×

Splendor Xtec Launch: Hero ने एडवांस फीचर्स के साथ लांच की Splendor Xtec, जानें- इसकी कीमत और माइलेज के बारे में

Splendor Xtec Launch: सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Hero Splendor बाइक अकेली ऐसी बाइक है जिसकी बिक्री थमने का नाम ही नहीं लेती है। हीरो कंपनी अपने फैंस की डिमांड को देखते हुए हीरो स्प्लेंडर को अपडेटेड फीचर्स के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 6 March 2023 12:22 PM GMT
Hero launches Splendor Xtec with advanced features, know about its price, features and mileage here
X

Hero ने एडवांस फीचर्स के साथ लांच की Splendor Xtec, यहां जानें इसकी कीमत,फीचर्स और माइलेज के बारे में: Photo Social Media

Splendor Xtec Launch: भारत देश की दोपहिया बनाने वाली सबसे पुरानी हीरो कंपनी देश की बेहतरीन बाइक बनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खास पहचान है। देश के किसी भी प्रांत में हीरो की गाड़ियां मौजूद मिलेंगी। अपनी शानदार राइड, बेहतरीन माइलेज और जबरदस्त ड्यूरेबेलटी को देखते हुए हीरो बाइक के ग्राहकों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर मानी जाती है। वर्तमान समय में बाजार में कई शानदार बाइक्स मौजूद हैं। पर इनमें से सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Hero Splendor बाइक अकेली ऐसी बाइक है जिसकी बिक्री थमने का नाम ही नहीं लेती है। हीरो कंपनी अपने फैंस की डिमांड को देखते हुए हीरो स्प्लेंडर को अपडेटेड फीचर्स के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस नई स्प्लेंडर में कई बदलाव के साथ यह बाइक ब्लैक डाइमंड लुक में दिखाई देगी।

बाइक का यह लुक लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और लोग इसकी बुकिंग के लिए उत्सुक दिख रहे हैं। हीरो की यह नई बाइक Hero Splendor XTEC होगी। इसमें कंपनी ने कई बदलाव किए हैं। साथ ही इसके इंजन में भी अपडेट्स किए गए हैं। Hero Splendor कम कीमत में दमदार इंजन के साथ बेहतर माइलेज देने के लिए जानी जाती है। जानकारी के अनुसार हीरो की यह नई बाइक नए फीचर्स के साथ सड़कों पर फर्राटा भरते बहुत जल्दी ही दिखाई पड़ सकती है...

कैसा है Hero Splendor XTEC का इंजन

Hero Splendor XTEC इंजन की बात करें तो हीरो की इस नई बाइक में 7.2 CC एयर कूल्ड तकनीक सिंगल सिलिंडर इंजन देखने को मिलेगा, जो 7.9 bhp की अधिकतम पावर और 8.05 NM का पिक टॉर्क पैदा कर सकता है। इसमें i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम मिलता है। Hero Splendor XTEC की माइलेज की बात करें तो Hero Splendor 80.6 kmpl तक का माइलेज इस बाइक में दिया गया है।

Hero Splendor XTEC ब्रेकिंग सिस्टम

Hero Splendor XTEC में ब्रेकिंग सिस्टम के लिए फ्रंट में 130 mm ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया जाएगा। वहीं फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर और रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर जैसे जबरदस्त फीचर्स भी इस बाइक में मिलने की पूरी उम्मीद है।

कैसे होंगे Hero Splendor XTEC के दमदार फीचर्स

Hero Splendor XTEC फीचर्स की बात करें तो इसमें 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक, डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियर टाइम माइलेज रीडआउट के साथ ही साइड स्टैंड इंजन कटऑफ और कॉल-एसएमएस अलर्ट जैसे शानदार फीचर्स दिए है।।

एक्सटेक के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें रेगुलर वेरिएंट की तरह ही फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर और रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर, 130 एमएम फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक, ट्यूबलेस फ्रंट और रियर टायर, समेत कई खास खूबियां हैं।

हीरो स्प्लेंडर भारत में बेस्ट कम्यूटर बाइक के रूप में लंबे समय से लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रही है। बजट रेंज में अच्छे लुक और माइलेज के साथ ही हीरो मोटोकॉर्प की जमकर डिमांड हो रही है।

Hero XTEC कीमत कितनी?

2022 Hero Splendor Plus Xtec को भारत में 72,900 रुपये (एक्स शोरूम) में लॉन्च किया गया है। स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक को 4 कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है, जिनमें टोरनाडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक और पर्ल वाइट हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story