×

Google Pixel 9 में मिलेगा ये इमरजेंसी फीचर, यूजर्स को होगी बड़ी सुविधा

Google Pixel 9: गूगल पिक्सल के अपकमिंग मॉडल गूगल पिक्सल 9 में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। जिससे यूजर्स को काफी मदद मिलेगी।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 17 April 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 17 April 2024 5:31 AM GMT)
Google Pixel 9 में मिलेगा ये इमरजेंसी फीचर, यूजर्स को होगी बड़ी सुविधा
X

Google Pixel 9: गूगल पिक्सल का अपकमिंग मॉडल जल्द ही लॉन्च होने की कगार पर है। लेकिन इससे पहले इस स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ डीटेल्स लीक हो गई है। जिसके मुताबिक गूगल पिक्सल के अपकमिंग मॉडल गूगल पिक्सल 9 में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। इनमें एक ऐसा भी फीचर है जो एप्पल के प्रोडक्ट में मौजूद हैं। तो आइए जानते हैं Google Pixel 9 में कौन कौन सा फीचर मिलने वाला है:

गूगल पिक्सेल 9 में मिलेगा ये तगड़ा फीचर

दरअसल गूगल पिक्सल 9 स्मार्टफोन में एप्पल के आईफोन जैसा ही एक इमरजेंसी फीचर मिलने वाला है, जो उनके यूजर्स की किसी भी आपातकालीन परिस्थितियों में मदद करेगी। बता दें एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल आने वाले पिक्सल स्मार्टफोन में आपातकालीन ios को फीचर शामिल करने की तैयारी कर रहा है। इस रिपोर्ट की मानें तो, यूजर्स इमरजेंसी सर्विस का एक्सेस पाने की कोशिश करेंगे तो उन्हें एक एनीमेशन दिखाई देगा। यूजर्स को पिक्सल 9 सैटेलाइट कनेक्शन करने से पहले यूजर्स को कुछ सवालों का जवाब देना पड़ सकता है। मतलब ये कि, पिक्सल 9 या पिक्सल फोल्ड 2 में इमरजेंसी एक्सेस देने से पहले यूजर्स से ये पूछा जा सकता है।


बता दें इस फीचर को लागू करने के लिए गूगल टी-मोबाइल के साथ पार्टनरशिप कर सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि टी-मोबाइल ने एक साल से पहले ऐलान किया था कि उसने सैटेलाइट मैसेजिंग सेवा के लिए एलन मस्क के नेतृत्व वाले स्पेसएक्स के साथ मिलकर काम किया है। इस बात की जानकारी जनवरी में आई थी, जब कंपनी ने ये पुष्टि की थी कि वे अभी भी फंक्शन्स की टेस्टिंग कर रही है। ऐसे में हो सकता है कि इस साल अक्टूबर में गूगल पिक्सल 9 के लॉन्च होने के समय तक इसकी टेस्टिंग पूरी हो जाएगी। वहीं कुछ अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल Garmin को सैटेलाइट सर्विस प्रोवाइडर के रूप में इस्तेमाल कर सकता है। ऐसे में देखना दिलचस्प होता है कि, कंपनी इस फीचर को पेश करती है या नहीं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story