×

Google Pixel 7 यूजर्स के लिए अच्छी खबर, अब फोन में मिलेगा ये खास फीचर

Google Pixel 7 Features: गूगल पिक्सल 7 यूजर्स अब सर्कल टू सर्च फीचर का फायदा उठा सकते हैं। दरअसल गूगल अपने यूजर्स के लिए इस फीचर को रोलआउट करने जा रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 13 March 2024 4:55 AM GMT
Google Pixel 7 यूजर्स के लिए अच्छी खबर, अब फोन में मिलेगा ये खास फीचर
X

Google Pixel 7 Features: गूगल पिक्सल यूजर्स के लिए कंपनी ने नया अपडेट जारी किया है। जिसके बाद यूजर्स को खास फीचर मिलने वाला है। दरअसल यूजर्स अब सर्कल टू सर्च फीचर का फायदा उठा सकते हैं। बता दें पहली बार सैमसंग की फ्लैगशिप सीरीज Galaxy S24 में दिया गया था। लेकिन अब गूगल भी अपने यूजर्स के लिए इस फीचर को रोलआउट करने जा रहा है। जिसके बाद जल्द ही Google Pixel 7 सीरीज में सर्कल टू सर्च फीचर (Circle to Search) फीचर मिलने वाला है।

Google Pixel 7 में मिलेगा Circle to search फीचर

सर्कल तो सर्च फीचर जल्द ही गूगल पिक्सेल 7 में मिलने जा रहा है। जिससे यूजर्स को बहुत फायदा होगा। बता दें यूजर्स को अगले कुछ हफ्तों में Pixel 7 और Pixel 7 Pro में ये सुविधा मिलेगी। हालांकि, google pixel 8 में ये फीचर रोलआउट कर दिया गया था। लेकिन अब Google Pixel 7 सीरीज में भी सर्कल टू सर्च फीचर रोलआउट होगा। इस बात की जानकारी खुद गूगल ने ही दी है। गूगल की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि, अगले कुछ दिनों में ही इस फीचर को इस सीरीज में पेश किया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि circle to search फीचर के इस्तेमाल से यूजर्स को बिना ऐप बदले ही फोटो के जरिये गूगल सर्च करने की सुविधा मिल जाती है। बता दें सर्कल टू सर्च'' फीचर को अब हाल ही में गूगल लेंस के साथ भी इंटीग्रेट कर दिया गया है। ये फीचर यूजर्स को डिस्प्ले पर दिख रहे किसी भी ऑब्जेक्ट को हाईलाइट करने में मदद करता है। इसे इस्तेमाल करने या ऑन करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले पिक्सल होम बटन पर जाना होगा और फिर लॉन्ग प्रेस करके इसे एक्टिवेट करना होगा। बता दें एक बार ये फीचर एक्टिवेट होने के बाद यूजर्स किसी भी पार्ट पर सर्कल, स्क्रिबल और हाईलाइट कर सकेंगे। इतना ही नहीं इसके अलावा इमेज, टेक्स्ट और वीडियो पर भी टैप करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


इस फीचर के आने के बाद पिक्सल 7 यूजर्स को और भी कई सुविधा मिल जाएगी। इस फीचर से यूजर्स का बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस भी होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर कॉलिंग के दौरान कॉलर साइलेंट होता है तो आपको “hello” चिप दिखाई देगा। इसके अलावा कॉल की स्क्रीनिंग करते समय बस बटन टैप करना होगा और Google Assistant कॉल करने वाले को बोलने के लिए कहेगा। ऐसे में कह सकते हैं कि इस फीचर के आने से गूगल पिक्सेल 7 यूजर्स को कई तरह का फायदा होने वाला है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story