×

Android 12 लॉन्च, कमाल के हैं इसके फीचर्स, दमदार है टेक्नोलॉजी

एंड्रॉयड 12 के फीचर्स को तीन पार्ट में बांटा गया है। ये तीन पार्ट है- डिजाइन, मल्टी कनेक्टिविटी और सिक्योरिटी।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 19 May 2021 10:13 AM GMT
Android 12 launched
X

एंड्रॉयड 12 (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया) 

नई दिल्ली: स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। लंबे अरसे के बाद गूगल (Google) ने अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) मार्केट में उतार दिया है। जी हां, कंपनी ने स्मार्टफोन यूजर्स इंतजार खत्म करते हुए एंड्रॉयड 12 (Android 12) को लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन यूजर्स को एंड्रॉयड 12 में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। वहीं कंपनी एंड्रॉयड 12 को सबसे पहले गूगल पिक्सल (Google Pixel) में शामिल करेगी।

आपको बता दें कि गूगल ने एंड्रॉयड 12 के नए फीचर्स को लेकर एक पोस्ट भी शेयर किया है, जिसमें उसने एंड्रॉयड 12 के बारे में जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक, एंड्रॉयड 12 में यूजर्स को बोल्ड नोटिफिकेशन, क्विक सेटिंग, एडजस्टिंग लॉक स्क्रीन, कलर स्कीम जैसी कई नए फीचर्स देखने को मिलेगें। बताया जा रहा है कि एंड्रॉयड 12 में क्विक सेटिंग को रिडिजाइन किया गया है।

जानकारी के अनुसार, एंड्रॉयड 12 के फीचर्स को तीन पार्ट में बांटा गया है। ये तीन पार्ट है- डिजाइन, मल्टी कनेक्टिविटी और सिक्योरिटी। कंपनी में इसमें प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी पर ज्यादा ध्यान दिया है। इसके अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और वॉयस पर भी फोकस किया है। वहीं डिवाइस करनेक्टिविटी में भी काफी सुधार किया गया है।

बताते चलें कि आने वाले समय में गूगल पिक्सेल के अलावा वन प्लस (OnePlus), ओपो (OPPO),ASUS, रियलमी (Realme), टेक्नो (Tecno), टीसीएल (TCL),शार्प (Sharp), सिओमी (Xiaomi), विवो (Vivo) और ZTE स्मार्टफोन्स में भी शामिल किया जाएगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story