×

Google Pixel Tablet Launch: 8MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Google पिक्सेल टैबलेट, जाने कीमत और फीचर्स

Google Pixel Tablet Launch: Google पिक्सेल टैबलेट को आधिकारिक तौर पर कंपनी के I/O डेवलपर के सम्मेलन में लॉन्च किया गया है। यह पिक्सल सीरीज का पहला टैबलेट है और टैबलेट बाजार में गूगल की वापसी है।

Anjali Soni
Published on: 12 May 2023 1:55 PM GMT
Google Pixel Tablet Launch: 8MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Google पिक्सेल टैबलेट, जाने कीमत और फीचर्स
X
Google Pixel Tablet Launch(photo-social med

Google Pixel Tablet Launch: Google पिक्सेल टैबलेट को आधिकारिक तौर पर कंपनी के I/O डेवलपर के सम्मेलन में लॉन्च किया गया है। यह पिक्सल सीरीज का पहला टैबलेट है और टैबलेट बाजार में गूगल की वापसी है। टैबलेट ऑडियो गुणवत्ता बढ़ाने के लिए स्पीकर के साथ चार्जिंग डॉक से जुड़ता है। पिक्सेल टैबलेट में क्वाड स्पीकर और नैनो-सिरेमिक कोटिंग है। जब पिक्सेल टैबलेट डॉक किया जाता है, तो यह हैंड्स-फ्री असिस्टेंट या फोटो फ्रेम के रूप में कार्य करता है। टैबलेट सभी स्मार्ट होम डिवाइस को Google होम ऐप से नियंत्रित कर सकता है जिसे फिर से डिज़ाइन किया गया है। Google के अनुसार, डॉक में मैग्नेट हैं, जो पिक्सेल टैबलेट को डॉक और अनडॉक करना आसान बनाता है। पुरे स्पेस्फिकेशन

जाने Google पिक्सेल टैबलेट के स्पेसिफिकेशन (Specification)

डिस्प्ले: पिक्सेल टैबलेट में 1600 x 2560 रिज़ॉल्यूशन के साथ 10.95-इंच WQXGA डिस्प्ले, 16:10 आस्पेक्ट रेशियो 276 PPI, 500nits ब्राइटनेस, एंटीफ्लिंग कोटिंग और USI 2.0 टच पेन कम्पैटिबिलिटी है।

प्रोसेसर: पिक्सेल टैबलेट Google Tensor 2 SoC द्वारा संचालित होगा, जो Pixel 7 और Pixel 7 Pro को शक्ति प्रदान करता है। इसमें टाइटन एम2 सिक्योरिटी चिप भी है। Google पिक्सेल टैबलेट में क्वाड स्पीकर, कॉल, रिकॉर्डिंग और Google सहायक के लिए 3 माइक्रोफ़ोन और पावर बटन में एम्बेडेड फिंगरप्रिंट सेंसर है।

रैम और स्टोरेज: टैबलेट में 8GB LPDDR5 रैम और 128GB / 256GB UFS 3.1 स्टोरेज है।

ओएस: गूगल पिक्सल टैबलेट आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 13 ओएस पर चलता है।

कैमरा: पिक्सेल टैबलेट में आगे और पीछे दोनों ओर 8MP का कैमरा है।

कनेक्टिविटी: Google पिक्सेल टैबलेट वाई-फाई 6 802.11, ब्लूटूथ 5.2, यूएसबी टाइप-सी 3.2 जेन 1 और एक 4-पिन एक्सेसरी कनेक्टर।

बैटरी: इसमें 27Wh की बैटरी है जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह 12 घंटे तक की वीडियो स्ट्रीमिंग और स्पीकर डॉक या USB-C चार्जर के माध्यम से 15W चार्जिंग की पेशकश करती है।

यहां देखें Google पिक्सेल टैबलेट की कीमत (Price)

Google Pixel टैबलेट की कीमत 128GB मॉडल के लिए $499 (लगभग 40,900 रुपये) और 256GB संस्करण के लिए $599 (लगभग 49,100 रुपये) है। टैबलेट हेज़ल, पोर्सिलेन और रोज़ रंगों में आता है। कंपनी पिक्सेल टैबलेट केस और एक स्पेक स्टैंडीशेल केस सहित विभिन्न सहायक उपकरण प्रदान करती है। टैबलेट ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, डेनमार्क, फ्रांस, जर्मनी, जापान, नीदरलैंड, नॉर्वे, स्वीडन, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम के माध्यम से ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध है। टैबलेट की बिक्री 20 जून से शुरू होगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story