×

iPhone 14 vs iPhone 13: जाने कौनसा आईफोन सबसे बेस्ट, किसके फीचर्स हैं स्पेशल

Compare iPhone 14 vs iPhone 13: आईफोन 13 और आईफोन 14 में 6.1-इंच डिस्प्ले है जो ऐप्पल ब्रांड को सुपर रेटिना एक्सडीआर स्क्रीन के रूप में प्रदर्शित करता है। प्रत्येक डिवाइस के लिए स्पेसिफिकेशन समान हैं, जिनमें समान चमक, रिज़ॉल्यूशन और रंग शामिल हैं

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 9 Jan 2023 1:53 AM GMT
iPhone 14 vs iPhone 13
X

iPhone 14 vs iPhone 13(photo-social media)

Compare iPhone 14 vs iPhone 13: IPhone 14 Apple की लेटेस्ट iPhone में से एक है, कंपनी ने पिछले साल के iPhone 13 की बिक्री जारी रखी है। चाहे आप अपग्रेड पर विचार कर रहे हों या कई वर्षों में पहली बार नया iPhone खरीदना चाह रहे हों, यहाँ आपको iPhone 13 बनाम iPhone 14 के बारे में जानने की आवश्यकता है। चलिए जानते हैं iPhone 13 और iPhone 14 में क्या फर्क है।

फोन 13 बनाम आईफोन 14: डिस्प्ले

आईफोन 13 और आईफोन 14 में 6.1-इंच डिस्प्ले है जो ऐप्पल ब्रांड को सुपर रेटिना एक्सडीआर स्क्रीन के रूप में प्रदर्शित करता है। प्रत्येक डिवाइस के लिए स्पेसिफिकेशन समान हैं, जिनमें समान चमक, रिज़ॉल्यूशन और रंग शामिल हैं iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के विपरीत, न तो iPhone 13 और न ही iPhone 14 में प्रमोशन की सुविधा है 120Hz तक ताज़ा दरों के साथ प्रदर्शित करें। इसके बजाय, आपको 60Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा।

डिज़ाइन

IPhone 13 और iPhone 14 में वही डिज़ाइन है जो हमने पहली बार 2020 में iPhone 12 के साथ देखा था। इसमें एल्यूमीनियम से बने फ्लैट किनारे, फेस आईडी के साथ सामने की तरफ एज-टू-एज डिस्प्ले और पीछे की तरफ एक चमकदार फिनिश शामिल है। आपके चयन के रंग में। जबकि iPhone 14 प्रो में फेस आईडी और फ्रंट-फेसिंग कैमरा घटकों को रखने के लिए एक नया डायनेमिक आइलैंड डिज़ाइन है, iPhone 14 iPhone 13 के समान डिज़ाइन का उपयोग करता है। iPhone 14 के समग्र आयाम काफी हद तक iPhone 13 के समान हैं। अंतर केवल इतना है कि iPhone 14 थोड़ा मोटा और थोड़ा हल्का है।

iPhone 13 vs iPhone 14: Performance

IPhone 13 और iPhone 14 का प्रदर्शन लगभग समान है, लेकिन कुछ तरीके हैं जिनमें iPhone 14 का पलड़ा भारी है। दोनों अंदर A15 बायोनिक चिप द्वारा संचालित हैं, लेकिन iPhone 14 के अंदर चिप के संस्करण में एक अतिरिक्त GPU कोर है।

Connectivity

यदि आप 5G कनेक्टिविटी चाहते हैं, तो iPhone 13 और iPhone 14 दोनों में आपको कवर किया गया है। Apple का कहना है कि यह "सुपरफास्ट डाउनलोड और उच्च गुणवत्ता वाली स्ट्रीमिंग" के लिए बनाता है। इसमें संयुक्त राज्य अमेरिका में mmWave 5G कनेक्टिविटी के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में उप-6GHz 5G के लिए समर्थन शामिल है। हालांकि, एक उल्लेखनीय परिवर्तन यह है कि संयुक्त राज्य में बेचा जा रहा iPhone 14 एक भौतिक सिम प्रदान नहीं करता है। कार्ड का स्थान। इसके बजाय, यह विशुद्ध रूप से eSIM तकनीक पर निर्भर करता है। आप इसके बारे में हमारी पूरी गाइड में यहां और जान सकते हैं।

रियर कैमरा

आईफोन 14 रियर कैमरा तकनीक के मामले में आईफोन 13 पर कुछ सुधार प्रदान करता है। अभी भी दो लेंस हैं, मुख्य कैमरा और अल्ट्रा वाइड कैमरा। एक परिवर्तन वह है जिसे Apple "फोटोनिक इंजन" कहता है। Apple इसे एक नई कम्प्यूटेशनल फ़ोटोग्राफ़ी सुविधा के रूप में वर्णित करता है जो हार्डवेयर के गहन एकीकरण के माध्यम से सभी कैमरों में फ़ोटो में मध्य से निम्न-प्रकाश प्रदर्शन के लिए प्रदान करता है। सॉफ़्टवेयर IPhone 14 पर, Apple का कहना है कि आप iPhone 13 की तुलना में अल्ट्रा वाइड कैमरा पर 2x तक, ट्रूडेप्थ कैमरा पर 2x और मुख्य कैमरे पर 2.5x तक बेहतर मिड-लो-लाइट परफॉर्मेंस की उम्मीद कर सकते हैं।

बैटरी जीवन

मजबूत आईफोन 13 की मांग ने फॉक्सकॉन की कमाई की उम्मीदों को पीछे छोड़ दिया। 16 घंटे वीडियो प्लेबैक: 20 घंटे iPhone 13 और iPhone 14 दोनों में नीचे की तरफ एक लाइटनिंग कनेक्टर और पीछे की तरफ मैगसेफ कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट शामिल है। मैगसेफ़ वायरलेस चार्जर का उपयोग करते समय 7.5W क्यूई वायरलेस चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग के लिए भी समर्थन है। दोनों डिवाइस 20W पावर एडॉप्टर के साथ 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज करने के लिए फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story