×

Google Pixel 8a के फीचर्स और कीमत हुई लीक, जानें स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 8a के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में 6.1 इंच FHD+OLED स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। साथ ही कंपनी इसकी कीमत भी रिवील कर दी है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 21 April 2024 6:32 AM GMT
Google Pixel 8a के फीचर्स और कीमत हुई लीक, जानें स्पेसिफिकेशन
X

Google Pixel 8a: अगर आप गूगल पिक्सेल के अपकमिंग स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन गूगल पिक्सेल 8a को लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि, इस फोन के लॉन्च होने से पहले इसके फीचर्स और कीमत लीक हो गए हैं।

गूगल पिक्सेल 8a में कई तगड़े फीचर्स शामिल हैं। ये फोन G3 चिपसेट से लैस होगा। साथ ही ये फोन 8GB तक रैम और 256GB तक स्टोरेज के साथ आ सकता है। इसके अलावा भी इस फोन में कई तगड़े फीचर्स उपलब्ध हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं Google Pixel 8a के फीचर्स और कीमत के बारे में:

Google Pixel 8a के फीचर्स (Google Pixel 8a Features):

Google Pixel 8a के फीचर्स की बात करें तो ये फोन लॉन्च होने से पहले लीक हो गई है। ऐसे में लीक हुई डीटेल्स के अनुसार, पिक्सल 8 फोन 4 कलर में लॉन्च होगा। बता दें पिक्सल 8a बाजार में 4 रंगों में उपलब्ध होगा, जिसमें बे (नीला), मिंट (हरा), ओब्सीडियन (काला), और पोर्सिलेन (सफेद) शामिल होगा।

गूगल पिक्सल 8a के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन में 6.1 इंच FHD+OLED स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है, इसमें 1400 नीट्स पीक ब्राइटनेस दी जा सकती है। इस स्मार्टफोन में टेन्सर जी 3 चिप और टाइटन एम 2 सेफ्टी कोप्रोसेसर भी हो सकता है। ये लेटेस्ट एंड्रॉइड 14 क्लीन पिक्सेल यूआई पर काम आ सकता है।


वहीं गूगल Pixel 8a के बैटरी की बात करें तो इस फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी हो सकती है, जो यूजर्स को पूरे एक दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करने में काफी मददगार साबित हो सकता है। Google Pixel 8a के कैमरे की बात करें तो इस फोन में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी और 13 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड रियर कैमरा हो सकता है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का लेंस भी हो सकता है। इस फोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर और आईपी67 रेटिंग हो सकती है।

गूगल पिक्सल के इस अपकमिंग फोन की प्रोसेसर भी काफी तगड़ी है। बता दें कंपनी इसमें Tensor G3 चिपसेट को शामिल कर सकती है। ये मल्टीटास्किंग वर्क और स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए एक अच्छा प्रोसेसर काफी अच्छा साबित हो सकता है। गूगल पिक्सल 8a की लॉन्च डेट की बात करें तो इस फोन को कंपनी 14 मई को Google I/O इवेंट में लॉन्च कर सकती है। इन फीचर्स के अलावा कंपनी इस फोन में और भी कई अन्य स्पेसिफिकेशन देगी।

गूगल पिक्सेल 8a की कीमत (Google Pixel 8a Price):

गूगल पिक्सेल 8a की कीमत की बात करें तो टिपस्टर पारस के X पोस्ट के अनुसार, पिक्सल 8a के 128GB मॉडल की कीमत करीब 708.99 कैनेडियन डॉलर ( 42,800 रुपये) और 256GB की कीमत करीब 792.99 कैनेडियन डॉलर (47,900 रुपये) होगी। इसके अलावा कंपनी Google Pixel 9 पर भी काम कर रही है, जिसे जल्द ही गूगल पिक्सेल 8a के बाद लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन में भीबरस को कई तगड़े फीचर्स यूजर्स को मिलने वाले हैं। बता दें इस फोन को लेकर भी कंपनी जल्द अपडेट दे सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story