×

Google जल्द पेश करने जा रहा खास फीचर, अब Emoji नहीं Audiomojis का ले सकेंगे मजा

Google Feature: गूगल जल्द ही ऑडियोमॉजी फीचर पेश करने वाला है। जिसके लिए गूगल अपने यूजर्स के लिए इस नए फीचर पर काम कर रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 27 Feb 2024 5:59 AM GMT
Google जल्द पेश करने जा रहा खास फीचर, अब Emoji नहीं Audiomojis का ले सकेंगे मजा
X

Google Feature: गूगल अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स पेश करता रहता है। अब वहीं एक बार फिर गूगल अपने नए फीचर को लेकर चर्चा में है। अगर आप इमोजी का इस्तेमाल अपनी रोजमर्रा की वर्चुअल लाइफ में कर रहे हैं। तो इसको और दिलचस्प बनाने के लिए गूगल नया फीचर लाने जा रहा है। दरअसल गूगल AudioEmoji पेश करने की तैयारी में है।

Google जल्द पेश करेगा Audiomojis का फीचर

गूगल जल्द ही ऑडियोमॉजी पेश करने वाला है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल अपने यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। जो काफी दिलचस्प होने वाला है। बता दें इस फीचर को फोन ऐप (Phone app) के लिए लाया जा सकता है। दरअसल इस खास फीचर की मदद से यूजर्स फोन कॉल्स पर साउंड इफेक्ट्स और एनिमेशन के साथ भी रिएक्ट कर सकेंगे।


गूगल जिस नए फीचर पर काम कर रहा है उसका नाम फिलहाल ऑडियोमोजी (Audiomojis) है। जानकारी के लिए बता दें कि, इस फीचर के साथ यूजर्स को फोन कॉल के दौरान 6 साउंड इफैक्ट्स sad, applause, celebrate, laugh, drumroll और poop को सेलेक्ट करने की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं हर साउंड के साथ एक कोरेसपॉन्डिंग एनिमेशन को भी फोन की स्क्रीन पर देखा जा सकेगा। गूगल इस खास फीचर पर बीते साल सितंबर 2023 से ही काम कर रहा है। लेटेस्ट बीटा अपडेट के साथ इस फीचर को लाने जाने के संकेत मिले हैं।

फिलहाल अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि इस फीचर को फोन ऐप पर कैसे एक्टिवेट कर सकेंगे। साथ ही इस फीचर के साथ इमोजी साउंड कॉलर और फोन रिसीवर दोनों को सुनाई देगी या सिर्फ फीचर इस्तेमाल करने वाले यूजर को ही सुविधा मिलेगी। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, आने वाले दिनों में गूगल की ओर से इस नए फीचर को लाए जाने की जानकारी मिल सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story