हूं। यह लॉन्च राज्य के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा। 5जी सेवाएं छात्रों, व्यापारियों और पेशेवरों सहित प्रत्येक व्यक्ति के लिए ढेर सारे अवसर पैदा करेंगी। इससे पर्यटन, ई-गवर्नेंस, स्वास्थ्य सेवा, बागवानी, कृषि, ऑटोमेशन, शिक्षा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, आपदा प्रबंधन, आईटी और मैन्युफैक्चरिंग आदि क्षेत्रों में भी मूलभूत परिवर्तन आएंगे। हम सभी ने महामारी के दौरान डिजिटल कनेक्टिविटी के लाभों को देखा है। 5जी सेवाओं के विस्तार से राज्य का डिजिटल ढांचा और मजबूत होगा।”

लॉन्च पर जियो प्रवक्ता ने कहा, “जियो ट्रू 5जी विभिन्न क्षेत्रों में अनंत अवसर तो पैदा करेगा ही, राज्य के लोगों को भी डिजिटल रूप से सशक्त करेगा। डिजिटाइज करने के हमारे प्रयास में निरंतर सहयोग के लिए हम राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन की टीमों के आभारी हैं।” 14 फरवरी 2023 से 21 शहरों में जियो उपयोगकर्ताओं को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा और आमंत्रित यूजर्ज को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps + स्पीड पर असीमित डेटा मिलेगा और इसके लिए उन्हें सिम बदलने की भी जरूरत नहीं होगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story