×

Eradoo App: एक सीक्रेट मैसेज डिलीट कर देगा मोबाइल का डाटा, इमरजेंसी के लिए है बेस्ट

Eradoo App : मोबाइल हर व्यक्ति के जीवन का एक ऐसा हिस्सा है जिसके अंदर उसकी पूरी जिंदगी बसी होती है। लेकिन कई बार मोबाइल चोरी चले जाने की वजह से हम परेशानी में आ जाते हैं। हम आपको एक ऐसी प्रक्रिया बताते हैं जिसके जरिए अपने अपना डाटा किसी भी दूसरे डिवाइस से डिलीट कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 17 Dec 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 17 Dec 2023 4:00 AM GMT)
Eradoo App
X

Eradoo App

Eradoo App : मोबाइल हर व्यक्ति के जीवन की एक ऐसी चीज है जिसके बिना वह अपनी जिंदगी की कल्पना भी नहीं कर पाता है। व्यक्ति का हर काम आजकल मोबाइल पर ही डिपेंड होता है। ऑफिस की किसी मीटिंग को अटेंड करना हो या फिर किसी डॉक्यूमेंट को देखना या सेंड करना सब कुछ मोबाइल की सहायता से ही किया जाता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमारा मोबाइल गुम जाए या कहीं चोरी चला जाए तो हमारे सारे काम रखे रह जाते हैं।

हम में से कई लोग बहुत सी बात इस तरह की स्थिति का सामना करते हैं। लेकिन अगर कभी आपके साथ ऐसा हो जाता है तो आपको घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। दरअसल जब व्यक्ति का मोबाइल कहीं गुम हो जाता है तो उसे सबसे ज्यादा चिंता उसके अंदर मौजूद डाटा की सताती है। लेकिन अब आपकी यह समस्या कुछ मिनट में दूर हो सकती है तो चलिए आज हम आपको इस बारे में बताते हैं।

उपयोग करें ये एप्लीकेशन

हम आपको आज जिस तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं उसके जरिए आप किसी भी मोबाइल का डाटा देखते ही देखते गायब कर सकते हैं। चाहे फोन के कांटेक्ट हूं फोटो या फिर उसके अंदर कोई भी डाटा सब कुछ एक लिंक के जरिए डिलीट किया जा सकता है। आपको बस इसके लिए Eraado की एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है और इसे डाउनलोड करने के बाद आप आरएफ कहीं से भी बैठे-बैठे अपने फोन का डाटा डिलीट कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में जाने के बाद आपको सिम कार्ड रिमूवल का ऑप्शन दिखेगा जिसे आपको ऑन करना होगा। इससे अगर कोई सिम कार्ड भी निकाल देता है तो आपका डाटा डिलीट हो जाएगा। जब भी आप इस एप्लीकेशन से अपने नंबर पर यह सीक्रेट मैसेज भेजोगे आपका पूरा डाटा डिवाइस में से हट जाएगा। अगर आप कभी भी इस तरह की स्थिति में फास्ट हो कि आपका मोबाइल कहीं गुम हो जाता है और उसमें बहुत बहुत जरूरी चीज है या फिर आप अपना डाटा किसी के पास जाने नहीं देना चाहते तो आपको इस प्रक्रिया का इस्तेमाल करना चाहिए।


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story