Google Car Crash Detection Feature: कार क्रैश दुर्घटना से पहले ही लग जाएगा पता, Google Pixel ने लॉन्च किया बेहतरीन फीचर

Google Car Crash Detection Feature: Google ने 2014 में पिक्सेल फोन के लिए 'कार क्रैश डिटेक्शन' लॉन्च किया था।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 3 Nov 2023 2:15 AM GMT (Updated on: 3 Nov 2023 2:15 AM GMT)
Google Car Crash Detection Feature
X

Google Car Crash Detection Feature(Photo-social media)

Google Car Crash Detection Feature: Google ने 2014 में पिक्सेल फोन के लिए 'कार क्रैश डिटेक्शन' लॉन्च किया था। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह सुविधा यह पता लगाती है कि क्या आप कार दुर्घटना में हैं। लॉन्च के समय, यह सुविधा केवल राज्य अमेरिका में उपलब्ध थी लेकिन Google ने अब इसे भारत सहित अधिक देशों में विस्तारित कर दिया है। ये फीचर कई लोगों को हादसा होने से बचा देगा।

पिक्सेल कार क्रैश डिटेक्शन सुविधा

पिक्सेल कार दुर्घटना का पता लगाने की सुविधा भारत, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम और स्विट्जरलैंड सहित पांच और देशों में उपलब्ध है। सूची को Google के सहायता किया गया था और मिशाल रहमान द्वारा देखा गया था। नई सुविधाओं के साथ, कार का पता लगाने की सुविधा अब वैश्विक स्तर पर 20 देशों में उपलब्ध है।

यह कैसे काम करता है

यह सुविधा अनिवार्य रूप से क्या करती है, यह ऑटोमैटिक रूप से आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करती है और यदि यह पता लगाती है कि आप कार दुर्घटना में हो सकते हैं तो अपना स्थान साझा करें। इसके अलावा, यदि दुर्घटना स्थल पर कोई है, तो जब वे आपका फोन उठाएंगे तो वे आपका लॉक स्क्रीन संदेश और आपातकालीन जानकारी देख सकेंगे।

पिक्सेल कार क्रैश डिटेक्शन सुविधा का उपयोग कैसे करें

अपने फ़ोन पर पर्सनल सुरक्षा ऐप खोलें। फीचर्स पर क्लिक करें, "कार दुर्घटना का पता लगाने" के लिए नीचे स्क्रॉल करें। सेट अप पर क्लिक करें, जब आपसे अपना स्थान शेयर करने के लिए कहा जाएगा तो आपको "ऐप के उपयोग के दौरान अनुमति दें" का चयन करना होगा। आपको अपना माइक्रोफ़ोन और शारीरिक एक्टिविटी शेयर करने की भी अनुमति देनी होगी। आपको अपनी आपातकालीन जानकारी पर्सनल सुरक्षा ऐप में सहेजनी होगी। Google यह भी उल्लेख करता है कि आपके फ़ोन में आपातकालीन सेवाएँ पहले से सेव होंगी, और कुछ वाहक ऐसा भी करते हैं। भारत में, हर टेलीकॉम कंपनी के पास आपातकालीन नंबर पहले से ही उपलब्ध हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story