×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Google Pay: अब शॉपिंग करते समय नहीं देने पड़ेंगे पैसे, कई नए फीचर ला रहा Gpay

Google Pay Features: गूगल अपने कस्टमर्स के लिए अक्सर नए अपडेट लाता रहता है। एक बार फिर Google Pay अपने यूजर्स के लिए खास फीचर्स ला रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 24 May 2024 2:30 AM GMT (Updated on: 24 May 2024 2:30 AM GMT)
Google Pay: अब शॉपिंग करते समय नहीं देने पड़ेंगे पैसे, कई नए फीचर ला रहा Gpay
X

Google Pay Features: गूगल पे अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। गूगल अपने कस्टमर्स के लिए अक्सर नए अपडेट लाता रहता है। एक बार फिर Google Pay अपने यूजर्स के लिए खास फीचर्स ला रहा है। Gpay जल्द ही यूजर्स को तीन नए फीचर्स की सुविधा देने वाला है।

Google Pay के नए फीचर्स के आने के बाद यूजर्स शॉपिंग के समय बिना पैसे खर्च किए ही सामान खरीद सकते हैं। दरअसल कंपनी गूगल पे में 3 नए फीचर ला रही है, जिसमें बाय नाउ पे लेटर का विकल्प शामिल किया गया है। गूगल पे कंपनी ने कुछ नए फीचर्स पेश कर सकते हैं। इसमें तीन नए फीचर्स आने वाले हैं, जो यूजर्स के लिए ऑनलाइन शॉपिंग को और भी ज्यादा आसान बनाते हैं।

Google Pay लेकर आया तीन नए फीचर्स (Google Pay Add Three New Features)

गूगल पे यूजर्स को अब तीन नए फीचर्स मिलने वाले हैं। जिसमें एक फीचर Buy Now Pay Later फीचर होगा। दरअसल गूगल पे अब और ज्यादा शॉपिंग वेबसाइट्स पर ये फीचर दे रहा है। बता दें कि, कंपनी ने बताया कि "इस साल की शुरुआत में ऑनलाइन पेमेंट करते समय Google Pay के साथ कुछ इस तरह ks ऑप्शन दिखाने का ट्रायल शुरू किया था, जिसमें Affirm और Zip शामिल थे। कंपनी का कहना है कि, हाल ही में हमने अमेरिका में और भी ज्यादा मर्चेंट साइट्स और एंड्रॉयड ऐप्स पर ये फीचर देना शुरू कर दिया है।


बता दें कि, बैंक अपने क्रडिट कार्ड के साथ बहुत से ऑफर्स देते हैं। बाय नाउ पे लेटर (BNPL) इन दिनों काफी चर्चा में है और ज्यादातर प्लेटफॉर्म इस सुविधा को पेश भी कर रही हैं। गूगल पे ने ऑनलाइन खरीदारी को और बेहतर बनाने के लिए बाय नाउ पे लेटर ऑप्शन दे रहा है क्योंकि ये ग्राहकों के लिए एक फ्लेक्सिवल पेंमेट ऑप्शन देता है।

अगर BNPL के साथ ग्राहक तुरंत खरीदारी कर सकते हैं और इसके लिए पूरी राशि एक साथ देने के बाजाय ग्राहक किस्तों में रुपए दे सकते हैं। बता दें कि, इस साल की शुरुआत में, Google Pay ने Affirm और Zip जैसे BNPL विकल्पों को दिया था। ये सेवाएं ग्राहकों को गूगल पे की शर्तों के आधार पर अपने पेमेंट को छोटे, भागों में पे करने की अनुमति देती हैं।

इसके अलावा क्रेडिट कार्ड अक्सर अलग-अलग रिवॉर्ड- जैसे कैशबैक, ट्रैवल प्वाइंट जिन्हें प्लाइंट या होटल में ठहरने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। या फिर रेस्तरां में खाने पर डिस्काउंट को अपने यूजर्स को ऑफर कर सकते हैं।

गूगल पे का नया फीचर है फिंगरप्रिंट, फेस स्कैन या पिन से कार्ड की जानकारी डालना। इस फीचर के आने से ग्राहक अब क्रोम और एंड्रॉयड पर ऑटोफिल फीचर से सामान खरीदते वक्त अपना समय बचा सकते हैं। ये फीचर खुद ही ग्राहक के शिपिंग एड्रेस, बिलिंग एड्रेस और पेमेंट की जानकारी भर देता है। अब ग्राहक जब भी क्रोम या एंड्रॉयड पर ऑटोफिल का इस्तेमाल कर पेमेंट करना चाहेंगे, तो उसी तरीके से जिसे आप अपना फोन अनलॉक करते हैं (फिंगरप्रिंट, फेस स्कैन या पिन) से आप अपने पूरे कार्ड की जानकारी भर सकते हैं। इसका मतलब ये है कि, अब खुद से सिक्योरिटी कोड डालने की जरूरत नहीं पड़ने वाली है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story