×

Google Pixel 7 Pro स्मार्टफोन प्री-बुकिंग के लिए 6 अक्टूबर से होगा उपलब्ध, जानें कीमत और फुल स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 7 Pro : Google 7 अक्टूबर को एक लॉन्च इवेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार है जहां वह Pixel 7, Pixel 7 Pro और अपनी पहली स्मार्टवॉच Pixel Watch लॉन्च करेगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 22 Sep 2022 5:08 AM GMT
Google Pixel 7
X

Google Pixel 7 (Image Credit : Social Media)

Google Pixel 7 Pro Launch Date : ग्लोबल टेक दिग्गज Google अगले महीने दीवाली (Diwali 2022) से पहले 7 अक्टूबर को एक बडे लांच इवेंट की मेजबानी करने जा रहा है। इस लांच इवेंट के दौरान Google अपनी पहली स्मार्टवॉच Pixel Watch तथा बहुप्रतीक्षित Pixel 7, Pixel 7 Pro प्रीमियम स्मार्टफोन का अनावरण करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक Google Pixel 7 Pro प्री-बुकिंग के लिए 6 अक्टूबर से उपलब्ध हो जाएगा। यह दोनों आगामी स्मार्टफोन जल्द ही भारत में डेब्यू कर सकते, हाल ही में ऑनलाइन शॉपिंग साइट Flipkart ने Pixel 7, Pixel 7 Pro को टीज किया है। गौरतलब है कि Google ने पुष्टि की है कि Pixel 7, Pixel 7 Pro दोनों दूसरी पीढ़ी के Tensor चिपसेट द्वारा संचालित होंगे और Android 13 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलेंगे।

Google Pixel 7 Pro Price and Availability

Google Pixel 7 Pro को कम्पनी अगले महीने वैश्विक बाजार में लांच करने वाली है। हाल ही में Made By Google द्वारा शेयर किए गए लेटेस्ट वीडियो में कंपनी ने अपकमिंग Pixel 7 Pro के फर्स्ट लुक का खुलासा किया है। वीडियो में स्मार्टफोन के सफेद कलर मॉडल को दिखाया गया है जो स्मूद बैक पैनल के साथ दिखाई दे रहा है, साथ ही इसके बैक पैनल में LED फ़्लैश के साथ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिखाई देता है। बता दें Google Pixel 7 ओब्सीडियन, लेमनग्रास और स्नो कलर वेरिएंट में आएगा, जबकि प्रो मॉडल ओब्सीडियन, हेज़ल और स्नो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। Pixel 7 Pro लांचिंग के एक दिन पहले 6 अक्टूबर 2022 को प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि वीडियो में इसकी पुष्टि नहीं की गई है की Pixel 7 प्री-बुकिंग कब शुरू होगी, लेकिन उम्मीद है कि Pixel 7 भी उसी दिन प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा जिस दिन प्रो मॉडल था।

Google Pixel 7 Pro Specifications

Google Pixel 7 Pro के स्पेसिफिकेशन को लेकर Google की ओर से ज्यादा जानकारी साझा नहीं कि गयी है हालांकि, इससे जुड़े कई सारे लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुके हैं जो स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में हिंट देते हैं। हाल ही में आये एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक आगामी स्मार्टफोन में 6.8 इंच का एक कर्व्ड डिस्प्ले दिया जा सकता है यह क्वाड-एचडी+ (1440पी) रिज़ॉल्यूशन वाला एलटीपीओ ओएलईडी पैनल 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आएगा। हालांकि कुछ पूर्वर्ती रिपोर्ट्स का मानना है कि स्मार्टफोन 6.7 इंच के एलटीपीओ ओएलईडी पैनल के साथ आएगा जो 144Hz रिफ्रेस रेट सपोर्ट करेगा। इस दमदार डिस्प्ले सेटअप के साथ आप फ़िल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक बेहतरीन ग्राफिस एक्सपीरियंस पा सकते हैं। Google के अनुसार, आगामी इन-हाउस चिपसेट सुरक्षा, वीडियो, फ़ोटो और वाक् पहचान के लिए वैयक्तिकृत सुविधाएँ प्रदान करेगा। Pixel 7, Pixel 7 Pro दोनों Android 13 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलेंगे और दूसरी पीढ़ी के Tensor चिपसेट द्वारा संचालित होंगे।

Google Pixel 7 Pro India Launch Date

Google के लिए Pixel 7 Pro को भारत में लॉन्च करने की अत्यधिक संभावना नहीं है, क्योंकि उसने काफी समय से भारत में अपने प्रीमियम फोन लॉन्च नहीं किए हैं। Google ने हाल ही में भारत में अपने Pixel 6A को 43,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था। यह आमतौर पर Pixel 6A की तरह भारत में अपने मिड-रेंज A-सीरीज फोन लॉन्च करता है। हालांकि फ्लिपकार्ट पर Pixel 7 और Pixel 7 Pro का एक टीजर सामने आया है। इससे पता चलता है कि स्मार्टफोन जल्द ही भारत में भी डेब्यू कर सकता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story