×

Facebook Profile: अब चुपके-चुपके आपकी Facebook Profile देखने वाले का होगा खुलासा, अपनाएं ये ट्रिक

Facebook Profile: आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक के बारे में बताते हैं जिससे आप ये चेक कर सकते हैं कि आपकी फेसबुक प्रोफाइल को किन-किन लोगों ने चेक किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Sep 2022 9:48 AM GMT
Facebook
X

फेसबुक (फोटो-सोशल मीडिया)

Facebook Profile: सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) के बारे में आज के आधुनिक समय में हर कोई जानता है। फेसबुक में आप अपने दोस्तों से आसानी से जुड़ सकते हैं। लेकिन कई बार कुछ अनजान लोग भी आपकी प्रोफाइल पर फ्रेंड रीक्वेस्ट भेजते रहते हैं। ऐसे में अगर आप नहीं फ्रेंड रिक्वेस्ट को नहीं भी एक्सेप्ट करते हैं तो भी वो आपकी प्रोफाइल को देख लेते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक के बारे में बताते हैं जिससे आप ये चेक कर सकते हैं कि आपकी फेसबुक प्रोफाइल को किन-किन लोगों ने चेक किया है।

ऐसे में अब आपको जानकारी देते हुए बता दें, कि अगर आप फेसबुक को अपने एंड्रॉयड फोन पर चला रहे हैं और आपको ये चेक करना है कि आपकी फेसबुक प्रोफाइल को किसने-किसने देखा है तो इसके लिए आपको अपनी फेसबुक आईडी को डेस्कटॉप और लैपटॉप पर इस्तेमाल करना होगा। क्योंकि मोबाइल पर आप प्रोफाइल चेक करने वाली इस ट्रिक का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

तो अब तुंरत ही अपना लैपटॉप या डेस्कटॉप खोलें। कौन-कौन आपकी फेसबुक प्रोफाइल को चेक करता है ये जांच करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें।

ऐसे करें जांच

सबसे पहले आपको अपनी फेसबुक आईडी अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर खोलनी होगी। इसके बाद अब अपना फेसबुक एकाउंट आप लॉग इन करें। अपनी प्रोफाइल में जाने के बाद अब आपको राइट क्लिक करना होगा।

राइट क्लिक करने पर आपको कई सारे विकल्प दिखाई देंगे। जिसमें आपको व्यू पेज सोर्स पर जाना होगा।

वैसे आप 'व्यू पेज सोर्स' पर जाने के लिए शॉर्टकट की CTRL+U कमांड का भी यूज कर सकते हैं। ये कमांड यूज करने के बाद CTRL+F कमांड दें। अब यहां तक पहुंचने के बाद BUDDY_ID पर सर्च कीजिए।

अब यहां उसके आगे 15 डिजिट के नंबर होंगे। इन सभी डिजिट को कॉपी कर लीजे।

इसके बाद अब इस वेबसाइट पर जाकर https://www.facebook.com/ पर वो डिजिट नंबर डाल दीजे। इससे आपको पता चल जाएगा।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story