Google Pixel Fold Price in India: गूगल का पहला फोल्डेबल फोन इन धाकड़ फीचर्स से होगा लैस, जानें कीमत और अन्य डिटेल्स

Google Pixel Fold Launch Date : Google द्वारा अपने पहले फोल्डेबल फोन लॉन्च जल्द करने की उम्मीद है, जिसे Google Pixel Fold कहा जाता है। यह फोल्डेबल फोन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड सीरीज की तरह ही क्लैमशेल डिजाइन के साथ आने की उम्मीद है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 16 Oct 2022 4:54 AM GMT
Google Pixel Fold
X

Google Pixel Fold (Image Credit : Social Media) 

Google Pixel Fold Price And Specifications : ग्लोबल टेक दिग्गज Google जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल स्माटफोन गूगल पिक्सेल फोल्ड का अनावरण कर सकता है। फिलहाल गूगल की ओर से आगामी फोल्डेबल स्माटफोन की स्पेसिफिकेशन लॉन्च तिथि तथा फीचर्स के बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, इसके लांचिंग से पहले ही कई रिपोर्ट सामने आ चुके हैं जिनसे फीचर्स और डिजाइन के बारे में खुलासा होता है। हाल ही में आए एक नवीनतम रिपोर्ट के मुताबिक आगामी फोल्डेबल स्माटफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ लांच किया जाएगा। साथ ही यह फोल्डेबल फोन सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड सीरीज की तरह ही क्लैमशेल डिजाइन के साथ आने की उम्मीद है। डेवलपर Kuba Wojciechowski के अनुसार, आगामी फोल्डेबल स्माटफोन का डिस्प्ले 120Hz तक रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है।

Google Pixel Fold Specifications

Google Pixel Fold स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, रिपोर्ट का मानना है कि आगामी स्मार्टफोन में सैमसंग के इन-हाउस डिस्प्ले (प्राथमिक और माध्यमिक दोनों) की सुविधा होने की संभावना है। स्मार्टफोन में बेहतर ग्राफिक एक्सपीरियंस के लिए इंटरनल फोल्डिंग डिस्प्ले के 1840×2208 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन और 123 मिमी x 148 मिमी के माप की पेशकश करने की उम्मीद है। इस डिस्प्ले के साथ फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक बेहतर कलर कांबिनेशन वाला स्मूथ ग्राफिक एक्सपीरियंस मिलता है। स्मार्टफोन का स्क्रीन आप तेज धूप अथवा किसी अन्य तेज प्रकाश में भी बड़े आराम से देख सकते हैं इसके लिए ब्राइटनेस के मामले में, स्मार्टफोन में 1200 निट्स की पीक ब्राइटनेस और औसतन 800 निट्स की पेशकश करने की उम्मीद है। पहले की रिपोर्टों से पता चलता है, कवर डिस्प्ले 5.8-इंच माप सकता है और इसका व्यापक रेशियो हो सकता है, जबकि आंतरिक डिस्प्ले किनारे से किनारे तक चल सकता है। Pixel Fold Google के Tensor चिपसेट द्वारा संचालित हो सकता है और एक भौतिक सिम कार्ड और एक eSIM के समर्थन के साथ आता है। यानी कि आगामी फोल्डेबल स्माटफोन पर आप बड़े आसानी से हैवी एप्स को संचालित कर सकेंगे साथ ही मल्टीटास्किंग करने में भी आपको दिक्कत महसूस नहीं होगा।

Google Pixel Fold स्मार्टफोन को कंपनी ऑप्टिक्स के मोर्चे पर भी काफी दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकती है। हाल में आए एक रिपोर्ट से पता चलता है कि Google पिक्सेल फोल्ड में बेहतर इमेज क्वालिटी के लिए दमदार Pixel 7 सीरीज़ पर मौजूद सैमसंग GN1 सेंसर का उपयोग करने के बजाय, Pixel Fold में 12.2-मेगापिक्सेल Sony IMX363 सेंसर का उपयोग किया जा सकता है जो कि Pixel 6a पर मुख्य कैमरे के रूप में उपयोग किया जाता है। पिक्सेल फोल्ड पर अतिरिक्त कैमरों में 12-मेगापिक्सेल सोनी IMX386 अल्ट्रावाइड सेंसर और 8-मेगापिक्सेल Sony IMX355s सेंसर शामिल होने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक आगामी स्मार्टफोन के डिस्प्ले में एक पंचोल डिजाइन होगा जिसके अंदर सेल्फी स्पैनर्स रखा जाएगा। हैंडसेट में 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है हालांकि फिलहाल कंपनी की ओर से इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। गौरतलब है कि गूगल ने हाल ही में अपने पिक्सेल 7 सीरीज स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च किया है इस नवीनतम सीरीज में वेनिला पिक्सेल 7 तथा पिक्सेल 7 प्रो मॉडल शामिल हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story