×

Hero Bike Price: कार के बाद अब हीरो की मोटरसाइकिलें होंगी महंगी, 1 जुलाई से बढ़ जाएंगी कीमत

मोटरसाइकिलें बनाने वाली मशहूर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है जिसकी वजह से दाम बढ़ाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 23 Jun 2021 3:50 AM GMT
Hero Bike Price: कार के बाद अब हीरो की मोटरसाइकिलें होंगी महंगी, 1 जुलाई से बढ़ जाएंगी कीमत
X

Hero Bike Price: मोटरसाइकिलें बनाने वाली मशहूर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने कहा है कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है जिसकी वजह से दाम बढ़ाने को मजबूर होना पड़ रहा है। मॉडल और बाजार के हिसाब से दाम में बढ़त अलग-अलग होगी।

अधिकतम बढ़त 3,000 रुपये तक होगी

हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि 'कमोडिटी कीमतों में लगातार बढ़त की आंशिक भरपाई के लिए कीमतें बढ़ाना आवश्यक हो गया है।' कंपनी ने कहा कि सभी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के दाम बढ़ाए जाएंगे और अधिकतम बढ़त 3,000 रुपये तक होगी। वास्तविक बढ़त अलग-अलग मॉडल और किसी खास बाजार पर निर्भर करेगी।

कार कंपनियों ने भी दाम बढ़ाने का ऐलान किया है

गौरतलब है कि कच्चे माल की बढ़ती लागत की वजह से हाल में कई कार कंपनियों ने भी दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। कोरोना संकट की वजह से Auto कंपनियों की हालत वैसे ही खराब रही है, अब कच्चे माल की बढ़ती कीमतों की वजह से उन पर काफी बोझ पड़ रहा है। हीरो मोटोकॉर्प ने गत 24 मई को ही अपने कारखानों में उत्पादन शुरू किया है। कंपनी के गुरुग्राम, धारुहेरा और हरिद्वारा में प्लांट हैं।

दोपहिया वाहनों की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प

हीरो मोटोकॉर्प देश में दोपहिया वाहनों की दिग्गज कंपनी है। कंपनी ने 31 मार्च को खत्म तिमाही में अपने मुनाफे में 44 फीसदी की बढ़त हासिल करने में सफलता हासिल की है। इसका शुद्ध मुनाफा 885।28 करोड़ रुपये रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story