×

Google Chromebook Laptop: गूगल ने क्लाउड गेमिंग के लिए लांच किए तीन दमदार लैपटॉप, जानें कीमत और सभी फीचर्स

Google Chromebook Laptop : ग्लोबल टेक ब्रांड Google ने क्लाउड गेमिंग के लिए एसर, आसुस और लेनोवो के साथ पार्टनरशिप कर हाल ही में तीन नए क्रोमबुक लैपटॉप को लॉन्च किया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 12 Oct 2022 7:13 AM GMT
Google Chromebook Laptop
X

Google Chromebook Laptop (Image Credit : Social Media)

Google Chromebook Cloud Gaming Laptop Price : ग्लोबल टेक ब्रांड Google ने क्लाउड गेमिंग के लिए हाल ही में तीन नए क्रोमबुक लैपटॉप को लॉन्च किया है। नवीनतम लैपटॉप सीरीज को लॉन्च करते हुए गूगल की ओर से कहा गया कि ये नए क्रोमबुक "गेमिंग हार्डवेयर सुविधाओं, क्लाउड के माध्यम से अत्याधुनिक ग्राफिक्स के साथ नवीनतम गेम तक पहुंच और गेमिंग को तेज और आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए सॉफ़्टवेयर को एक साथ लाते हैं।" बता दें Google ने Chromebook मॉडल को लाने के लिए कंपनी ने एसर, आसुस और लेनोवो के साथ पार्टनरशिप की है। हाल ही में Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा था की "आप xbox.com/play पर जाकर इस ऐप को एक्सेस और इंस्टॉल कर सकते हैं। एक्सबॉक्स फोर्ज़ा होराइजन 5, ग्राउंडेड और माइक्रोसॉफ्ट फ्लाइट सिम्युलेटर सहित सैकड़ों खेलों की एक लाइब्रेरी लाता है, जिसे एक्सबॉक्स गेम पास अल्टीमेट सब्सक्रिप्शन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।" गौरतलब है कि गूगल ने क्रोमबुक सीरीज के लैपटॉप के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह तीनों लैपटॉप 120Hz का स्क्रीन रिफ्रेश रेट और 1600 पिक्सल तक का रिज़ॉल्यूशन सपोर्ट करेंगे। क्लाउड गेमिंग क्रोमबुक के लिए GeForce Now के उच्चतम प्रदर्शन RTX 3080 टियर के लिए समर्थन लाने के लिए Nvidia के साथ भागीदारी की है।

Acer Chromebook 516 GE Specifications

Acer Chromebook 516 GE क्लाउड गेमिंग पसंद करने वाले लोगों के लिए एक बेहतरीन लैपटॉप है। कम्पनी ने बेहतर ग्राफिक एक्सपीरियंस के लिए इस लैपटॉप में 16 इंच का डब्ल्यूक्यूएक्सजीए डिस्प्ले दिया है जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 2560 x 1500 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। डिस्प्ले सेटअप के साथ गेम खेलने के दौरान आपको बेहतरीन कलर कॉन्बिनेशन वाला स्मूथ ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त होता है। इसमें 65Wh की बैटरी लगी है जिसके साथ आप बैटरी ड्रेनेज की चिंता किए बगैर लंबे वक्त तक लैपटॉप पर गेम खेल सकते हैं। इसमें डीटीएस ऑडियो और ऑडियो के लिए क्वाड फोर्स वाइब्रेशन कैंसलेशन स्टीरियो और कनेक्टिविटी के लिए 2×2 इंटेल वाई-फाई 6ई और ब्लूटूथ 5.2 है। यह इंटेल के 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर i5+ प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो 8GB रैम और 256GB SSD स्टोरेज के साथ है जो हैवी एप्स को रन कराने तथा तेजी से मल्टीटास्किंग करने में आपको सक्षम बनाता है।

Asus Chromebook Vibe CX55 Flip Specifications

Asus Chromebook Vibe CX55 Flip लैपटॉप i3, i5 और i7 कॉन्फ़िगरेशन में 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह 8GB और 16GB रैम वेरिएंट और 128GB, 256GB, 512GB SSD स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होगा। इस प्रोसेसर और स्टोरेज के साथ आप इसमें लैपटॉप पर हैवी एप्स को बड़े आसानी से संचालित कर सकते हैं साथ ही एक साथ आप कई हैवी एप्स को रन करा कर बड़े तेजी से मल्टीटास्किंग भी कर सकते हैं। नवीनतम डिवाइस में बेहतरीन ग्राफिक एक्सपीरियंस के लिए एक आईपीएस टचस्क्रीन डिस्पले दिया गया है। 15.6 इंच का फुल एचडी आईपीएस टचस्क्रीन 1920 x 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 144Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आता है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ गेम खेलने तथा फिल्म देखने के दौरान आपको एक दमदार ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त होता है। ऑडियो के लिए इसमें 2x हरमन कार्डन प्रमाणित स्पीकर हैं और कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2×2 वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5 है। इन सबके अलावा इसमें 57Wh की बैटरी दी गयी है।

Lenovo IdeaPad Gaming Chromebook Specifications

Lenovo IdeaPad Gaming Chromebook लैपटॉप में ऑडियो के मोर्चे पर वेव्स ऑडियो के साथ चार 2W स्पीकर और कनेक्टिविटी के लिए 2×2 इंटेल वाई-फाई 6E और ब्लूटूथ 5 हैं। यह i3 और i5 कॉन्फ़िगरेशन में 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो 8GB रैम के साथ युग्मित है। स्टोरेज के मोर्चे पर यह 256GB और 512GB SSD स्टोरेज विकल्प और 128GB eMMC स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध होगा। लेनोवो आइडियापैड गेमिंग क्रोमबुक 16 इंच के WQXGA डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिज़ॉल्यूशन 2560 x 1500 पिक्सल और 120Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट है। इस डिस्प्ले तथा प्रोसेसर के साथ आप लैपटॉप पर गेम खेलने के दौरान एक बेहतरीन परफॉर्मेंस और दमदार ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त करते हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story