×

Facebook-Instagram Down: बंद हुआ फेसबुक और इंस्टाग्राम, डाउन होते ही मचा हाहाकार

Facebook and Instagram Down: जानकारों के अनुसार इतने बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म का अचानक से डाउन हो जाता बड़ी बात है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 5 March 2024 3:50 PM GMT (Updated on: 5 March 2024 4:04 PM GMT)
Facebook and Instagram Down
X

Facebook and Instagram Down

Facebook and Instagram Down: भारत में सोशल मीडिया का जाना माना प्लेटफार्म अचानक से डाउन हो गया। इसके डाउन होते की लोगों में हाहाकार मच गया। फेसबुक सोशल मीडिया का बड़ा प्लेटफार्म है। इस पर लोग अपने मैसेज के साथ कई महत्वपूर्ण जानकारियों भी शेयर करते रहते हैं। अब फेसबुक के डाउन होते ही लोगों में एक हलचल सी होने लगी। लोग एक-दूसरे से फोन पर पूछने लगे कि यार तुम्हारा भी फेसबुक नहीं चल रहा है। तो उधर से जवाब आता हैं। जानकारों के अनुसार इतने बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म का अचानक से डाउन हो जाता बड़ी बात है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनियाभर में डाउन हो गया है। जिसके कारण सोशल मीडिया यूजर्स लगातार परेशान हो रहे हैं। वहीं ट्विटर पर लगातार #instagramdown और #facebookdown ट्रेंड चल रहा है।

दरअसल मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और फेसबुक डाउन हो गए हैं। मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और फेसबुक डाउन हो गया है। यूजर्स के सोशल मीडिया अकाउंट्स अचानक ही लॉगआउट हो जा रहा है। ऐसे में यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है। वहीं X पर पर लोगों ने शिकायत की है कि उनके सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम और फेसबुक नहीं चल रहे हैं। दरअसल कुछ लोगों को लगा कि ये शायद इंटरनेट की दिक्क्त के कारण हो रहा है। लेकिन जब ज्यादातर लोगों के साथ ये परेशानी होने लगी तो लोगों को समझ में आया कि इंस्टाग्राम और फेसबुक ठप्प हो गए हैं। ऐसे में यूजर्स ने ट्रेंड करना शुरू कर दिया। वहीं इसे लेकर यूजर्स अपनी शिकायतों के साथ साथ मजेदार रिएक्शन भी दे रहे हैं।

बता दें लॉगिन का प्रयास करने पर लोगों के मेल पर ओटीपी जाने की बात कही जा रही है, लेकिन यूजर्स का डीटेल का ब्योरा भी गलत बता रहा है। वहीं डाउन डकटेक्टर के मुताबिक, इंस्टाग्राम और फेसबुक डाउन होने की परेशानी रात साढ़े आठ बजे के बाद शुरू हुई, जो अब तक जारी है। हालांकि, कंपनी की ओर से अब तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है। बता दें इसके पहले भी कई बार फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो चुका है लेकिन कुछ ही समय में परेशानी ठीक भी हो जाती थी। अब देखना होगा कि इस बार भी इंस्टाग्राम और फेसबुक डाउन होने की परेशानी कब खत्म हो रही है। फिल्हाल इससे यूजर्स काफी परेशान हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story