Google Features: 1 या 2 नहीं गूगल लेकर आया 7 नए फीचर्स

Google New Features: अगर आप Android यूजर्स हैं तो आपके लिए ये जरूरी खबर है। गूगल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक या दो नहीं बल्कि 7 नए फीचर्स पेश करने जा रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 7 Jun 2024 4:51 AM GMT
Google New Features
X

Google New Features 

Google New Features: अगर आप Android यूजर्स हैं तो आपके लिए ये जरूरी खबर है। गूगल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक या दो नहीं बल्कि 7 नए फीचर्स पेश करने जा रहा है। जिससे यूजर्स को बड़ी राहत मिलने वाली है। गूगल ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नए अपडेट का ऐलान कर दिया है, जिसके आने के बाद यूजर्स को अब 7 नए फीचर्स मिलने वाले हैं। क्या क्या हैं वे फीचर्स आइए जानते हैं विस्तार से:

गूगल लेकर आया 7 नए फीचर्स (Google 7 New Features):

जानकारी के लिए बता दें कि, गूगल की ओर से एंड्रॉयड यूजर्स को जल्द ही 7 फीचर्स मिलने वाले हैं। इन फीचर्स में एडिट मैसेज से लेकर डिजिटल कार कीज तक को शामिल किया गया है।

अगर हम गूगल के पहले फीचर की बात करें तो ये किचन इमोजी से जुड़ा फीचर है। इस फीचर के जरिए यूजर्स जैसे चाहें वैसे अपने फेवरेट इमोजी को खुद ही डिजाइन कर सकते हैं। इस फीचर की खासियत ये भी है कि, एकसाथ दो इमोजी मिलाकर नए इमोजी बनाए जा सकते हैं और उन्हें यूज भी किया जा सकता है।

गूगल ने जो दूसरा फीचर लाया है वो गूगल होम विजिट से जुड़ा है। इस फीचर के इस्तेमाल से एंड्रॉयड यूजर्स फोन की होम स्क्रीन पर इस्तेमाल होने वाले स्मार्ट डिवाइस को बहुत ही आसानी से मैनेज कर सकते हैं।


गूगल का तीसरा फीचर एडिट मैसेज से जुड़ा है। इस फीचर में किसी भी मैसेज को भेजने के बाद उसे डिलीट करने का ऑप्शन भी बहुत ही आसानी से मिल जाएगा। इसके साथ ही मैसेज को एडिट करने के लिए यूजर को 15 मिनट का समय मिलेगा।

चौथे फीचर की बात करें तो ये इंस्टेट हॉटस्पॉट से जुड़ा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स जब चाहें अपने एंड्रॉयड टैबलेट को स्मार्टफोन के हॉटस्पॉट से इंस्टेट कनेक्ट कर सकते हैं। यूजर को सिंगल टैप पर ही कनेक्टिविटी ऑफर मिलने वाला है। इसके अलावा इस फीचर में यूजर को कनेक्टेड डिवाइस को स्विच करने का ऑप्शन मिलेगा।

पांचवा फीचर स्मार्ट डिवाइस को कंट्रोल करना का है, जिसके लिए स्मार्टवॉच की जरूरत होगी। इस फीचर की मदद से यूजर्स स्मार्ट होम डिवाइसेज को स्मार्टवॉच से ही कंट्रोल कर सकते हैं।

छठा फीचर जो है Digital Car Keys फीचर है। इस फीचर के जरिए यूजर अपने फोन से ही कार को कंट्रोल कर सकते हैं। ये फीचर कार की चाभी की तरह काम करने वाला है। इतना ही नहीं यूजर्स को अनलॉक करने और स्टार्ट करने का ऑप्शन भी इस फीचर के जरिए मिलने वाला है।

सातवां फीचर स्मार्टवॉच से जुड़ा हुआ है। ये ऐप WearOS पावर्ड स्मार्टवॉच का हिस्सा होगा, जिसकी मदद से वियरेबल्स से भी पेमेंट किया जा सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story