×

Elon Musk ने पालतू कुत्ते फ्लोकी को बनाया ट्विटर का CEO, कहा- ये दूसरों से बेहतर है

Twitter New CEO: ट्विटर को उसका नया सीईओ मिल गया है। ये कोई इंसान नहीं बल्कि एक कुत्ता है। एलन मस्क ने पालतू कुत्ते फ्लोकी को कंपनी का नया CEO बनाया है।

aman
Written By aman
Published on: 15 Feb 2023 10:01 AM GMT (Updated on: 15 Feb 2023 10:02 AM GMT)
Elon Musk ने पालतू कुत्ते फ्लोकी को बनाया ट्विटर का CEO, कहा- ये दूसरों से बेहतर है
X

Twitter New CEO: ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) को आख़िरकार अपना नया सीईओ मिल गया। लेकिन, हैरानी की बात ये है कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का नया CEO कोई इंसान नहीं, बल्कि एक कुत्ता है। ये कुत्ता एलन मस्क का पालतू है। जिसका नाम फ्लोकी है। कुत्ते का एक अन्य नाम शीबा इनु है। मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'ये इंसान से बेहतर है।' मस्क ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए।

एलन मस्क ने धड़ाधड़ ट्वीट में कई बातें लिखी। उन्होंने कहा, कि 'उनका पालतू फ्लोकी 'दूसरों से बेहतर है'। हालांकि, मस्क ने किसी खास शख्स का नाम नहीं लिखा। ये अलग बात है कि, उनके इतना लिखते ही ट्विटर यूजर उनका इशारा पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) की तरफ बता रहे हैं। गौरतलब है कि, टेस्ला के मालिक और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने पिछले साल 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को ख़रीदा था। जिसके बाद उन्होंने भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को हटाकर खुद कंपनी के सीईओ बन गए थे। CEO का पद संभालते है उन्होंने कई लोगों की छुट्टी कर दी थी।

मस्क ने की पालतू फ्लोकी की जमकर तारीफ

मस्क ने फ्लोकी को CEO बनाने के बाद अपने कुत्ते की जमकर तारीफ की। ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'नंबर के साथ ये बहुत अच्छा है। इसके पास स्टाइल भी है।' एलन मस्क के इस ट्वीट को अभी तक तक़रीबन 35 हजार से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। ट्विटर पर एलन मस्क के टवीट्स को अब तक कई मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। दूसरे ट्वीट में मस्क लिखते हैं, 'ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर एलन मस्क हैं। हालांकि, एलन मस्क के इन टवीट्स को लोग मजाक के तौर पर देख रहे हैं।

Legacy Blue Tick जल्द हटेंगे

हाल ही में ट्विटर ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) को लेकर एलन मस्क (Elon Musk) ने बड़ा बयान दिया था। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने संकेत दिया था कि, लीगेसी ब्लू टिक (Legacy Blue Tick) यानी जिनकी प्रोफाइल पर पहले से ब्लू टिक है, उसे जल्द हटा लिया जाएगा।

मस्क ने पुराने ब्लू टिक को बताया 'भ्रष्ट'

ट्विटर पर एक यूजर ने मस्क को टैग करते हुए लिखा, 'डियर एलन मस्क। ब्लू वेरिफिकेशन मार्क अब मजाक बन गया है। पहले ब्लू टिक वेरिफिकेशन केवल ऐसे लोगों को दिया जाता था जो सार्वजनिक हस्तियां और राजनीतिक हस्तियां थीं, लेकिन दुख की बात है कि आज कोई भी टॉम डिक और हैरी वैरिफाइड हो जाता है। आपके सत्यापन टिक ने वह चार्म खो दिया। इस पर ट्विटर के मालिक ने जवाब दिया, 'लीगेसी ब्लू चेक जल्द ही हटा दिए जाएंगे। ये वही हैं जो वास्तव में भ्रष्ट हैं।'

'ये अच्छा समय है'

एलन मस्क ने ये भी कहा है कि इस साल के अंत तक ट्विटर चलाने के लिए किसी और को खोजने के लिए ये 'अच्छा समय' है। उन्होंने कहा, 2023 के अंत तक वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के स्थिर होने की उम्मीद करते हैं। मस्क ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि प्लेटफॉर्म को स्थिर करने की जरूरत है। यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि यह आर्थिक रूप से सही जगह पर है और प्रोडक्ट रोडमैप स्पष्ट रूप से निर्धारित है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story