×

Google Redesigns Android Logo: गूगल ने 4 साल बाद बदलाव एंड्राइड लोगो, अब 3D अवतार में दिखेगा स्मार्टफोन

Google Redesigns Android Logo: अगले महीने एंड्रॉइड 14 के स्थिर रोलआउट से पहले, Google ने टेक्स्ट और हरे रोबोट सहित एंड्रॉइड लोगो को नया रूप दिया है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 7 Sep 2023 10:54 AM GMT
Google Redesigns Android Logo
X

Google Redesigns Android Logo(Photo-social media)

Google Redesigns Android Logo: अगले महीने एंड्रॉइड 14 के स्थिर रोलआउट से पहले, Google ने टेक्स्ट और हरे रोबोट सहित एंड्रॉइड लोगो को नया रूप दिया है। यह नया एंड्रॉइड 3डी लोगो मटेरियल यू थीम के अनुरूप है और कई मायनों में 2019 के लोगो से अलग है। हरा रोबोट एंड्रॉइड रोबोट लोगो (जिसे बगड्रॉइड भी कहा जाता है) अब 3डी में है, इसमें अधिक वक्र, अधिक आयाम, बहुत अधिक चरित्र हैं, और अधिक पर्सनल दिखता है। पिछले वर्जन में तैरते सिर के विपरीत, Google अपना पूरा शरीर दिखाता है।

गूगल के लोगो को चेंज करने का कारण

Google का कहना है कि यह नया Android लोगो "Google ब्रांड पैलेट" है, यहाँ जाने इसका मतलब, इस नए लोगो के साथ, Google एंड्रॉइड स्टाइलाइज़ेशन को Google के करीब लाने की कोशिश कर रहा है। दूसरे शब्दों में कहें तो यह लोगो Google लोगो के समान दिखता है। यह Google ब्रांड की चंचल और नासमझ थीम को भी साझा करता है। विशेषता के लिए, Google का कहना है कि बगड्रॉइड आसानी से डिजिटल और वास्तविक जीवन के वातावरण के बीच स्विच कर सकता है। इसका मतलब है कि यह अवसर के आधार पर अलग-अलग लुक अपना सकता है। हम इसे प्रोमो वीडियो में पोशाक, बहुरंगी लुक और बहुत कुछ में देख सकते हैं। एंड्रॉयड के नए लोगो में “A” कैपिटल में है। नया लोगो पहले के मुकाबले अधिक कर्व है। इसके अलावा अब एंड्रॉयड के लोगो वाला रोबोट 3डी में पेश किया गया है। पहले एंड्रॉयड के लोगो में रोबोट का केवल सिर ही दिख रहा था लेकिन अब पूरा शरीर नजर आ रहा है।

हम इस Android लोगो अपडेट को कब और कहाँ देख सकते हैं?

इस साल के अंत में, नया एंड्रॉइड लोगो एंड्रॉइड डिवाइस और अन्य स्थानों पर दिखाई देना शुरू हो जाएगा। शायद, कथित तौर पर देर से आने वाले Android 14 स्थिर अपडेट में यह लोगो हो सकता है और Pixel 8 सीरीज, Pixel Watch 2 और अन्य आगामी Google उत्पादों में भी यह लोगो हो सकता है। हमें शायद ज़्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि Google का बड़ा इवेंट 4 अक्टूबर को होने वाला है। नए लोगो के अलावा Google ने एंड्रॉयड में “At a Glance widget” भी जोड़ा है जिसमें ट्रैवल अपडेट के अलावा मौसम की जानकारी होगी। इसके अलावा कंपनी ने वॉलेट एप को भी अपडेट किया है। साथ ही गूगल ने एंड्रॉयड ऑटो के साथ Zoom के सपोर्ट की घोषणा की है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story