×

Samsung Galaxy A23 Vs OnePlus Nord CE 2 Lite: सैमसंग गैलेक्सी और वनप्लस के बीच मुकाबला, जानिए कौन सा फोन है बेस्ट

Samsung Galaxy A23 Vs OnePlus Nord CE 2 Lite: वनप्लस और सैमसंग के स्मार्टफोन्स को कई लोगों द्वारा देखा जाता है, क्योंकि उनकी ब्रांड वैल्यू और उचित मूल्य पर उच्च क्वालिटी वाले हार्डवेयर होते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 22 Jan 2023 2:10 PM GMT
Samsung Galaxy A23 Vs OnePlus Nord CE 2 Lite
X

Samsung Galaxy A23 Vs OnePlus Nord CE 2 Lite(photo-social media)

Samsung Galaxy A23 Vs OnePlus Nord CE 2 Lite: वनप्लस और सैमसंग के स्मार्टफोन्स को कई लोगों द्वारा देखा जाता है, क्योंकि उनकी ब्रांड वैल्यू और उचित मूल्य पर उच्च क्वालिटी वाले हार्डवेयर होते हैं। दोनों ओईएम ने देश में नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, जिनके नाम सैमसंग गैलेक्सी ए23 और वनप्लस नॉर्ड सीई 2 लाइट हैं। हैंडसेट लगभग समान स्पेसिफिकेशन की पेशकश करते हैं और उनकी कीमत भी उसी के आसपास होती है। तो कौन सा स्मार्टफोन खरीदें? आपकी मदद के लिए हमने इस लेख में सैमसंग गैलेक्सी ए23 और वनप्लस नॉर्ड 2 सीई लाइट की कीमतों, स्पेसिफिकेशन और डिजाइन की तुलना की है।

डिज़ाइन

सैमसंग गैलेक्सी A23 में एक घुमावदार यूनीबॉडी डिज़ाइन है, जिसमें पीछे की तरफ एक बड़े कैमरा द्वीप पर क्वाड-कैमरा ऐरे और एलईडी फ्लैश है। यह स्मार्टफोन पूरी तरह से प्लास्टिक से बना है और इसमें एक घुमावदार किनारा है जो पकड़ में काफी सुधार करता है। बटन प्लेसमेंट के संबंध में, पावर बटन, जो फिंगरप्रिंट सेंसर के रूप में भी काम करता है, वॉल्यूम स्लाइडर्स के साथ दाईं ओर स्थित है। बाईं ओर केवल सिम कार्ड स्लॉट मौजूद है, जबकि नीचे स्पीकर यूनिट, एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक, एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट और एक माइक्रोफोन है। इसकी तुलना में, वनप्लस नॉर्ड सीई 2 लाइट में पीछे की तरफ दो-टोन फिनिश और एक फ्रेम है जो कुछ हद तक सपाट है। हालाँकि सामग्री अभी भी प्लास्टिक है, वनप्लस ने चमकदार और मैट फ़िनिश का संयोजन चुना है। इसके अलावा, नॉर्ड सीई 2 लाइट में पीछे की तरफ एक बड़ा कैमरा द्वीप है जिसमें एलईडी फ्लैश के अलावा ट्रिपल कैमरा ऐरे है, जिसके केंद्र में वनप्लस लोगो दिखाई देता है। बटन के संदर्भ में, पावर बटन, जो फिंगरप्रिंट स्कैनर के रूप में भी काम करता है, दाईं ओर स्थित है, जबकि वॉल्यूम रॉकर और सिम ट्रे बाईं ओर स्थित हैं। स्पीकर यूनिट, एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक, एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट और एक माइक्रोफोन को नीचे की तरफ रखा गया है।

डिस्प्ले

Samsung Galaxy A23 में 120Hz की रिफ्रेश रेट के साथ 6.6-इंच FHD PLS LCD, 82 प्रतिशत का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और बीच में एक ड्यूड्रॉप नॉच है जिसमें सेल्फी कैमरा है। यहाँ, बेज़ेल्स निस्संदेह रेज़र पतले नहीं हैं, और संपूर्ण डिस्प्ले असेंबली 2023 के लिए थोड़ी बासी दिखाई देती है। इसकी तुलना में, वनप्लस नॉर्ड सीई 2 लाइट पर 6.59-इंच FHD IPS LCD डिस्प्ले की ताज़ा दर 120Hz, एक 20: है। 9 आस्पेक्ट रेश्यो, और 100 प्रतिशत sRGB कलर गैमट कम्पैटिबिलिटी। फ्रंट-फेसिंग कैमरा नॉर्ड सीई 2 लाइट के पैनल के बाएं कोने पर एक पंच-होल सेटअप में रखा गया है। वनप्लस में भी बड़ी ठोड़ी के साथ-साथ किनारों पर मोटे बेजल्स हैं।

प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

मिड-सेगमेंट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 एसओसी सैमसंग गैलेक्सी ए23 और वनप्लस नॉर्ड सीई 2 लाइट दोनों को पावर देता है। यह विशिष्ट चिप बटुए को तोड़े बिना दोहरी 5G सिम समर्थन जैसी सभी आवश्यकताएं प्रदान करने के लिए बजट सेगमेंट में प्रसिद्ध है। इसके अलावा, दोनों फोन में तुलनीय SKU हैं जिनमें या तो 6 या 8GB LPDDR4X रैम और 128GB UFS2.2 इंटरनल स्टोरेज है, जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड के साथ क्षमता बढ़ाने की क्षमता है। दोनों स्मार्टफोन अपने सॉफ्टवेयर के मामले में भिन्न हैं। सैमसंग की OneUI कस्टम स्किन को गैलेक्सी A23 को पावर देने के लिए Android 12 में जोड़ा गया है। दूसरी ओर, नॉर्ड सीई 2 लाइट में बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 12 के शीर्ष पर वनप्लस की ऑक्सीजनओएस कस्टम त्वचा है। जब अपग्रेड की बात आती है, तो दोनों फोन अब OTA अपडेट के माध्यम से सबसे नवीनतम Android 13 OS प्राप्त कर रहे हैं।

कैमरा

सैमसंग गैलेक्सी A23 में 50MP मुख्य सेंसर के साथ 5MP अल्ट्रावाइड लेंस, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो शूटर के साथ क्वाड कैमरा सेटअप है। हैंडसेट पर सेल्फी का ख्याल 8MP कैमरा द्वारा रखा जाता है। इसके विपरीत, OnePlus Nord CE 2 लाइट में 64MP मुख्य सेंसर के साथ पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसे 8MP अल्ट्रावाइड लेंस और 2MP मैक्रो सेंसर द्वारा सहायता प्रदान की जाती है। . सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फ्रंट में 16MP का कैमरा है।

बैटरी

इन दोनों फोन में एक जैसी 5,000 एमएएच की बैटरी है। हालांकि, चार्ज करने की दरें अलग हैं। सैमसंग गैलेक्सी A23 पर नियमित 25W फास्ट चार्जिंग व्यवस्था की तुलना में OnePlus Nord CE 2 लाइट में काफी तेज 33W फास्ट चार्जिंग क्षमता है। भारतीय बाजार में, सैमसंग गैलेक्सी A23 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है, दोनों की स्टोरेज क्षमता 128GB है। एंट्री-लेवल मॉडल में 6 जीबी रैम है और यह 22,999 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है, जबकि 8 जीबी रैम वाले टॉप वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये है। वनप्लस नॉर्ड सीई 2 लाइट के दो वेरिएंट हैं, दोनों की स्टोरेज क्षमता 128 जीबी है। बेस 6GB रैम वैरिएंट की कीमत 18,999 रुपये है, जबकि 8GB रैम मॉडल की कीमत 20,999 रुपये है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story