×

Google ने लाॅन्च किया खास ऐप, जानिए इसके फायदे

गूगल ने रिव्यू ऐप लॉन्च कर दिया है। google play store के सभी ऐप की निगरानी के लिए इसको लॉन्च किया है।

Shraddha
Published on: 7 April 2021 9:49 AM GMT
Google ने लाॅन्च किया खास ऐप, जानिए इसके फायदे
X

photos (social media)

नई दिल्ली : गूगल ने एक नया ऐप लॉन्च कर दिया है। बताया जा रहा है कि गूगल ने रिव्यू के इस ऐप को google play store के सभी ऐप की निगरानी के लिए इसको लॉन्च किया है। आपको बता दें कि अगर डेवलपर्स और विज्ञापन देने वाली कंपनियां किसी भी प्रकार का कोई नियमों का उल्लंघन करती हैं तो गूगल का नया ऐप 'रिव्यू' इसकी तुरंत पहचान करेगा।

'रिव्यू ऐप' से यूजर्स को बेहतर ऐप क्वॉलिटी मिलेगी

गूगल के इस नए ऐप से यूजर्स को कई सुविधाएं होगी। बताया जा रहा है कि इस ऐप के जरिए यूजर्स को बेहतर ऐप क्वॉलिटी मिलेगी। इसके साथ 'रिव्यू ऐप ' गलत तरीके से विज्ञापन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई भी करेगा। गूगल कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा " इस प्रक्रिया से गुजरने पर डेवलपर्स को एक्शन फीडबैक के साथ अपने सभी ऐप के अप्रूवल की स्थिति के बारे में यूनिफाइड व्यू मिलेगा। "

ऐप रिव्यू दो फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा

गूगल कंपनी ऐप रिव्यू को इस साल धीरे - धीरे दो फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि इसमें app readiness और app claiming के फीचर्स मिलेंगे। बताया जा रहा है कि जितने भी लिंक ऐप होंगे उन्हें रिव्यू प्रोसेस से गुजरना पड़ेगा। पब्लिशर्स को app claiming फीचर्स में एक विस्तृत लिस्ट देनी होगी।

photos (social media)

गूगल की नई पॉलिसी जुलाई महीने से होगी शुरू

गूगल कंपनी ने पिछले साल ऐप डेवलपर्स के लिए कमीशन रेट को कम कर दिया था। बताया जा रहा है कि इन ऐप की खरीद पर कंपनी सभी डेवलपर्स से 15 फीसदी का रेट चार्ज लिया जाएगा। इसकी सेल सालाना 1 मिलियन डॉलर से ज्यादा होगी। आपको बता दें कि गूगल की नई पॉलिसी इस साल जुलाई महीने से शुरू कर दी जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story