×

Gmail Vs Xmail: जीमेल से कितना अलग होगा एक्समेल, यूजर्स को इससे कितना होगा फायदा

Gmail Vs Xmail: अब ईमेल करने के लिए लोगों के पास गूगल का जीमेल ही एकमात्र या सबसे बड़ा विकल्प नहीं होगा बल्कि Gmail को टक्कर देने के लिए जल्द ही Xmail आ रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 27 Feb 2024 4:11 AM GMT
Gmail Vs Xmail: जीमेल से कितना अलग होगा एक्समेल, यूजर्स को इससे कितना होगा फायदा
X

Gmail Vs Xmail: ईमेल करने के लिए ज्यादातर लोग गूगल की जीमेल सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। दरअसल जीमेल दुनिया की सबसे लोकप्रिय ईमेल सर्विस है। इसके जरिए ईमेल करना आसान होता है। अब वहीं Gmail को टक्कर देने के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X ईमेल सर्विस के मामले में गूगल को टक्कर देने वाला है। जिसको लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई है।

Xmail देगा Gmail को कड़ी टक्कर

दरअसल Gmail को टक्कर देने के लिए जल्द ही Xmail आ रहा है। बता दें अब ईमेल करने के लिए लोगों के पास गूगल का जीमेल ही एकमात्र या सबसे बड़ा विकल्प नहीं होगा, बल्कि उसे टक्कर देने के लिए एलन मस्क ने एक्समेल सर्विस का ऐलान कर दिया है।


पिछले कुछ समय से एक्स की ईमेल सर्विस की चर्चा हो रही थी, लेकिन अब खुद X के मालिक एलन मस्क ने इस बात की पुष्टि कर दी है। जिसके बाद Xmail सर्विस जल्द ही शुरू होने वाली है। एक यूजर्स द्वारा Xmail को पेश किए जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर Elon Musk ने बताया कि, यह जल्द आ रहा है। अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि X की ईमेल सर्विस कैसी होगी, क्योंकि हमने एक्स की माइक्रो-ब्लॉगिंग सर्विस में कई पेड सर्विस को भी देखा है। अब देखना होगा कि, क्या ईमेल सर्विस में भी कोई पेड सर्विस होगी या नहीं।

वहीं सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें पिछले कुछ समय से आ रही थी कि, गूगल की जीमेल सर्विस अगले साल से बंद होने वाली है। इस खबर के फैलने के बाद ही एक्स ने अपनी ईमेल सर्विस का ऐलान कर दिया था। लेकिन वहीं दूसरी ओर गूगल ने अपनी जीमेल सर्विस के बंद होने की अफवाहों पर ब्रेक लगा दिया है। दरअसल गूगल ने कंफर्म किया कि जीमेल की सर्विस चालू रहेगी। यह सर्विस बंद नहीं होगी। हालांकि, Xmail के आने के बाद Gmail को कड़ी टक्कर जरूर मिलने वाली है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story