×

X करने जा रहा बड़ा बदलाव, बदल जाएगा Post से जुड़े ये फीचर्स

Upcoming Change in X: एलन मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X में फिर से कुछ बदलाव करने की तैयारी में है। इससे पहले भी X पर कुछ बदलाव किए गए हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 9 March 2024 5:42 AM GMT
X करने जा रहा बड़ा बदलाव, बदल जाएगा Post से जुड़े ये फीचर्स
X

Upcoming Change in X: सोशल मीडिया प्लेटफार्म X जिसे पहले हम ट्विटर के नाम से जानते थे एक बार फिर बड़े बदलाव करने की तैयारी में हैं। इस बात की ओर इशारा खुद इसके ऑनर एलन मस्क ने की है। उन्होंने हिंट देते हुए बताया कि यूजर्स को जल्द कुछ नए अपडेट्स देखने को मिलेंगे, जो पोस्ट से जुड़े होंगे। हालांकि, अभी तक इसे लेकर ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है लेकिन जल्द ही इसे लेकर अपडेट्स सामने आ सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि आने वाले दिनों में X पर क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं:

X पर बदल जाएगा पोस्ट से जुड़ा फीचर

एलन मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X में फिर से कुछ बदलाव करने की तैयारी में है। बता दें मॉर्गन स्टेनली के टेक्नोलॉजी, मीडिया और टेलीकॉम कॉन्फ्रेंस में मस्क ने X पर होने वाले बदलावों को लेकर हिंट दिया है। दरअसल X की फीड में यूजर्स को किसी पोस्ट के लाइक और रिपोस्ट काउंट अब नजर नहीं आएंगे। इसके अलावा X पर पेमेंट फीचर भी मिलने वाला है।

बता दें ऐलान Musk का मानना है कि, इस तरह के मैट्रिक्स उनके प्लेटफॉर्म के लुक को बहुत ज्यादा अव्यवस्थित करता है। इससे पहले भी X पर यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं। दरअसल एलन मस्क ने आते ही सबसे पहले इस प्लेटफॉर्म का लोगो और ब्लू कलर को चेंज किया था। फिर इसके बाद उन्होंने X पर शेयर होने वाले न्यूज आर्टिकल लिंक से हेडलाइन हटा दी थी। अब एक बार फिर एलन मस्क हर पोस्ट के लाइक और रिपोस्ट काउंट को हटाने की प्लानिंग कर रहे हैं।


इसके साथ ही एलन मस्क ने बताया कि, जल्द ही यूजर्स X ऐप से पेमेंट भी कर पाएंगे। उन्हें न्यूयॉर्क में पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा के लिए लाइसेंस भी मिल चुका है। जिसके बाद अब जल्द ही X पर यह फीचर दूसरे रिजन में भी उपलब्ध हो जाएगा। इतना ही नहीं कुछ दिन पहले उन्होंने Gmail के कॉम्पिटीशन में Xmail शुरू करने की ओर इशारा किया इसके बाद से चर्चा शुरू हो गई थी एलन मस्क मेल सर्विस शुरू कर सकते हैं। एलन मस्क ने जब से एक्स को खरीदा है वे इस प्लेटफॉर्म को एवरीथिंग ऐप में कन्वर्ट करने का प्लान कर रहे हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story