×

Flipkart UPI Services: फ्लिपकार्ट ने लॉन्च की अपनी यूपीआई सर्विस, अब किसी थर्ड पार्टी ऐप के बिना ही करें Payment

Flipkart UPI Services: अब बिना थर्ड पार्टी ऐप के ही यूजर्स पेमेंट कर पाएंगे। दरअसल फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों के लिए यूपीआई सर्विस शुरू कर दी है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 4 March 2024 9:29 AM GMT
Flipkart UPI Services: फ्लिपकार्ट ने लॉन्च की अपनी यूपीआई सर्विस, अब किसी थर्ड पार्टी ऐप के बिना ही करें Payment
X

Flipkart UPI Service: ऑनलाइन ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को और अधिक बेहतर बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। दरअसल कंपनी ने खुद का UPI service शुरू किया है। जिसके बाद अब ग्राहक बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के ही पेमेंट कर सकेंगे। अब ग्राहक फ्लिपकार्ट यूपीआई द्वारा पेमेंट कर पाएंगे।

Flipkart ने लॉन्च की अपनी UPI सर्विस

फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों के लिए यूपीआई सर्विस शुरू कर दी है। ऐसे में अब आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के पेमेंट की जा सकेगी। बता दें कंपनी ने हाल ही में यह नई सेवा लॉन्च की है। इससे कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना चाहती है। दरअसल कंपनी के 500 मिलियन से भी ज्यादा कस्टमर्स हैं, ऐसे में अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए फ्लिपकार्ट कंपनी अक्सर नई नई सर्विसेज प्रदान करती रहती है।


वहीं अब Flipkart UPI सर्विस के जरिए यूजर्स ऑनलाइन- ऑफलाइन मर्चेंट ट्रांजेक्शन अपना खुद का यूपीआई हैंडल सेट कर सकते हैं। बता दें कस्टमर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाते हुए कंपनी ने सुपरकॉइन, कैशबैक, ब्रांड वाउचर की भी सुविधा पेश की है। ऐसे में फ्लिपकार्ट ऐप पर फ्लिकार्ट यूपीआई के जरिए प्रोडक्ट्स के लिए पेमेंट की जा सकती है। इसके लिए आप प्रोडक्ट सेलेक्ट करने के बाद पेमेंट के ऑप्शन पर यूपीआई आईडी स्कैन, यहां आपको पे करने का ऑप्शन दिखेगा। वहीं यूजर्स रिचार्ज और बिल पेमेंट का भी काम कर सकते हैं। बता दें फ्लिपकार्ट ने एक्सिस बैंक के साथ पार्टनरशिप की है, जिसमें यूजर्स फ्लिपकार्ट ऐप का इस्तेमाल कर अपने डिजिटल लेनदेन के लिए @fkaxis हैंडल के साथ यूपीआई के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं फ्लिपकार्ट में फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरज अनेजा ने कहा कि, ग्राहकों की उम्मीदों के साथ फ्लिपकार्ट यूपीआई को लॉन्च किया जा रहा है। इससे यूजर्स को बहुत फायदा होगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story