Electric Bike Price: 72 km की रेंज वाली Rad Expand 5 फोल्डेबल बाइक लॉन्च, क्या है प्राइज ?

Electric Bike Price: 72 km की रेंज वाली Rad Expand 5 फोल्डेबल,72 km की रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, क्या होगा प्राइज

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 20 Aug 2022 7:30 PM GMT
Electric Bike Rad Expand 5 foldable
X

Electric Bike Rad Expand 5 foldable 

Electric Bike Price: 72 km की रेंज वाली RadExpand 5 फोल्डेबल,72 km की रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, क्या होगा प्राइज??: इलेक्ट्रिक बाइक धीरे धीरे अब दुनियां के हर कोने में अपनी जड़ें जमा चुकीं हैं। पर्यावरण की सुरक्षा और पेट्रोल की लागत को कम करने के लिहाज से इनकी डिमांड काफी बढ़ रही है।

72 km की रेंज वाली RadExpand 5 फोल्डेबल,72 km की रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक हाल ही में Rad Power द्वारा यूरोप में लॉन्च की गई है। Rad Power की यह लाइटवेट RadExpand 5 ई-बाइक फोल्डेबल डिजाइन के साथ आती है और इसकी खासियत इसकी लॉन्च रेंज है। यह ई-बाइक सिंगल चार्ज में 72 km की रेंज देने का दावा करती है। RadExpand 5 की टॉप स्पीड 32 kmph है और इसका वजन 28 किलोग्राम है। रैड पावर के खाते में यह इकलौती ई-बाइक नहीं है। यह कंपनी की ओर से पांचवी ई-बाइक है। आइए इसके बारे में सब कुछ जानते हैं।

Gizmochina के अनुसार, RadExpand 5 फोल्डिंग ई-बाइक की कीमत €1,499 (लगभग 1.20 लाख रुपये) है। इसकी ग्लोबल मार्केट में उपलब्धता की बात करें, तो वर्तमान में यह ई-बाइक यूरोप के कुछ हिस्सों में लॉन्च हुई है। यह दो कलर ऑप्शन - ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध है लेकिन इसके जल्दी ही ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध होने की सम्भावना है। प्री बुकिंग भी जल्द ही शुरू हो सकती है।

स्पेसिफिकशन्स की बात करें, तो Rad Power की यह इलेक्ट्रिक बाइक लाइट वेट है। इसका वजन मात्र 28 किलो है। हालांकि, इसमें मोटे टायर्स मिलते हैं। इसका हैंडलबार एडजस्टेबल है। कंपनी के अनुसार, ये दोनों चीजें मिलकर इसका राइडिंग अनुभव आसान बनाएंगे। RadExpand 5 में लो-प्रोफाइल कैडेंस सेंसिंग पेडल असिस्ट के साथ-साथ हाफ ट्विस्ट पावर असिस्ट थ्रॉटल शामिल है। इसमें एक माइक्रोशिफ्ट TS71-7 शिफ्ट लीवर ई-बाइक के सात गियर के बीच शिफ्ट करने में मदद करता है। ई-बाइक के दोनों पहियों पर मैकेनिकल डिस्क ब्रेक शामिल है, जिससे ब्रेकिंग बेहतर होती है। बाइक का पिछला रैक 25 किलोग्राम तक भार ले जा सकता है, जबकि ई-बाइक कुल 125 किलोग्राम पेलोड उठा सकती है। बेहतर दृश्यता और सुरक्षा के लिए इसमें LED लाइट्स लगी है, जबकि रिव्यू मिरर, फ्रंट बास्केट और फोन माउंट भी वैकल्पिक एसेसरीज के रूप में लिए जा सकते हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Content Creator - Automobile News

मैं ज्योत्सना सिंह, 1998 से दैनिक जागरण से शुरू हुए मेरे पत्रकारिता के सफर के दौरान शिक्षा, स्वास्थ, फीचर राइटिंग, फैमिली कोर्ट, महिला आयोग जैसी बेहद महत्वपूर्ण बीट पर अपनी कलम चलाने का अवसर मिला। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए साहित्यिक संस्था मुद्राराक्षस हिंदी साहित्य फाउंडेशन की पत्रिका शब्दवृक्ष के संपादन की जिम्मेदारी संभालने के साथ वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज ट्रैक मीडिया से जुड़कर बहुत कुछ नया सीखने और लिखने का अवसर प्राप्त हो रहा है।

Next Story