×

Facebook पर मैसेज नहीं रहेंगे प्राइवेट, Meta दे रहा चैट पढ़ने का एक्सेस

Facebook Chat Access: फेसबुक ने एक बड़ा सौदा किया है , जो यूजर्स के डाटा से जुड़ा है। बता दें कि Facebook ने नेटफ्लिक्स के साथ एक पार्टनरशिप की है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 3 April 2024 11:02 AM GMT
Facebook पर मैसेज नहीं रहेंगे प्राइवेट, Meta दे रहा चैट पढ़ने का एक्सेस
X

Facebook Chat Access: अगर आप फेसबुक पर अपने दोस्तों से चैट करते हैं तो सावधान हो जाए क्योंकि फेसबुक पर अब आपका मैसेज प्राइवेट नहीं रहेगा। दरअसल फेसबुक दूसरी कंपनी को चैट पढ़ने का एक्सेस दे रहा है। जिसका खुलासा एक रिपोर्ट में हुआ है। Facebook ने एक बड़ा सौदा किया है।

Facebook पर massage नहीं रहेगा अब प्राइवेट

दरअसल Facebook ने एक बड़ा सौदा किया है , जो यूजर्स के डाटा से जुड़ा है। बता दें कि Facebook ने नेटफ्लिक्स के साथ एक पार्टनरशिप की है। जिसके तहत FB ने प्राइवेट मैसेज के बदले डाटा देने का वादा किया है। जिसके बाद Facebook अपने मैसेंजर यूजर्स के निजी चैट का डाटा नेटफ्लिक्स को देने वाला है और बदले में नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स का डाटा फेसबुक को देगा।


रिपोर्ट की मानें तो इसका खुलासा एक डॉक्यूमेंट के सामने आने के बाद हुआ है। दरअसल ये खुलासा मेटा द्वारा अपने स्ट्रीमिंग बिजनेस को बंद करने के फैसले के बीच हुआ है। बता दें लीक हुए डॉक्यूमेंट में दावा किया गया है कि, फेसबुक और नेटफ्लिक्स के बीच पार्टनरशिप 2013 में हुआ था। इससे पहले मेटा ने कहा था कि, फेसबुक मैसेंजर के चैट एंड टू एंड इंक्रिप्डेट रहेंगे। ऐसे में अब ये उम्मीद की जा रही है कि, Facebook Watch को बंद कराने के पीछे भी नेटफ्लिक्स ही कारण रहा होगा।

लीक हुए डॉक्यूमेंट से ही नेटफ्लिक्स और फेसबुक के बीच पार्टनरशिप का पता चला है। नेटफ्लिक्स फेसबुक के लिए एडवर्टिस्मेंट पर सबसे ज्यादा रकम खर्च करती है। ऐसे में नेटफ्लिक्स ने स्ट्रीमिंग वीडियो मार्केट में फेसबुक को निवेश करने से भी रोका था। लीक हुए डॉक्यूमेंट्स में ये जानकारी सामने आई है कि फेसबुक ने नेटफ्लिक्स को यूजर्स के डाटा को रिवील किया है और यूजर्स के पसंद और नापसंद के बारे में भी बताया है। साथ ही ये भी दावा किया है कि, यूजर्स सबसे ज्यादा किस जोन पर ज्यादा समय बिताना पसंद करते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story