×

Google Pixel Watch Review: गूगल पिक्सेल वॉच की रिव्यु, जाने इसके बेहतरीन फीचर्स और दाम

Google Pixel Watch Review: गूगल की पहली पिक्सेल पहनने योग्य पेशकश है, जो एक सहज, पॉलिश अनुभव का वादा करती है और "एंड्रॉइड्स की ऐप्पल वॉच" के रूप में मानी जाने की उम्मीद करती है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 31 Oct 2022 11:20 AM GMT
Google Pixel Watch Review
X

Google Pixel Watch Review(photo-Internet)

Google Pixel Watch Review: पिछले साल गूगल और सैमसंग ने वेयर ओएस का एक एकीकृत संस्करण जारी करने के लिए सेना में शामिल हो गए, एक जो अधिक सक्षम, पॉलिश किया हुआ है, और एक जो लगभग एक साल तक सैमसंग वॉच उपकरणों के लिए विशिष्ट रहेगा। अब, Wear OS 3.5 चलाने वाली कुछ ही स्मार्टवॉच के साथ, Google की Pixel Watch को Wear OS स्मार्टवॉच के लिए सुनहरा मानक माना जाएगा।

गूगल की पहली पिक्सेल पहनने योग्य पेशकश है, जो एक सहज, पॉलिश अनुभव का वादा करती है और "एंड्रॉइड्स की ऐप्पल वॉच" के रूप में मानी जाने की उम्मीद करती है। पिक्सेल वॉच एक प्लेटफॉर्म के रूप में वेयर ओएस के भविष्य को भी वहन करती है, और कई लोग यह देखने के लिए देख रहे होंगे कि क्या यह ऑपरेटिंग सिस्टम की उन्नति लाएगा। ऑपरेटिंग सिस्टम को अधिक पॉलिश और एनिमेशन और ध्वनियों में विस्तार पर बेहतर ध्यान देने के साथ पूरी तरह से नया रूप दिया गया है। घड़ी को पूरे दिन पहनने के लिए आरामदायक और आमंत्रित और सहायक दिखने के लिए बनाया गया है।

Google पिक्सेल वॉच स्पेसिफिकेशन

बॉडी: आयाम तथा वजन 41 x 12.3 mm, 36g; मैट या पॉलिश स्टेनलेस स्टील का मामला 80% पुनर्नवीनीकरण स्टेनलेस स्टील सॉफ्ट-टच कोटिंग के साथ फ्लोरोएलेस्टोमर एक्टिव बैंड

बैटरी और चार्जिंग- 294 एमएएच, यूएसबी-सी चुंबकीय चार्जिंग केबल, 50 परसेंट वह भी 30 मिनट में, 5W चार्जिंग

पट्टियाँ: वियोज्य मालिकाना फास्टनर; छोटे और बड़े सक्रिय बैंड स्ट्रैप्स शामिल हैं - कलाई 130-175 मिमी या 165-210 मिमी के आसपास फिट बैठता है।

सॉफ़्टवेयर: OS 3.5 पहनें, Pixel Watch ऐप के साथ जोड़े

विशेषताएं: 5ATM रेटिंग (IP68), निरंतर हृदय गति की निगरानी, ​​नींद की ट्रैकिंग, तनाव की निगरानी, ​​खेल और फिटनेस ट्रैकिंग, चरण काउंटर, सूचनाएं, निष्क्रिय अनुस्मारक, फोन खोजक, मौसम, कैलेंडर, संगीत नियंत्रण, Google सहायक, संगीत स्ट्रीमिंग, कॉल, और एलटीई पर अधिसूचना सिंक, ओएस ऐप्स पहनें, फिटबिट फिटनेस (डिफ़ॉल्ट)

फिटबिट इंटीग्रेशन वियर ओएस के लिए नया है और यह Google फिट की तुलना में स्वास्थ्य और फिटनेस ट्रैकिंग के लिए अधिक व्यापक सुविधाओं के साथ पिक्सेल वॉच पर डेब्यू करता है। पिक्सेल वॉच छह महीने के फिटबिट प्रीमियम के साथ आती है, जो उन्नत स्वास्थ्य ट्रैकिंग सुविधाओं और व्यायाम वीडियो की एक पूरी लाइब्रेरी तक पहुंच और निर्देशित श्वास और ध्यान जैसी माइंडफुलनेस सामग्री प्रदान करती है। Google पिक्सेल वॉच यूएस में $ 349 (एलटीई मॉडल के लिए $ 399) की कीमत पर शुरू होती है, जो इसे ऐप्पल वॉच की तुलना में $ 50 सस्ता बनाती है, जो कि $ 399 से शुरू होती है। फिर भी, अपने मूल्य बिंदु पर, Google अपने ग्राहकों को वॉच से उच्च उम्मीदों के साथ स्थापित कर रहा है।

अनबॉक्सिंग

Google पिक्सेल वॉच एक यूएसबी-सी चुंबकीय चार्जर और छोटी कलाई के लिए एक अतिरिक्त सक्रिय बैंड के साथ आता है। बड़ा वाला Pixel वॉच पर पहले से इंस्टॉल है। Google अन्य प्रकार की कलाई की पट्टियाँ बेचता है। एक स्ट्रेच बैंड, बुना बैंड, क्राफ्टेड लेदर बैंड और टू-टोन लेदर बैंड है।

डिज़ाइन और कम्फर्ट

घड़ी के मामले पर खत्म रंगमार्ग पर निर्भर करेगा। समीक्षा के लिए हमारी इकाई ओब्सीडियन एक्टिव बैंड के साथ मैट ब्लैक है, और यह एकमात्र संयोजन है जिसमें पॉलिश्ड फिनिश नहीं है। हेज़ल एक्टिव बैंड के साथ शैंपेन गोल्ड और चारकोल या चाक एक्टिव बैंड के साथ पॉलिश सिल्वर भी है। घड़ी गोल है, इसकी कांच की सुरक्षात्मक परत एक गुंबद में बनी है जो पिक्सेल वॉच की परिधि के चारों ओर सुरुचिपूर्ण ढंग से लपेटती है।

डिस्प्ले

डिस्प्लेपिक्सेल वॉच एक तेज और जीवंत, गोलाकार AMOLED डिस्प्ले का उपयोग करता है और इसकी सुरक्षा करने वाला 3D गुंबद गोरिल्ला ग्लास 5 से बना है। इसका माप 1.2 इंच है और इसका रिज़ॉल्यूशन 450 x 450 px है - यह लगभग 320ppi की पिक्सेल घनत्व के लिए बनाता है। Google पिक्सेल वॉच 1000 निट्स तक की ब्राइटनेस बूस्ट को सपोर्ट करती है, और यह गहरे रंगों और उच्च कंट्रास्ट के साथ DCI-P3 कलर स्पेस को भी सपोर्ट करती है। स्क्रीन अनुकूली चमक का समर्थन करती है, हालांकि छोटी है, यह स्क्रीन सुपर उज्ज्वल है और बाहर देखने में आसान है।

प्रदर्शन और कनेक्टिविटी

Google पिक्सेल वॉच Exynos 9110 एक डुअल-कोर चिपसेट है जो 1.15GHz पर क्लॉक किया गया है, जिसमें Cortex-A53 कोर का उपयोग किया गया है। ग्राफिक्स को माली-टी720 द्वारा नियंत्रित किया जाता है। LTE मॉडम 150Mbps डाउन और 75Mbps अप सपोर्ट करता है। प्रक्रिया पर निर्मित Exynos 9110 द्वारा संचालित है। वॉच एक्टिव और गैलेक्सी वॉच 3 के समान चिपसेट है। पिक्सेल वॉच पर, इसे कोर्टेक्स एम 33 सह-प्रोसेसर के साथ जोड़ा जाता है, जो हमेशा ऑन-डिस्प्ले अपडेट और बैकग्राउंड हार्ट-रेट जैसे कम-शक्ति वाले कार्यों को संभालता है।

स्वास्थ्य ट्रैकिंग और फिटबिट ऐप

घोषणा कार्यक्रम के दौरान, Google ने यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित किया कि Google पिक्सेल सबसे सटीक और सबसे तेज़ हृदय गति निगरानी प्रणाली से लैस है जिसे फिटबिट ने कभी बनाया है। यह प्रति सेकंड एक बार की नमूना दर पर हृदय गति की गणना कर सकता है। इसका मतलब है कि आपको अपनी हृदय गति देखने के लिए कभी इंतजार नहीं करना पड़ेगा और गतिविधि के दौरान हृदय गति में अचानक वृद्धि को पढ़ने में कोई देरी नहीं होती है। पिक्सेल वॉच में एक ईसीजी होता है। हृदय स्वास्थ्य से संबंधित लोगों के लिए, एक ईसीजी परीक्षण यह पता लगा सकता है कि पहनने वाला असामान्य हृदय गतिविधि का अनुभव कर रहा है और हृदय की स्थिति के शीघ्र निदान में सहायता कर सकता है। जैसा कि आप जानते हैं, यह परीक्षण एक निष्क्रिय परीक्षण नहीं है, पहनने वाले को ऐप खोलना चाहिए, डायल को एक उंगली से स्पर्श करना चाहिए, और 30 सेकंड के लिए स्थिर बैठना चाहिए।

बैटरी जीवन और चार्जिंग

Google पिक्सेल वॉच 294 एमएएच की बैटरी से लैस है, चाहे वह एलटीई मॉडल हो या वाई-फाई/ब्लूटूथ संस्करण। Google विज्ञापित करता है कि पिक्सेल वॉच "पूरे दिन" चल सकती है, जो यह कहने का एक और तरीका है कि यह एक दिन से अधिक नहीं होगी। यह काफी मामला है। पिक्सेल वॉच पहनने योग्य है जिसे आप हर दिन चार्ज करने की उम्मीद कर सकते हैं, और कभी-कभी इसे दिन के दौरान अतिरिक्त टॉप-अप की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप नींद पर नज़र रखने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपके पास रात भर इसे बनाने के लिए पर्याप्त रस हो। हमारे परीक्षण के आधार पर, 15 % से 20% रात की नींद को ट्रैक करने के लिए पर्याप्त रस होना चाहिए है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story