×

Hero Electric Scooter 2022: पहला ई स्कूटर हुआ लांच, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Hero Electric scooter 2022: हीरो मोटरकॉर्प कंपनी ने आज अपना पहला ई-स्कूटर लांच किया है। कंपनी ने अपने स्कूटर का नाम हीरो एडी रखा है। इसकी सबसे खास बात ये है कि इसमें ग्राहकों को किफायती दर पर बेहतरीन लुक के साथ-साथ एडवांस फीचर्स भी मिलेंगे।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 2 March 2022 3:02 PM GMT
Hero Launch First E Scooter Know Price and Features
X

हीरो ने लांच किया अपना पहला E-Scooter। (Photo- Social Media)

Hero Electric Scooter 2022: देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटरकॉर्प ने ई -वाहन के बाजार में दस्तक दे दी है। लंबे समय से इस सेगमेंट में उतरने की योजना बना रही भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी ने आज अपना पहला ई-स्कूटर (E-Scooter) लांच किया है। कंपनी ने अपने स्कूटर का नाम हीरो एडी रखा है। इसकी सबसे खास बात ये है कि इसमें ग्राहकों को किफायती दर पर बेहतरीन लुक के साथ-साथ एडवांस फीचर्स भी मिलेंगे।

हीरो एडी की कीमत और फीचर्स

हीरो ने अपने पहले इलेक्ट्रीक स्कूटर (E-Scooter) की भारतीय बाजार (Indain Market) में शुरूआती कीमत 72 हजार रुपये रखी है। अगर बात करें फीचर्स की तो इसमे फॉलो मी हेडलैंप, रिवर्स मोड, बड़े बूट स्पेस, ई-लॉक और फाइंड माई बाइक जैसे फीचर्स मिलेंगे। ये सभी फीचर्स उपयोगकर्ता को परेशानी मुक्त सवारी करने का अनुभव प्रदान करती है। बाजार में अभी ये स्कूटर लाइट ब्लू और येलो कलर में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। इसकी सवारी करने के लिए ग्राहकों को किसी रजिस्टेशन प्लेट और लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी।

हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) के एमडी पवन मुंजाल (MD Pawan Munjal) ने इस मौके पर बताया कि बेहतरीन लुक और एडवांस फीचर्स के साथ हीरो एडी की जबरदस्त ऑन रोड प्रजेंस होगी। इसे कार्बन मुक्त भविष्य के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

हीरो चार्जिंग स्टेशन भी बनाएगी

हीरो मोटोकॉर्प देश में चार्जिंग स्टेशन भी स्थापित करेगी। इसके लिए उसने सार्वजनिक क्षेत्र की दिग्गज तेल कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) से समझौता किया है। दोनों मिलकर देश में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रकचर को बिल्ड अप करेंगे। कंपनी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पहले फेज में दिल्ली और बेंगलूरू जैसे महानगरों में शरूआत के साथ नौ शहरों में चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। फिर आने वाले दिनों में देश के अन्य शहरों में इसका विस्तार किया जाएगा।

बता दें कि कंपनी की भारत में राह आसान नहीं होने वाली। उसे पहले से यहां मौजूद बजाज चेक इलेक्ट्रीक, ओला S1 और TVS आईक्यूब से कड़ा मुकाबला करना होगा। हीरो के देशभर में 750 से अधिक सर्विस और ब्रिकी आउटलेट हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story