×

Best Phone Camera 2023: HD क्वालिटी फोटो अब सस्ते फोन में, खरीदें बेस्ट कैमरे वाले ये स्मार्टफोन

Best Phone Camera 2023: यहां विशेषज्ञ समीक्षाओं में, हम हर साल सैकड़ों स्मार्टफ़ोन का परीक्षण करते हैं। सबसे महंगे फ़्लैगशिप से लेकर बजट हैंडसेट तक जो आप केवल आवश्यकता के कारण खरीदते हैं

Anjali Soni
Published on: 28 Jun 2023 4:32 AM GMT
Best Phone Camera 2023: HD क्वालिटी फोटो अब सस्ते फोन में, खरीदें बेस्ट कैमरे वाले ये स्मार्टफोन
X
Best Phone Camera 2023(photo-social media)

Best Phone Camera 2023: यहां विशेषज्ञ समीक्षाओं में, हम हर साल सैकड़ों स्मार्टफ़ोन का परीक्षण करते हैं। सबसे महंगे फ़्लैगशिप से लेकर बजट हैंडसेट तक जो आप केवल आवश्यकता के कारण खरीदते हैं, हम यह सुनिश्चित करने के लिए काफी कठोर बेंचमार्क की एक सीरीज चलाते हैं। परिणामस्वरूप, हमने हमारे दरवाजे पर आने वाले प्रत्येक फोन के साथ परीक्षण तस्वीरें खींची हैं, इसलिए हम जानते हैं कि आपके इंस्टाग्राम फ़ूड/पालतू जानवर/छुट्टियों की तस्वीरों के लिए कौन से फोन में सबसे अच्छे कैमरे हैं। यदि आप अपने फोन से तस्वीरें या वीडियो लेने के इच्छुक हैं, या आप बस यह जानना चाहते हैं कि आपके पास एक ऐसा स्मार्टफोन है जो छुट्टियों की तस्वीरें लेने के लिए बढ़िया है, तो आप सही जगह पर हैं। नीचे, आपको बाज़ार में उपलब्ध बेस्ट फ़ोन कैमरों की हमारी नियमित रूप से अपडेट की गई सूची और एक उपयोगी कैमरा ख़रीदने वाली मार्गदर्शिका मिलेगी ताकि आप जान सकें कि कारफ़ोन वेयरहाउस वेबसाइट ब्राउज़ करते समय आपको वास्तव में क्या देखना है।

Google Pixel 7 Pro

Pixel 7 Pro के कैमरे बिल्कुल उल्लेखनीय हैं। 50MP सेंसर के साथ-साथ 12MP अल्ट्रावाइड और 48MP 5x ऑप्टिकल ज़ूम कैमरों की एक जोड़ी के साथ, Pixel 7 Pro की शीर्ष पायदान की फोटोग्राफिक क्षमताएं फिर से पहले स्थान पर आराम से बैठती हैं। और यह देखते हुए कि इस हैंडसेट की कीमत कितनी अच्छी है, वास्तव में कुछ और चुनने का कोई मतलब नहीं है। Pixel 7 का चौड़ा f/1.9 अपर्चर और 2x तेज शटर स्पीड इसे कम रोशनी में फोटोग्राफी के लिए आदर्श बनाती है और अच्छी रोशनी में, Pixel 7 ने शानदार डायनामिक रेंज और रंग संतृप्ति के साथ तस्वीरें लीं, जबकि सफेद संतुलन अच्छा और सटीक था। मैजिक इरेज़र जैसी विस्तारित सुविधाएँ आपको एक साधारण टैप से अपनी तस्वीर से अवांछित वस्तुओं और लोगों को हटाने देती हैं, और "फेस अनब्लर" एक चलती हुई वस्तु पर भी दाग ​​को कम करने में बहुत अच्छा काम करता है।

Apple iPhone 14 Pro

Apple का iPhone 14 Pro सूची में सबसे महंगे फोन में से एक है, लेकिन यह 60fps पर विश्वसनीय तस्वीरें और स्पष्ट, स्थिर 4K वीडियो लेने का बहुत अच्छा काम करता है। 14 प्रो में पीछे की तरफ तीन कैमरे हैं। मुख्य कैमरा एक बार फिर स्मार्टफोन पर सेंसर-शिफ्ट स्थिरीकरण प्रदान करता है - आपके वीडियो को यथासंभव स्थिर रखता है - और अब यह अपनी दूसरी पीढ़ी में है, ऐप्पल कम और मध्य-प्रकाश छवियों को संसाधित करने के तरीके में सुधार कर रहा है। मुख्य कैमरे में 65% बड़े सेंसर के साथ 48MP का विशाल रिज़ॉल्यूशन देखा गया है, जबकि 12MP अल्ट्रावाइड सेंसर का आकार दोगुना हो गया है। 12MP 3x टेलीफोटो मॉड्यूल वैसा ही है जैसा पिछले साल था। एक बार फिर डॉल्बी विजन के समर्थन के साथ अधिकतम 60 एफपीएस के फ्रेमरेट पर 4K रिज़ॉल्यूशन पर फुटेज कैप्चर करना, जब गुणवत्ता के इस स्तर की बात आती है तो किसी भी अन्य स्मार्टफोन के वीडियो प्रयास इसके करीब नहीं आते हैं।

Samsung Galaxy S23 Ultra

अपने पिछली की तरह, गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा स्मार्टफोन फोटोग्राफी के मामले में क्या अपेक्षा की जा सकती है, इसके स्तर को लगातार ऊपर उठा रहा है।
यह न केवल 8K रिज़ॉल्यूशन वीडियो रिकॉर्डिंग का समर्थन करने वाले कुछ स्मार्टफ़ोन में से एक बना हुआ है, बल्कि गैलेक्सी S23 अल्ट्रा की ज़ूम क्षमताएं किसी से पीछे नहीं हैं। 100x तक की हाइब्रिड ज़ूम रेंज की पेशकश करते हुए, जब टेलीस्कोपिक फोटोग्राफी की बात आती है तो गैलेक्सी S23 अल्ट्रा उत्कृष्टता प्राप्त करता है, और नया 200MP मुख्य कैमरा भी कोई कमी नहीं है। हमारे परीक्षणों में, हमने पाया कि गैलेक्सी S23 अल्ट्रा शानदार गतिशील रेंज और समृद्ध, बोल्ड रंगों के साथ अच्छी रोशनी वाले वातावरण में विवरण-समृद्ध छवियों को कैप्चर करने में सक्षम था, जो देखने में ऐसा लगता है जैसे वे सीधे स्क्रीन से छलांग लगाने वाले हैं। फोन के नाइट मोड ने बिना किसी अप्रिय दृश्य शोर और स्ट्रीट लाइट को बुझाए छवि की चमक बढ़ाने का असाधारण काम किया।

Xiaomi Redmi Note 11 Pro 5G

Xiaomi ने Redmi Note 11 Pro की रिलीज़ के साथ अपनी तकनीकी जादूगरी जारी रखी है। किसी तरह, Xiaomi एक विशाल 108MP कैमरे वाला बजट फोन लॉन्च करने में कामयाब रहा है, जो कि इतने सस्ते फोन के लिए स्पष्ट रूप से आश्चर्यजनक है, और इसने परीक्षण में वास्तव में प्रभावित किया।
सबसे हालिया आईफोन और सैमसंग की कीमत के एक छोटे से हिस्से के लिए, यह एक ऐसा फोन है जो विभिन्न प्रकार की रोशनी की स्थिति और वातावरण में इंस्टाग्राम-योग्य तस्वीरें लेने के साथ खुद को जांच के दायरे में रखता है। वीडियो रिकॉर्डिंग 30fps पर केवल 1080p तक ही सीमित है, लेकिन इतने कम समय के लिए, Redmi Note 11 Pro 5G मुश्किल से कहीं और पैर रखने में भी सक्षम है।

OnePlus 10 Pro

वनप्लस के पास यूके में सैमसंग और ऐप्पल की तरह उच्च स्तर की ब्रांड पहचान नहीं हो सकती है, लेकिन इसके प्रमुख बीटर्स को अक्सर महान विकल्पों के रूप में बहुत प्रशंसा मिलती है, और वनप्लस 10 प्रो अब तक की स्मार्टफोन उपलब्धियों की परिणति है। . लगातार रंग संतुलन, भरपूर विवरण और बहुत कम दृश्य शोर के साथ इसके कैमरों की तिकड़ी ने हमारे परीक्षणों में प्रभावित किया। iPhone 13 Pro के साथ जोड़ा गया, इसने कुछ मामलों में इसे बेहतर बना दिया, अच्छी रोशनी वाली स्थितियों में साफ और स्पष्ट छवियों को कैप्चर किया। वनप्लस 10 प्रो के नाइट शॉट्स में भी काफी सुधार हुआ है, हालांकि ये आईफोन की तुलना में थोड़े नरम दिखते हैं। इस वर्ष के अन्य सुधारों और नए परिवर्धन में 10-बिट रंग और RAW + कैप्चर में स्थिर इमेज लेने की क्षमता शामिल है, जो एक हैसलब्लैड-ट्यून मोड है जो नियमित RAW की तुलना में और भी अधिक गतिशील रेंज के साथ एक छवि बनाने के लिए तीन RAW फ़्रेमों को जोड़ती है। प्रारूप। नया अल्ट्रा वाइड कैमरा 110-डिग्री और 150-डिग्री फिशआई इमेज दोनों को कैप्चर करने में सक्षम है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story