×

Best Projectors: इन बेस्ट प्रोजेक्टर से घर पर ले सिनेमा का मजा, देखें लिस्ट

Best Projectors Price in India: आपके लिविंग रूम में सभी उपयुक्त विशेषताएं हैं, तो आपके द्वारा खरीदा जाने वाला अगला टीवी प्रोजेक्टर हो सकता है। यहां हमने आपके लिए घर के लिए बेस्ट प्रोजेक्टर खरीदने की प्रक्रिया को सरल बनाया है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 15 Feb 2023 4:09 AM GMT
best projector
X

best projector(photo-social media)

Best Projectors: पिछले कुछ वर्षों में, प्रोजेक्टर एक लंबा सफर तय कर चुके हैं और आम हो गए हैं। घर के लिए कुछ बेहतरीन प्रोजेक्टर इमेज, वीडियो, दस्तावेजों, फिल्मों इत्यादि जैसी मल्टीमीडिया सामग्री की एक विशाल विविधता को आसानी से संभालने में सक्षम हैं। हम 720p या उससे कम से लेकर 1080p और अधिक के रिज़ॉल्यूशन वाले मॉडल ढूंढ सकते हैं। इसके अलावा, सबसे सस्ते 4k प्रोजेक्टरों की लहर है जो पिछले एक साल में लगभग 4000 पिक्सेल के क्षैतिज रिज़ॉल्यूशन के साथ उभरी है। इसके अलावा, अधिकांश होम मिनी प्रोजेक्टर भी कई कनेक्शन विकल्प प्रदान करते हैं। तकनीक जिस तेज गति से आगे बढ़ रही है, उसे देखते हुए, यदि आपके लिविंग रूम में सभी उपयुक्त विशेषताएं हैं, तो आपके द्वारा खरीदा जाने वाला अगला टीवी प्रोजेक्टर हो सकता है। यहां हमने आपके लिए घर के लिए बेस्ट प्रोजेक्टर खरीदने की प्रक्रिया को सरल बनाया है।

Epson EB-S41 SVGA Projector


हालाँकि बाजार में कई प्रोजेक्टर उपलब्ध हैं, लेकिन EPSON एक मार्केट लीडर के रूप में उभरा है। घरों के लिए कुछ बेहतरीन गुणवत्ता वाले प्रोजेक्टर पेश करने के लिए ब्रांड की अच्छी प्रतिष्ठा है। एप्सन ईबी-एस41 एक स्टाइलिश, कॉम्पैक्ट प्रोजेक्टर है जो न केवल सस्ती है बल्कि इसमें एक शानदार डिस्प्ले भी है। होम थिएटर के लिए इस शीर्ष श्रेणी के प्रोजेक्टर के साथ अपने घर में एक आरामदायक फिल्म रात के साथ दोस्तों या परिवार के साथ योजना बनाएं, जो गहरे काले रंग से शानदार ढंग से परिभाषित 300 इंच तक के आश्चर्यजनक स्क्रीन आकार का उत्पादन करने में सक्षम है। प्रोजेक्टर अपने ब्रांड नाम और कार्यक्षमता के लिए बेशकीमती है। इसके अलावा, इसकी कलर ब्राइटनेस 1920 × 1080 के एचडी रिज़ॉल्यूशन के साथ शानदार है, जो 3100 के लुमेन द्वारा सुगम है। इसमें 15000: 1 का कॉन्ट्रास्ट रेशियो है, जिसमें दो पोर्ट, एचडीएमआई, 1 सपोर्टिंग MHL है। एप्सन EB-S41 SVGA प्रोजेक्टर की कीमत INR 28,519 है।

EGATE i9 Miracast LED HD Projector


असाधारण देखने के अनुभव के लिए, ईगेट आई9 एलईडी एक आदर्श विकल्प है। 10000 के तहत घरों के लिए सबसे अच्छे प्रोजेक्टर में से एक माना जाता है, यह एक पूर्ण एचडी रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है जिसमें 1000: 1 का अत्यधिक विपरीत अनुपात, 120 इंच का डिस्प्ले और एचडीएमआई, यूएसबी, एवी, वीजीए, ऑडियो आउट जैसे कई इंटरफेस हैं। और वीजीए। होम थिएटर के लिए बेस्ट प्रोजेक्टरों में गिने जाने वाले, ईगेट आई9 में सिनेमा देखने के अद्भुत अनुभव के लिए एक सेटअप बॉक्स है। कोई भी इस उत्पाद में डीवीडी, पेन ड्राइव और ब्लूटूथ का उपयोग कर सकता है। प्रोजेक्टर में 120 एएनएसआई के साथ 1500 लुमेन हैं और इसकी लैम्प लाइफ 40,000 घंटे तक है। नतीजतन, इसमें लगभग 800 × 480 का सबसे अच्छा रिज़ॉल्यूशन है। इस प्रोजेक्टर का एलसीडी पैनल क्रिस्टल-क्लियर इमेज को सक्षम करता है और हर मिनट के विवरण को हाइलाइट करता है। आपको बस इतना करना है कि आपके पास जो भी सामग्री है उसे प्लग इन करें और अपना ऑडियो या वीडियो चलाना शुरू करें। ईगेट i9 मिराकास्ट एलईडी एचडी प्रोजेक्टर की कीमत 9,990 रुपये है।

BORSSO Moon 7.1 HD Wi-Fi YouTube, LED Projector


लगभग 3000 लुमेन की चमक के साथ, बोरसो मून 7.1 उतना ही उज्ज्वल हो सकता है जितना आप कल्पना कर सकते हैं। 12500 से कम मूल्य का, यह उच्च-गुणवत्ता वाला प्रोजेक्टर सभी उच्च-स्तरीय विशिष्टताओं को प्रदान कर सकता है। 1280 x 800 पिक्सल के नेटिव डिस्प्ले और 200 इंच की एचडी स्क्रीन के साथ आपके मूवी अनुभव को मनोरम बनाता है, इस प्रकार यह भारत के भीतर ग्राहकों के लिए एक अनिवार्य उत्पाद प्रदान करता है। यह प्रोजेक्टर वाई-फाई और यूट्यूब सहित क्रॉस-प्लेटफॉर्म स्ट्रीमिंग का भी समर्थन करता है। यूएसबी और वीजीए आदि जैसे मीडिया कनेक्टिविटी पोर्ट के साथ। इसे एंड्रॉइड फोन से भी जोड़ा जा सकता है। प्लास्टिक बॉडी होने के बावजूद इसमें हीटिंग की कोई समस्या नहीं है। कुल मिलाकर, प्रोजेक्टर एक शानदार प्रदर्शन देता है और इसके लंबे समय तक चलने की संभावना है।

Myra TouYinGer X7 Led 1800 Lumens Projector


भारत में घर के लिए बेस्ट प्रोजेक्टर का चयन करना एक कठिन काम हो सकता है। लेकिन मायरा जैसे ब्रांड के साथ चुनाव करना काफी आसान हो जाता है। तो Myra TouYinger X7 के लिए भी जाता है, 1800 लुमेन की चमक के साथ एक क्लासिक एलईडी प्रोजेक्टर। इस प्रोजेक्टर का ऑप्टिकल रेजोल्यूशन 800 x 600 डीपीआई से 1080p तक भिन्न होता है जबकि स्क्रीन का पहलू अनुपात 4:3/16:9 अनुपात है। साथ ही, प्रोजेक्टर की स्क्रीन का आकार 37-130 इंच के बीच कहीं भी हो सकता है। व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए 3डी प्रदर्शन काफी अच्छा है, लेकिन व्यावसायिक उपयोग जैसे कार्यालयों, स्कूलों और कॉलेजों में बराबर नहीं होगा। 10000 के तहत घरों के लिए सबसे अच्छे प्रोजेक्टर में से एक, Myra TouYinger X7 पोर्टेबल है और इसमें लैंप एलईडी घंटे का है 1000:1 के विपरीत अनुपात के साथ 20,000 घंटे तक। यह हार्ड डिस्क या पेन ड्राइव को नहीं बल्कि केवल USB को सपोर्ट करता है। इस उत्पाद की कई विशेषताएं व्यावसायिक उपयोग के बजाय व्यक्तिगत उपयोग को पूरा करती हैं। यह बाजार में उपलब्ध सबसे सस्ते 4k प्रोजेक्टर में से एक है। Myra® TouYinGer X7 LED 1800 Lumens प्रोजेक्टर की कीमत INR 8,790 है।

UNIC 1200lm LED Corded Portable Projector


10000 के तहत घरों के लिए सबसे अच्छे प्रोजेक्टर में से एक, UNIC 1200lm LED पोर्टेबल प्रोजेक्टर एक आधुनिक उत्पाद है जो अनिवार्य रूप से इसकी आसान पोर्टेबिलिटी के कारण सीमित उपयोग के मुद्दों को हल करने के लिए बनाया गया है। यह प्रोजेक्टर विभिन्न उल्लेखनीय विशेषताओं के साथ आता है जो इसे खरीदने पर आपको अच्छी स्थिति में रखेंगे। यह UNIC प्रोजेक्टर पोर्टेबल है और घर और काम दोनों जगह उपयोग करने के लिए अत्यधिक लचीला है। कनेक्टिविटी विकल्पों में वीडियो गेम, एचडीएमआई पोर्ट, यूएसबी पोर्ट, ऑडियो पोर्ट और एसडी कार्ड स्लॉट के लिए एक कनेक्शन पोर्ट शामिल है। इस होम प्रोजेक्टर की मुख्य यूएसपी लैम्प रिप्लेसमेंट सुविधा है जो एक पुराने लैम्प को नए से बदलने की अनुमति देती है। इसलिए, इसे भारत में घरों के लिए बेस्ट होम प्रोजेक्टर में से एक माना जाता है क्योंकि इसमें 20000 घंटे तक का एलईडी जीवन है।

Vivibright GP90UP Android & Wi-Fi Portable Projector LED LCD



घर के लिए बेस्ट मूवी प्रोजेक्टर होने का एक मजबूत दावेदार, विविब्राइट GP90UP पोर्टेबल प्रोजेक्टर अपने उज्ज्वल प्रदर्शन और कनेक्टिविटी में आसानी के लिए जाना जाता है। इस उच्च-गुणवत्ता वाले प्रोजेक्टर में 3200 लुमेन की चमक और 1280x1080p का मूल रिज़ॉल्यूशन है जिसे 1920x1080p तक अधिकतम किया जा सकता है। बढ़ी हुई तस्वीर की गुणवत्ता और उत्कृष्ट प्रदर्शन इस प्रोजेक्टर को एक बहुप्रतीक्षित उत्पाद बनाते हैं। इसमें यूएसबी पोर्ट, वीजीए, एचडीएमआई पोर्ट और एक ऑडियो इंटरफेस जैसे कई कनेक्टिविटी विकल्प हैं। इसमें कीस्टोन सुधार और विभिन्न फोकल विकल्प भी हैं जो इस मिनी होम प्रोजेक्टर की एक अद्भुत विशेषता हैं। इन एकाधिक इनपुट इंटरफेस के साथ, आप किसी भी डिवाइस के माध्यम से सामग्री को स्ट्रीम कर सकते हैं। विविब्राइट GP90UP Android की कीमत 17990 है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story