×

Google Pixel 7a Price: Tensor G2 चिपसेट और दमदार कैमरा सेटअप के साथ लांच होगा गूगल का नया फोन, जानें कीमत और फीचर्स

Google Pixel 7a Launch Date : Pixel 6a को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद, Google द्वारा अब Pixel 7a लॉन्च करने की उम्मीद है। Google Pixel 7 सीरीज को खरीदारों और आलोचकों से समान रूप से अच्छी समीक्षा मिली।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 3 Nov 2022 4:53 AM GMT
Google Pixel 7a
X

Google Pixel 7a (Image Credit : Social Media)

Google Pixel 7a Price And Specifications : ग्लोबल टेक ब्रांड Google अपने नवीनतम स्मार्टफोन के रूप में जल्द ही Pixel 7a का अनावरण भारत समेत वैश्विक बाजार में कर सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google Pixel 7a का कोडनेम "लिंक्स" है। Pixel 7a को Pixel 6a का छोटा संस्करण माना जा रहा है, लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि यह Pixel 6a और पहले लॉन्च किए गए मिडरेंजर्स से अधिक शक्तिशाली होगा। आगामी Google फोन में शक्तिशाली कैमरा स्पेसिफिकेशन, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और एक सिरेमिक बॉडी होने की संभावना है। Google की Pixel A लाइन-अप सीरीज़ हमेशा मिड-रेंज खरीदारों के बीच लोकप्रिय रही है। फिलहाल कम्पनी की ओर से आगामी स्मार्टफोन के लांच तिथि, स्पेसिफिकेशन तथा फीचर्स के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है, हालांकि इससे जुड़े कुछ लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुके हैं।

Google Pixel 7a Specifications

Google Pixel 7a के स्पेसिफिकेशंस के बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है हालांकि कुछ रिपोर्ट का मानना है कि Pixel 7a में Pixel 7 सीरीज में मिलने वाले चिपसेट का ही इस्तेमाल होगा। PIxel 7a भी वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आने की संभावना है। साथ ही Pixel 7a में फ्लैगशिप ग्रेड कैमरा होने की उम्मीद है। 9to5 Google के अनुसार, Pixel 7a की डिज़ाइन भाषा Pixel 7 सीरीज़ की तरह ही होगी, लेकिन इसमें सिरेमिक बॉडी होगी। यह उसी Tensor G2 चिपसेट द्वारा संचालित होगा, जो वर्तमान Pixel 7 श्रृंखला को शक्ति प्रदान करता है। रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि Pixel 7a वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। सटीक विनिर्देशों का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। इस बार, Pixel 7a को फ्लैगशिप ग्रेड कैमरे, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है। आइए हम Pixel 6a पर एक नज़र डालते हैं, जो वर्तमान में भारत में कंपनी की मिड-रेंज पेशकश है।

Google Pixel 6a Specifications

Google Pixel 6a में 6.1 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले है जो मानक 60Hz रिफ्रेश रेट के लिए सपोर्ट करता है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक बड़ा ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त होता है। इसके लिए इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9, एचडीआर सपोर्ट, ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले और अब प्लेइंग है। सुरक्षा के लिए, स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का उपयोग करता है। कैमरों के संदर्भ में, Pixel 6a में रियर पर एक डुअल-कैमरा सेटअप है, जिसमें 12.2-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस शामिल है। इस कैमरा सेटअप के साथ आप कम प्रकाश में भी बेहतरीन क्वालिटी में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी का आनंद ले सकते हैं। सेल्फी के लिए फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेंसर है। Google Pixel 6a 6GB LPDDR5 रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़े गए इन-हाउस Tensor चिपसेट से अपनी शक्ति प्राप्त करता है। स्मार्टफोन बॉक्स के बाहर एंड्रॉइड 12 ओएस चलाता है लेकिन इस गिरावट में एंड्रॉइड 13 अपडेट मिलेगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story