×

Google ला रहा Gmail में बड़ा अपडेट, एक ही विंडो में मिलेगी Meet और Chat

Google New Update 2022: गूगल कंपनी अपने मेल एप Gmail में जल्दी एक बड़ा बदलाव लेकर आ रहा है। नए अपडेट से यूजर को गूगल Meet और गूगल Space जैसी सुविधाएं एक ही विंडो में मिलेगी।

Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Feb 2022 3:37 PM GMT
Google ला रहा Gmail में बड़ा अपडेट, एक ही विंडो में मिलेगी Meet और Chat
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Google New Update 2022: दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल (Google) अपने ईमेल सर्विस एप जीमेल (Gmail) में जल्दी कुछ बड़ा बदलाव ले आ रहा है। गूगल कंपनी ने हाल ही में यह ऐलान किया है कि वह जीमेल के डिजाइन और लुक में बदलाव करेगा। नए अपडेट में जीमेल ऐप को और ज्यादा आकर्षक और यूजर फ्रेंडली बनाया जाएगा। गूगल कंपनी गूगल वर्कस्पेस (Google Workspace) के तहत जीमेल एप में बदलाव करते हुए। जीमेल के ऐप में स्पेस, गूगल चैट (Google Chat) और गूगल मीट (Google Meet) जैसे विंडो को एक साथ ही उपलब्ध कराएगा।

गूगल कंपनी के मुताबिक गूगल जीमेल के नए अपडेट में उसके लुक जीमेल इंटीग्रेटेड व्यू Q2 2022 को जारी करेगा। खबरों की माने तो यूजर्स के लिए जीमेल का यह नया लुक इसी साल के जून महीने तक रिलीज हो जाएगा वही जीमेल इस नए अपडेट का टेस्टिंग इसी महीने के 8 तारीख से कंपनी शुरू कर रही है। नए अपडेट के आने के बाद यूजर्स को कई सारे ऐप को स्विच करने में आसानी होगी। वह एक ही वर्कप्लेस पर गूगल मीट और गूगल चैट जैसे सुविधाओं का उपयोग कर सकेंगे।

नया अपडेट सभी एप्स को करेगा कंबाइंड

बता दें इस वक्त किसी भी गूगल प्रोडक्ट यूजर को मेल, गूगल चैट, गूगल स्पेस और गूगल मीट जैसे सुविधाओं को यूज करने के लिए अलग-अलग एप्स पर स्विच करना पड़ता है। लेकिन जीमेल का नया अपडेट इन सभी एप्स को कंबाइंड करके एक ही लेआउट में यूजर्स के लिए उपलब्ध कराएगा। जिससे किसी भी ऐप को वन क्लिक पर स्विच एंड यूज किया जा सकेगा। इन सब फीचर्स के अलावा गूगल जीमेल के इस नए अपडेट में नोटिफिकेशन शो होने के पुराने तरीकों में भी बदलाव करेगा।

नए अपडेट में यूजर्स को नोटिफिकेशन बबल जैसा टीचर भी मिलेगा साथी इसने अपडेट में एक टाइम पर एक बटन का इनलार्ज व्यू यूजर देख सकेंगे। नए फीचर्स से यह फायदा होगा कि एक ही नोटिफिकेशन पर यूजर को दूसरे गूगल प्रोडक्ट ऐप का भी जानकारी मिल सकेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story