×

Google ने लॉन्च किए कई नए AI फीचर्स, मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

Google Features: हाल ही में गूगल ने अपने यूजर्स के लिए AI फीचर्स लॉन्च किए हैं। बता दें गूगल क्लाउड नेक्स्ट 2024 के दौरान वर्कस्पेस में कई बड़े बदलाव हुए हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 11 April 2024 6:24 AM GMT
Google ने लॉन्च किए कई नए AI फीचर्स, मिलेंगी ये सभी सुविधाएं
X

Google Features: गूगल अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स को लाता रहता है। अब हाल ही में गूगल ने अपने यूजर्स के लिए AI फीचर्स लॉन्च किए हैं। जिससे यूजर्स को कई तरह का फायदा होने वाला है। दरअसल गूगल ने गूगल क्लाउड नेक्स्ट 2024 इवेंट के दौरान कई नए फीचर्स का ऐलान किया है, जो एआई से लैस होंगे। तो ऐसे में आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में विस्तार से:

Google ने पेश किए कई AI फीचर्स

दरअसल गूगल क्लाउड नेक्स्ट 2024 के दौरान वर्कस्पेस में कई बड़े बदलाव हुए हैं। इस इवेंट में गूगल द्वारा गूगल विड्स (Google Vids) नाम की एक नई ऐप लॉन्च हुई है, जो एआई फीचर्स से लैस है। ये यूजर्स को नई वीडियो क्रिएट करने में मददगार साबित होगा। इससेयूजर्स ना सिर्फ वीडियो क्रिएट कर सकेंगे, बल्कि उसे शेयर भी कर सकेंगे। बता दें इस ऐप के इस्तेमाल से यूजर्स वीडियो बनाने के दौरान उस विडियो में अपना वॉइसओवर अपलोड कर सकते हैं। या फिर ऐप में कुछ प्रीलोडेड वॉइसओवर भी मौजूद होंगे, जिनका इस्तेमाल वे कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से यूजर्स वीडियो राइटिंग, प्रॉडक्शन, और एआई एडिटिंग टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ट्रांसलेट फीचर

गूगल ने इस इवेंट में गूगल मीट के लिए भी एआई फीचर लॉन्च किया है, इस फीचर का नाम ट्रांसलेट ऑफर मी है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को भाषा अनुवाद की सुविधा मिलेगी। बता दें इस फीचर को गूगल मीट ऐप में जून तक रोलआउट किया जा सकेगा।

इस फीचर की खास बात ये है कि, ये फीचर कैप्शन को ऑटोमैटिकली पढ़ लेगा और उसके बाद उसे आपकी भाषा में अनुवाद कर देगा। बता दें गूगल ने इस फीचर में 52 नई भाषाओं को जोड़ा है। यानी यूजर्स दुनियाभर की 69 भाषाओं में ट्रांसलेट फीचर का फायदा उठा सकते हैं।


एआई सिक्टोरिटी

गूगल ने इस इवेंट में एआई सिक्योरिटी एड-ऑन नाम का फीचर भी लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से किसी भी जरूरी दस्तावेज को पूरी तरह से सुरक्षित रखा जा सकता है। हालांकि, गूगल ने इस फीचर को फिलहाल सीमित तौर पर ही लॉन्च किया है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस फीचर के लिए यूजर्स को 10 डॉलर प्रति महीना खर्च करने पड़ेंगे।

जीमेल के लिए फीचर

गूगल ने इस इवेंट में एक नया जीमेल फीचर भी लॉन्च किया है, जो मैसेज भेजने का काम करेगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स वॉइस कमांड पर इमेल भेज पाएंगे। ऐसे में इमेल भेजने के लिए सिर्फ बोलकर कुछ कमांड देने होंगे और गूगल का ये नया फीचर जेमिनी का इस्तेमाल करके एक शानदार इमेल तैयार कर उसे भेज भी देगा। आप इमेल भेजने के लिए कुछ वर्ड्स के नोट्स लिख देंगे तब भी उसी के आधार पर गूगल का ये फीचर सिर्फ एक क्लिक में पूरा परफेक्ट इमेल तैयार कर देगा और उसे सेंड कर देगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story