TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Google Pixel 7 स्मार्टफोन का लुक आया सामने, जानें कीमत और इसके फीचर्स

Google Pixel 7 Details : Google 7 अक्टूबर को एक लॉन्च इवेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार है जहां वह Pixel 7, Pixel 7 Pro और अपनी पहली स्मार्टवॉच Pixel Watch लॉन्च करेगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Sep 2022 8:22 AM GMT
Google Pixel 7
X

Google Pixel 7 (Image Credit : Social Media)

Google Pixel 7 Price and Specifications : ग्लोबल टेक दिग्गज Google अपने Pixel 6 और Pixel 6 Pro के उत्तराधिकारी के रूप में अपने नवीनतम स्मार्टफोन Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro का अनावरण करने वाला है। इस नवीनतम स्मार्टफोन के साथ-साथ एक ब्रांड गूगल अपने पिक्सेल वॉच का अनावरण भी अगले महीने 6 अक्टूबर को करेगा। Google ने हाल ही में अपने नए पोर्टफोलियो को प्रदर्शित करने वाला एक छोटा वीडियो जारी किया था इस वीडियो में गूगल ने अपने आगामी स्मार्टफोन के साथ पिक्सेल बुड्स प्रो तथा पिक्सेल वॉच को दिखाया था। फिलहाल आगामी स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन डीटेल्स कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है मगर इससे जुड़े अफवाहों के मुताबिक इसमें 50- मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा दिया जा सकता है।

Google स्टोर वेबसाइट के अनुसार, Pixel 7 और Pixel Pro दोनों ही स्मार्टफोन Pixel 6 और Pixel 6 Pro के समान ग्लॉसी ग्लास रियर पैनल होंगे। वीडियो के अनुसार Pixel 7 Pro के कैमरा मॉड्यूल और फ्रेम में रिफ्लेक्टिव क्रोम जैसा फिनिश है वहीं, Pixel 7 में मैट-फिनिश कैमरा मॉड्यूल और फ्रेम है। Pixel Pro ओब्सीडियन, हेज़ल और स्नो फिनिश में उपलब्ध होगा। जबकि Pixel 7 ओब्सीडियन, लेमनग्रास और स्नो फिनिश में उपलब्ध होगा। बता दें Google ने अपने आगामी स्मार्टफोन्स के लिए लॉन्च की तारीख की घोषणा पहले ही कर दी है, जो 6 अक्टूबर को होने वाली है। इसके अलावा लॉन्च होने की उम्मीद है, पिक्सेल वॉच है, जो Google के लिए पहली बार है।

Google Pixel 7 and Pixel 7 Pro Specifications

Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है मगर आगामी स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन से जुड़ी कुछ जानकारियां पहले ही सामने आ चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां Pixel 6, Pixel 6 Pro और Pixel 6a स्मार्टफोन Tensor SoC द्वारा संचालित है वहीं, आगामी Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन Tensor G2 SoC द्वारा संचालित हो सकते हैं। ज्यादातर लीक रिपोर्ट का मानना है कि पूर्वर्ती Pixel 6 सीरीज के मुकाबले Pixel 7 सीरीज में कोई बहुत परिवर्तन नहीं होगा। हाल ही में एक लीक के अनुसार, Pixel 7 Pro के 12GB रैम वैरिएंट में उपलब्ध होने की उम्मीद है। इस प्रोसेसर और स्टोरेज वेरिएंट के साथ आप स्मार्टफोन पर बड़े आसानी से हैवी एप्स को रन करा सकेंगे, साथ ही आप इसके साथ मल्टी टास्किंग करने में भी किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करेंगे।

Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन एक बेहतरीन डिस्प्ले सेटअप के साथ आएगा जहां, Pixel 7 हैंडसेट में 6.3-इंच का फुल-HD+ डिस्प्ले दिया जा सकता है जो 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आता है। जबकि Pixel 7 Pro का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है जिसका साइज 6.7-इंच होगा और यह एक QHD+ OLED पैनल होगा। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ फ़िल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतरीन ग्राफिस एक्सपीरियंस पाएंगे और तेज प्रकाश में भी फोन का स्क्रीन देखने में आपको किसी प्रकार की दिक्कत नहीं महसूस होगी। ऑप्टिक्स के मोर्चे पर भी यह दोनों साथ में काफी ज्यादा बेहतरीन होंगे, लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक Pixel 7 ग्वालियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा जिसमें एक 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा व्हाइट कैमरा दिया जाएगा। वहीं, Pixel 7 Pro स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है इसमें 48-मेगापिक्सल की टेली फोटो कैमरा के साथ दो अन्य कैमरा होंगे। यह दोनों ही आगामी स्मार्टफोन सेल्फी और वीडियो चैट के लिए एक 11-मेगापिक्सल के कैमरे से लैस होंगे जो कम प्रकाश में भी अद्भुत तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम होंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story