×

Google Pixel Update: गूगल ने पिक्सल डिवाइस के लिए पेश किया बड़ा अपडेट, यूजर्स को मिलेगी खास सुविधा

Google Pixel Update: गूगल ने पिक्सल डिवाइस के लिए नया अपडेट जारी किया है। जिससे यूजर्स को काफी फायदा होने वाला है। गूगल ने पिक्सल डिवाइस यूजर्स के लिए ड्रॉप फीचर को पेश किया है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 6 March 2024 7:47 AM GMT
Google Pixel Latest Update
X

Google Pixel Latest Update

Google Pixel Update: गूगल अक्सर अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए काम करता रहता है। अब हाल ही में गूगल ने पिक्सल डिवाइस के लिए नया अपडेट जारी किया है। जिससे यूजर्स को काफी फायदा होने वाला है। बता दें गूगल ने इस डिवाइस के लिए मार्च सिक्योरिटी अपडेट रोलआउट शुरू कर दिया है। दरअसल कंपनी ने ड्रॉप फीचर को पेश किया है। इस फीचर को Android 14 पर रन होने वाले डिवाइस के लिए पेश किया है। बता दें इस अपडेट के साथ पिक्सल डिवाइस यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स पेश हुए हैं।

Google Pixel डिवाइस यूजर्स के लिए बड़ी अपडेट

गूगल ने पिक्सल डिवाइस यूजर्स के लिए ड्रॉप फीचर को पेश किया है। दरअसल गूगल पिक्सल फोन यूजर्स के लिए नए अपडेट में 10-bit HDR वीडियो इंस्टाग्राम रील्स में डायरेक्टली पोस्ट करने की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स अब पिक्सल डिवाइस से अल्ट्रा एचडीआर फोटो भी इंस्टाग्राम फीड पर अपलोड और शेयर कर सकेंगे।

बता दें पिक्सल यूजर्स के लिए कॉल स्क्रीनिंग को लेकर भी नया अपडेट पेश हुआ है। स्क्रीन कॉल साइलेंट रहने पर एक नए हेलो प्रॉम्प्ट के साथ कॉलर द्वारा कॉल करने का कारण भी बताएगा। इसके अलावा अगर आप कॉल रिसीव नहीं करते हैं तो गूगल असिस्टेंट कॉलर को कुछ देर इंतजार करने को भी कहेगा।


Pixel 7 Series के यूजर्स बिना ऐप स्विच किए डिवाइस में कुछ भी सर्च कर सकेंगे। बता दें इस फीचर को अब Pixel 7 और 7 Pro यूजर भी इस्तेमाल कर पाएंगे। साथ ही होम बटन या नेविगेशन बार को टेक्स्ट, इमेज, वीडियो के साथ लॉन्ग प्रेस करने के साथ सर्च रिजल्ट जल्दी से और आसानी से चेक किए जा सकेंगे।

बता दें पिक्सल यूजर्स फिंगर और stylus का इस्तेमाल कर डॉक्यूमेंट्स और असाइंमेंट्स को मार्क अप भी अब कर सकेंगे। ऐसा गूगल डॉक्स मार्कअप्स फीचर के साथ हो सकेगा। वहीं गूगल फीचर ड्रॉप की मदद से यूजर्स को स्मार्टफोन से कनेक्टेड सारी डिवाइस के लिए ऑटो अपडेट डायरेक्ट होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि, फिलहाल यह फीचर Android 14 पर रन होने वाले डिवाइस के लिए लाया गया है। वहीं फीचर का रोलआइट फेज में होगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story