×

Flipkart Black Friday Sale : फ्लिपकार्ट पर लीजिए ब्लैक फ्राइडे सेल का आंनद, कई सामानों पर मिलेगी बंपर छूट

Flipkart Black Friday Sale : फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफॉर्म्स पर ब्लैक फ्राइडे सेल शुरू हो रही है।

Rakshita Srivastava
Written By Rakshita SrivastavaPublished By Shraddha
Published on: 25 Nov 2021 12:09 PM GMT
फ्लिपकार्ट पर लीजिए ब्लैक फ्राइडे सेल का आंनद
X

 फ्लिपकार्ट पर लीजिए ब्लैक फ्राइडे सेल का आंनद(कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Flipkart Black Friday Sale : आज कल के इतने बिजी शेड्यूल में लोगों को बाजार में जाकर शॉपिग करने का वक्त नहीं मिलता है। इसलिए आज के समय में लोग ऑनलाइन शॉपिंग (online shopping) की तरफ ज्यादा बढ़ते दिख रहे हैं। ऑनलाइन शॉपिंग से लोगों को काफी फायदे भी मिलते है। घर बैठे अपने पंसद के सामान को लोग मंगा लेते है।

ब्लैक फ्राइडे सेल की शुरूआत

वहीं, ऑनलाइन शॉपिंग के साइट पर अक्सर सेल चलता रहता है। जिससे लोगों को सस्ते पैसों में काफी अच्छा सामान मिल जाता है। ऐसे ही एक सेल के बारे में हम भी आपको बता रहे हैं, जिसका नाम है ब्लैक फ्राइडे सेल। इस सेल की शुरूआत 26 नवंबर से होने जा रही है। फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफॉर्म्स पर ब्लैक फ्राइडे सेल (Black Friday Sale) शुरू हो रही है।

स्मार्टफोन्स पर भारी छूट

टॉप स्मार्टफोन्स और भी कई सामानों पर भारी छूट मिलेगी (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

बता दें कि फ्लिपकार्ट के इस सेल पर आपको iPhone 12 जैसे टॉप स्मार्टफोन्स और भी कई सामानों पर भारी छूट मिलेगी। साथ ही यूएस वाले अमेजन प्लेटफॉर्म से शॉपिंग करने पर भी आपको ब्लैक फ्राइडे सेल का फायदा (black friday sale benefits) उठाने का मौका मिल सकता है।

ब्लैक फ्राइडे सेल का इंडियन वर्जन

ब्लैक फ्राइडे सेल (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

भारत में ब्लैक फ्राइडे सेल का कोई रिवाज नहीं है। लेकिन फ्राइडे सेल की लोकप्रियता को देखते हुए भारत में शाओमी, अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन शॉपिंग साइट भी इस ब्लैक फ्राइडे सेल का इंडियन वर्जन आयोजित करते हैं। साथ ही यूजर्स को कई तरह के सामान पर भारी छूट देते हैं।

नवबंर महीने में होती है शुरूआत

ब्लैक फ्राइडे सेल मुख्य रूप से यूएस में आयोजित की जाती है। ब्लैक फ्राइडे सेल साल का सबसे आखिरी और बड़ा डील देता है। इसके जरिए रिटेलर खरीदारों को अपने उत्‍पादों को भारी छूट के साथ घर तक पहुंचाते हैं। हर साल नवबंर महीने में ब्‍लैड फ्राईडे सेल की शुरूआत की जाती है।

Shraddha

Shraddha

Next Story